होम / IND vs AUS:  भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी करारी मात, ऋतुराज, गिल और सूर्यकुमार की आंधी में उड़ा ऑस्ट्रेलिया

IND vs AUS:  भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी करारी मात, ऋतुराज, गिल और सूर्यकुमार की आंधी में उड़ा ऑस्ट्रेलिया

Shubham Pathak • LAST UPDATED : September 23, 2023, 4:34 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में पांच विकेट से हरा दिया है। मोहाली में खेले गए वनडे में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में सभी 10 विकेट गंवाकर 276 रन बनाए। डेविड वॉर्नर ने 52, जोश इंग्लिस ने 45 और स्टीव स्मिथ ने 41 रन की पारी खेली। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने पांच विकेट लिए।

भारतीय बल्लेबाजी का कहर 

जवाब में ऋतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल ने टीम इंडिया को बेहतरीन शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 142 रन जोड़े। ऋतुराज ने 71 रन और शुभमन गिल ने 74 रन की पारी खेली। वहीं, सूर्यकुमार यादव 50 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान केएल राहुल ने 58 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 49वें ओवर में शॉन एबॉट की गेंद पर छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 277 रन का लक्ष्य रखा

टॉस हार पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्टेलिया का पहला विकेट पहले ओवर में ही गिर गया। मिचेल मार्श 4 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर ने दूसरे विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 52 रन डेविड वॉर्नर ने बनाए। डेविड वॉर्नर ने 53 गेंदों में 52 रन की पारी खेली। वहीं जोस इंग्लिस ने 45 और स्टीव स्मिथ ने 41 रन का योगदान दिया। लाबुशेन ने भी 39 रन बनाए।

मोहम्मद शमी ने झटके 5 विकेट

भारत के लिए मोहम्मद शमी ने पांच विकेट लिए। बुमराह, अश्विन और जडेजा को एक-एक विकेट मिला

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत की प्लेइंग-11: केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11:: पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नश लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, जोस इंग्लिस, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू शट, सीन एबॉट और एडम जंपा।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

2 साल तक डेटिंग के बाद अलग हुए Ananya Panday-Aditya Roy Kapur? यहां जाने सबकुछ -Indianews
Viral Video: पूजा में खुद पहुंचे नाग देव, आगे जो हुआ जानकर पकड़ लेंगे अपना सिर-Indianews
Bomb Threat Emails: स्कूल में बम विस्फोट की धमकी मामले में दिल्ली पुलिस का बड़ा एक्शन, रूस को भेजेगी न्यायिक अनुरोध-Indianews
Kareena-Saif के बेटे तैमूर ने अपनी ‘शानदार अदाओं’ से इंटरनेट पर मचाया धमाल, देखें वीडियो -Indianews
Lok Sabha Election: भाजपा नेता ने संदेशखाली घटना को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा-Indianews
Nijjar Murder Case: निज्जर हत्या मामले में तीन भारतीय की गिरफ्तारी पर बोले ट्रूडो, कही ये बड़ी बात-Indianews
अनिल कपूर नहीं ये एक्टर था 1942 A Love Story के लिए पहली पसंद, डायरेक्टर ने किया खुलासा -Indianews
ADVERTISEMENT