होम / ग्रीन पार्क स्टेडियम में होता विराट के ‘घर’ जैसा इंतजाम, तो नहीं रद्द होता IND vs BAN टेस्ट का तीसरा दिन

ग्रीन पार्क स्टेडियम में होता विराट के ‘घर’ जैसा इंतजाम, तो नहीं रद्द होता IND vs BAN टेस्ट का तीसरा दिन

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 30, 2024, 10:05 am IST
ग्रीन पार्क स्टेडियम में होता विराट के ‘घर’ जैसा इंतजाम, तो नहीं रद्द होता IND vs BAN टेस्ट का तीसरा दिन

IND vs BAN: भारत बनाम बांग्लादेश

India News (इंडिया न्यूज), IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जा रहा है। मैच में तीन दिन बीत चुके हैं, लेकिन मैच में सिर्फ एक दिन का खेल हो पाया है। बाकी दो दिन बारिश की भेंट चढ़ गए हैं। बताया जा रहा है कि मैच के तीसरे दिन बारिश तो बिल्कुल नहीं हुई, लेकिन आउटफील्ड गीली होने की वजह से मैच शुरू नहीं हो सका।

ग्रीन पार्क में नहीं है ड्रेनेज सिस्टम

बारिश के कारण ग्रीन पार्क के ड्रेनेज सिस्टम पर कई सवाल उठ रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई लोग दावा कर रहे हैं कि ग्रीन पार्क के पुराने स्टेडियम में ड्रेनेज सिस्टम नहीं है, जिसकी वजह से बारिश का पानी बाहर नहीं निकल पा रहा है। तो इस बीच आइए जानते हैं कि भारत के किस स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम सबसे अच्छा है।

क्या एम चिन्नास्वामी में सबसे बेहतरीन ड्रेनेज सिस्टम है

पिछले 17 सालों से विराट कोहली आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल रहे हैं। यही वजह है कि चिन्नास्वामी स्टेडियम को उनका दूसरा घर भी कहा जाता है। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि भारत के बेंगलुरु में स्थित एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सबसे बेहतरीन ड्रेनेज सिस्टम है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एम चिन्नास्वामी के ड्रेनेज सिस्टम का नमूना दिखाया गया है।

भारत दौरे से पहले न्यूजीलैंड की शर्मनाक हार, श्रीलंका ने खत्म किया 15 सालों का सूखा

वीडियो में देख सकते हैं ड्रेनेज सिस्टम

वीडियो में देखा जा सकता है कि पहले स्टेडियम में पानी डाला जाता है और फिर कुछ पलों तक इंतजार किया जाता है। कुछ पलों के बाद पानी लगभग पूरी तरह से गायब हो जाता है। यह पहली बार नहीं है जब चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऐसा नजारा देखने को मिला हो, बल्कि पहले भी ऐसा देखा जा चुका है। चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल 2024 के एक मैच के दौरान बारिश हुई थी, तब भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला था, जहां आंखों के सामने पानी गायब हो रहा था।

टेस्ट रद्द होने के बाद चिन्नास्वामी स्टेडियम में बनाया गया था ड्रेनेज सिस्टम

आपको बता दें कि 2015 में एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया टेस्ट रद्द कर दिया गया था। मैच के 81 ओवर के बाद बारिश ने दखल दिया और मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका। फिर आखिरकार मैच को रद्द करना पड़ा। रिपोर्ट्स की मानें तो इस टेस्ट के रद्द होने के बाद 2016 से 2017 के बीच 7 महीनों के अंदर कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन ने स्टेडियम में सब एयर सिस्टम लगाया। यह सिस्टम स्टेडियम के लिए वरदान बन गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सिस्टम को लगाने में करीब 4.5 करोड़ रुपये खर्च हुए थे।

इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने कोहली के इस रिकॉर्ड को किया धराशाई, धोनी को भी पीछे छोड़ा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT