होम / IND vs BAN: पाकिस्तान को उसी के घर में हराने वाले बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया बनाएगी खास प्लान, जानें कैसी हो सकती है प्लेइंग XI

IND vs BAN: पाकिस्तान को उसी के घर में हराने वाले बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया बनाएगी खास प्लान, जानें कैसी हो सकती है प्लेइंग XI

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 9, 2024, 2:22 pm IST

IND vs BAN

India News (इंडिया न्यूज), IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से शुरू होने जा रही है। 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा 8 सितंबर को की गई थी। हालांकि, बड़ा सवाल यह है कि उन 16 खिलाड़ियों में से किन 11 खिलाड़ियों को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में शामिल करेंगे? पाकिस्तान को उसके ही घर में टेस्ट सीरीज में हराने के बाद बांग्लादेश के हौसले अभी पूरी तरह से बुलंद हैं। वह पाकिस्तान में खेली गई टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद भारत आ रहे हैं।

3 स्पिनरों के साथ उतर सकता है भारत

भारत 3 स्पिनरों के साथ उतर सकता है भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच चेन्नई और दूसरा कानपुर में खेला जाना है। दोनों ही मैदानों पर स्पिन एक्स फैक्टर हो सकता है। ऐसे में यह तय लग रहा है कि भारत 3 स्पिनरों के साथ उतर सकता है। ऐसे में अश्विन और जडेजा बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में स्पिन की अगुआई करते नजर आ सकते हैं। वहीं टीम का तीसरा स्पिनर कुलदीप यादव या अक्षर पटेल में से किसी एक को चुना जा सकता है।

IND vs BAN: मैदान से उठाना चाहते हैं भारत-बांग्लादेश मैच का लुफ्त? जानें कैसे और कहां पर खरीदें टिकट

जसप्रीत बुमराह संभाल सकते हैं कमान

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जगह मिली है। इसका साफ मतलब है कि भारत के पेस अटैक की जिम्मेदारी उनके कंधों पर ही होगी। उनके अलावा मोहम्मद सिराज को उनके जोड़ीदार के तौर पर देखा जा सकता है। बल्लेबाजी की बात करें तो यशस्वी जायसवाल के ओपनिंग में रोहित शर्मा के जोड़ीदार के तौर पर खेलने की संभावना ज्यादा दिखाई दे रही है।

ओपनिंग से लेकर मिडिल ऑर्डर तक खेल सकते हैं ये खिलाड़ी

यशस्वी ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी रोहित के साथ ओपनिंग की थी। ओपनरों के अलावा विराट कोहली, सरफराज खान, केएल राहुल और ऋषभ पंत को मिडिल ऑर्डर में जगह मिल सकती है। केएल राहुल को दलीप ट्रॉफी में उनके प्रदर्शन का इनाम मिल सकता है। कार दुर्घटना के बाद पंत पहली बार टेस्ट सीरीज खेलते नजर आएंगे।

ये खिलाड़ियों को बैठ सकते है बाहर

ऋषभ पंत के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने से ध्रुव जुरेल को अपनी बारी का इंतजार करना पड़ सकता है। अगर केएल राहुल खेलते हैं तो मिडिल ऑर्डर में शुभमन गिल के लिए भी जगह नहीं बन सकती है। इनके अलावा यश दयाल और आकाशदीप का प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल नजर आ रहा है। इससे साफ है कि बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की बेस्ट प्लेइंग इलेवन की तस्वीर बिल्कुल साफ है।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सरफराज खान,यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, आर. अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

Paris Paralympic में भारत ने बनाया नया इतिहास, 29 मेडल के साथ खत्म किया अभियान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT