होम / Ind vs Ban: बुमराह-अश्विन के कहर से कांप उठे बांग्लादेशी बल्लेबाज, टीम इंडिया ने शान से जीता दूसरा टेस्ट

Ind vs Ban: बुमराह-अश्विन के कहर से कांप उठे बांग्लादेशी बल्लेबाज, टीम इंडिया ने शान से जीता दूसरा टेस्ट

Pankaj Namdev • LAST UPDATED : October 1, 2024, 2:16 pm IST
Ind vs Ban: बुमराह-अश्विन के कहर से कांप उठे बांग्लादेशी बल्लेबाज, टीम इंडिया ने शान से जीता दूसरा टेस्ट

India vs Bangladesh: टीम इंडिया ने जीता दूसरा टेस्ट

India News (इंडिया न्यूज), India vs Bangladesh: कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच चल रही 2 टेस्ट मैचों के सीरीज के आखिरी मैच में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर, बांग्लादेश का क्लीन स्वीप कर दिया है। पांचवे दिन का खेल शुरू होने के बाद भारत के गेंदबाजों ने अपना दबदबा बनाएं रखा और बांग्लादेश की दूसरी पारी सिर्फ 146 रनों पर समेट दी। बांग्लादेश ने टीम इंडिया को जीत के लिए 95 रनो का टारगेट दिया जिसे टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

मोमिनुल हक ने जडा शानदार शतक

मैच की बात करें तो कानपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया है। बांंग्लादेश ने अपनी पहली सिर्फ 233 रन बनाएं इस पारी में मोमिनुल हक के अलावा कोई बल्लेबाजा ज्यादा कमाल नही दिखा पाया मोमिनुल ने शानदार शतकीय पारी खेली। वही भारत की ओर से सभी पांच गेंदबाजों ने विकेट लिए।

52 रनों की बढ़त हासिल की

बांग्लादेश के 233 रनों के जवाब में टीम इंडिया ने तेज खेलते हुए अपनी पहली पारी में 285 रन बनाकर घोषित कर दी। टीम इंडिया की तरफ से यशस्वी जयसवाल, केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली इसके अलावा विराट कोहली ने 47 रनों का योगदान दिया। बांग्लादेश की ओर से मेहंदी हसन और शाकिब अल हसन ने 4-4 विकेट लिए वही एक विकेट हसन महमूद के खाते में आया। भारत ने पहली पारी में 52 रनों की बढ़त हासिल की

बांग्लादेश की दूसरी पारी में शुरुआत खराब रही और नियमित अंतराल विकेट करते रहे और पूरी टीम 146 रनों पर सिमट गई। इस तरह टीम इंडिया को 95 रनों का लक्ष्य मिला जिसे टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इस तरह टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज कर वर्ल्ट टेस्ट चैपियनशिप में अपनी दावेदारी को मजबूत कर लिया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT