होम / Ind Vs Ban Test Match 2024: कौन हैं हसन महमूद? जिसने रोहित, गिल और विराट को किया आउट

Ind Vs Ban Test Match 2024: कौन हैं हसन महमूद? जिसने रोहित, गिल और विराट को किया आउट

Akash Awasthi • LAST UPDATED : September 19, 2024, 2:37 pm IST

Ind Vs Ban Test Match 2024: कौन हैं हसन महमूद

India News, (इंडिया न्यूज) Ind Vs Ban Test Match 2024: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज हसन महमूद जबरदस्त फॉर्म में है, उन्होंने चेन्नई में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन रोहित शर्मा , शुभमन गिल और विराट कोहली को आउट किया। पहले सत्र में गेंदबाजों को कुछ मदद मिल रही थी और महमूद ने उसका पूरा फायदा उठाया। तेज गेंदबाज ने मैच के पांचवें ओवर में पहला झटका दिया, जब रोहित ने गेंद को सीधे दूसरे स्लिप में नजमुल हुसैन शान्तो के हाथों में मार दिया । दो ओवर बाद, उन्होंने फिर से झटका दिया, जब गिल लेग-स्टंप के बाहर गेंद का पीछा करते हुए स्टंप के पीछे कैच आउट हो गए। महमूद का सुनहरा दौर जारी रहा, उन्होंने जल्द ही कोहली का भी विकेट लिया, क्योंकि भारत के स्टार बल्लेबाज को लिटन दास ने सिर्फ 6 रन पर कैच आउट कराया।

कौन हैं हसन महमूद

24 वर्षीय तेज गेंदबाज ने मार्च 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था उसके बाद से ही उन्होंने प्रशंसकों और विशेषज्ञों दोनों को प्रभावित किया है। महमूद ने 2024 की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने से पहले ज्यादातर बांग्लादेश के लिए सफेद गेंद वाले क्रिकेट में भाग लिया। महमूद ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में पहली बार पांच विकेट लेकर सफलता का स्वाद चखा। उन्होंने बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज 2-0 से जिताने में अहम भूमिका निभाई।

पंजाब किंग्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग की होगी IPL 2025 में होगी मोटी कमाई, सैलरी जान उड़ जायेंगे होश

चेन्नई टेस्ट से पहले उन्होंने तीन टेस्ट मैचों में 25 की औसत से 14 विकेट लिए थे। इसके अलावा उनके नाम वनडे में 30 और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 18 विकेट झटक चुके हैं। टिया तक भारतीय टीम ने 6 विकेट पर 176 रन बना लिए है। भारत के सलामी बल्लेबाजों ने सतर्कता से शुरुआत की और कप्तान रोहित शर्मा ने कुछ करीबी मौकों पर बचने के बाद 11वीं गेंद पर अपना पहला रन बनाया।

रोहित भी कर बैठे गलती

रोहित ने हसन पर मैच का पहला चौका लगाया लेकिन गेंदबाज ने अगले ओवर में अपना बदला चुकता कर लिया जब उन्होंने कप्तान को दूसरी स्लिप में कैच कराकर पारी को आगे बढ़ाया। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन जयसवाल ने 56 रन बनाये, उसके अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका।

सिर्फ 7 छक्के” फिर यशस्वी के नाम दर्ज हो जायेगा अनोखा रिकॉर्ड, आजतक कोई भारतीय नहीं पहुंचा उसके आस पास

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
MCC NEET UG Counselling 2024: आज जारी की गई दूसरे चरण के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, इन डाक्यूमेंट्स को रखें तैयार
वर्क लोड के कारण जान गंवाने वाली महिला CA की सहकर्मी ने किया बड़ा खुलासा, बताई ऑफिस की सच्चाई
Rahul Gandhi पर अब इस प्रदेश से हुआ FIR दर्ज, देश को लेकर लगाया गया बड़ा आरोप!
ADVERTISEMENT