होम / IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं वीरेंद्र सहवाग का ये रिकॉर्ड

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं वीरेंद्र सहवाग का ये रिकॉर्ड

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 16, 2024, 10:44 pm IST

Rohit sharma: रोहित शर्मा

India News (इंडिया न्यूज), Rohit Sharma Records: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा घरेलू टेस्ट सीज़न में टीम की अगुआई करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वह बल्ले से योगदान देने और अपने खिलाड़ियों को आगे आकर नेतृत्व करने के लिए काफी उत्साहित होंगे। 19 सितंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरने से पहले रोहित के सामने कुछ उपलब्धियाँ जोड़ने का मौका होगा। रोहित विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 ​​के मौजूदा चक्र में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्होंने नौ मैचों में 46.66 की औसत से तीन शतक और तीन अर्द्धशतक के साथ 700 रन बनाए हैं। वह अब तक 1398 रन बनाकर जो रूट के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 12वें खिलाड़ी हैं।

क्रिकेट के वो दिग्गज खिलाड़ी जिन्होंने मौत को मात देकर जमाई मैदान में धाक, मनवाया अपना लोहा

सबसे ज्यादा छक्के लगाने में दूसरे नंबर पर रोहित

इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की आखिरी टेस्ट सीरीज के दौरान, रोहित ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को पीछे छोड़ते हुए टेस्ट क्रिकेट में भारत के दूसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने राजकोट टेस्ट के पहले दिन यह उपलब्धि हासिल की और सीरीज़ का अंत 84 छक्कों के साथ किया, जिससे धोनी के 78 छक्कों का रिकॉर्ड बेहतर हुआ। 37 वर्षीय रोहित सिर्फ विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से पीछे हैं, जिन्होंने 103 टेस्ट में 90 छक्के लगाए हैं। अगर वह बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ में 7 छक्के लगाने में सफल हो जाते हैं तो रोहित टेस्ट में किसी भारतीय द्वारा सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

छक्कों का शतक लगाने का मौका

रोहित के पास लाल गेंद के क्रिकेट में 100 या उससे ज्यादा छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बनने का भी मौका है। सिर्फ 3 बल्लेबाज़, बेन स्टोक्स (131), ब्रेंडन मैकुलम (107) और एडम गिलक्रिस्ट (100) ही टेस्ट क्रिकेट में छक्कों का शतक लगा पाए हैं।

क्रिकेट जगत के ऐसे 5 खिलाड़ी जिन्होंने रचा ली अपनी ही बहन से शादी, एक तो रह चुका था 5 बच्चो का पिता भी?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Borewell Accident: 14 घंटे से मासूम को बचाने के लिए चल रही जंग, जानें पूरा मामला
Lebanon को धीरे-धीरे ये देश दे रहा जहर, वायरल हो गया ऐसा Video, फटी रह गई दुनिया की आंखें
Rajasthan Weather: राजस्थान की सड़कों पर जलभराव, जानें आज कहां बरसेंगे बादल?
तीसरा विश्व युद्ध हुआ शुरू तो कौन सा देश होगा भारतीय हिंदुओं के लिए सबसे सेफ? जवाब जान छूट जाएंगे पसीने  
10 साल तक ड्रग्स, 50 लोगों को रेप के लिए इनविटेशन…,पति का बदला जान उठ जाएगा शादी से भरोसा
Sahara निवेशकों की बेचैनी होगी कम; अब जेब होगी गर्म, मिलेंगे 50,000 रुपये  
भारत के इस राज्य में दलितों पर हुआ अत्याचार, गोलीबारी के बाद 80 घरों को किया गया आग के हवाले, तेजस्वी ने इसे बताया महा जंगलराज…
ADVERTISEMENT