होम / WTC फाइनल की रेस से बाहर हो सकता है भारत? बारिश की वजह से कानपुर टेस्ट धुला तो भारतीय टीम को कितना होगा नुकसान

WTC फाइनल की रेस से बाहर हो सकता है भारत? बारिश की वजह से कानपुर टेस्ट धुला तो भारतीय टीम को कितना होगा नुकसान

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 29, 2024, 2:03 pm IST
WTC फाइनल की रेस से बाहर हो सकता है भारत? बारिश की वजह से कानपुर टेस्ट धुला तो भारतीय टीम को कितना होगा नुकसान

India vs Bangladesh: भारत बनाम बांग्लादेश

India News (इंडिया न्यूज), IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है और 29 सितंबर (रविवार) को तीसरे दिन के खेल के आधे समय तक केवल 35 ओवर का खेल ही हो पाया है। लगातार बारिश और मैदान पर गीली आउटफील्ड के कारण तीनों दिन मैच देरी से शुरू हुआ और दूसरा दिन भी पूरी तरह धुल गया। बारिश के कारण और अधिक देरी से शुरू हो सकती है या फिर भारत बनाम बांग्लादेश कानपुर टेस्ट ड्रॉ की ओर बढ़ता दिख रहा है, जिससे सवाल उठता है कि ड्रॉ का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2023-25 ​​चक्र की तालिका में भारत की स्थिति पर क्या प्रभाव पड़ेगा?

अंकतालिका में भारत अभी शीर्ष पर

भारत वर्तमान में 10 मैचों में सात जीत के साथ WTC 2023-25 ​​की अंकतालिका में शीर्ष पर है और उसका PCT 71.67 है। वे अगले साल होने वाले WCT फाइनल के लिए पसंदीदा हैं। बांग्लादेश पर 2-0 की जीत से भारत का पीसीटी 74.24 हो जाएगा और उन्हें फाइनल में जगह पक्की करने के लिए अपने बचे हुए आठ मैचों में से सिर्फ तीन और जीत की जरूरत होगी, जिसमें से तीन मैच न्यूज़ीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर खेले जाने हैं और भारत इस सीरीज़ के लिए पसंदीदा है।

IND VS BAN T20 Squad: सूर्या की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम का हुआ ऐलान, इस मिस्ट्री स्पिनर की 3 साल बाद हो रही वापसी

WTC फाइनल में जाने के लिए आठ मैचों में से पाँच मैच जीतने होगे

हालांकि, अगर भारत बनाम बांग्लादेश कानपुर टेस्ट ड्रॉ हो जाता है, तो भारत का पीसीटी 68.18 हो जाएगा और उन्हें WTC फाइनल में जगह पक्की करने के लिए अगले आठ मैचों में से पाँच टेस्ट मैचों में जीत दर्ज करनी होगी, बशर्ते WTC पॉइंट टेबल पर शीर्ष दो में जगह बनाने के लिए अन्य दावेदार इस बीच कोई अंक न खोएँ।

न्यूजीलैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है मैच

न्यूजीलैंड के साथ घरेलू मैदान पर खेलने के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलनी है। जहाँ पर भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में पाँच टेस्ट खेलेंगे। इसलिए, डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह पक्की करने के लिए, उन्हें पहले न्यूजीलैंड को उसके घर में 3-0 से क्लीन स्वीप करना होगा और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कम से कम दो टेस्ट जीतने होंगे, अगर कानपुर में चल रहा भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट ड्रॉ भी हो जाता है।

IPL 2025 Retention Rules: IPL 2025 में बदल गए नियम, जानें अब कितने खिलाड़ी हो सकते हैं रिटेन और कितनी मिलेगी फीस

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT