होम / IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ एक शतक लगाते ही क्रिकेट के डॉन को पीछे छोड़ देंगे Virat Kohli, निशाने पर रहेंगे ये 3 रिकॉर्ड्स

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ एक शतक लगाते ही क्रिकेट के डॉन को पीछे छोड़ देंगे Virat Kohli, निशाने पर रहेंगे ये 3 रिकॉर्ड्स

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 9, 2024, 12:29 pm IST

Virat Kohli Can Break 3 Records in IND vs BAN test Match

India News (इंडिया न्यूज), Virat Kohli Can Break 3 Records, IND vs BAN:  टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस समय अपने परिवार के साथ लंदन में हैं। विराट कोहली कुछ दिनों बाद एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं। भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है, जिसमें कोहली अपने पुराने अंदाज में खेलते नजर आने वाले हैं।

विराट कोहली की नजर 3 बड़े रिकॉर्ड्स पर होगी

मैदान पर फैंस कोहली को उसी फॉर्म में देखना चाहेंगे, जिस फॉर्म में वह 2016 से 2018 के बीच नजर आए थे। भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के दौरान विराट कोहली की नजर 3 बड़े रिकॉर्ड्स पर होगी। किंग कोहली इन रिकॉर्ड्स को तोड़कर एक खास मुकाम हासिल करने की पूरी कोशिश करेंगे।

टेस्ट में 9000 रन का रिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अगर विराट कोहली 152 रन बना लेते हैं, तो वह टेस्ट क्रिकेट में अपने 9000 रन पूरे कर लेंगे। कोहली के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि वह बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। अगर कोहली ऐसा करते हैं, तो वह पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ग्राहम गूच के 8900 रनों के आंकड़े को भी पार कर लेंगे।

India vs Bangladesh: BCCI ने की पहले टेस्ट के लिए टीम की घोषणा, इस स्टार खिलाड़ी की हुई वापसी

चेतेश्वर पुजारा से आगे निकलने का मौका

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 32 रन बनाते ही विराट कोहली एक उपलब्धि हासिल कर लेंगे। कोहली इस तरह से चेतेश्वर पुजारा से काफी आगे निकलने का मौका हैं। पुजारा ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में कुल 468 रन बनाए हैं, जबकि कोहली के नाम 437 रन हैं। ऐसे में कोहली के पास पुजारा से आगे निकलने का मौका है।

डॉन ब्रैडमैन के शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं

विराट कोहली ने अब तक अपने टेस्ट करियर में कुल 29 शतक लगाए हैं, जो महान डॉन ब्रैडमैन द्वारा लगाए गए शतकों की संख्या के बराबर ही है। अगर वह भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में एक और शतक लगाते हैं, तो वह ब्रैडमैन के आंकड़े को पीछे छोड़ देंगे और शिवनारायण चंद्रपॉल और मैथ्यू हेडन की बराबरी कर लेंगे, जिन्होंने 30-30 टेस्ट शतक लगाए हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच मेें भारतीय टीम से बाहर हुए ये 4 खिलाड़ी, आखिर क्या है इसके पीछे का कारण

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT