होम / IND vs ENG Live Score: रूट ने बने इंग्लैंड के संकटमोचक, भारत ने ली इंग्लिश टीम की अग्नि परीक्षा

IND vs ENG Live Score: रूट ने बने इंग्लैंड के संकटमोचक, भारत ने ली इंग्लिश टीम की अग्नि परीक्षा

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 23, 2024, 5:27 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IND vs ENG 4th Test Live Score: पांच मैचों की सीरीज में रोहित शर्मा एंड कंपनी सीरीज में इस समय 2-1 की बढ़त हासिल कर चुकी है। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडिया में खेले गए पहले मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को 28 रनोें से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, इस हार के भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए विशाखापत्तनम और राजकोट में जीत दर्ज कर सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है। चौथा टेस्ट मैच पूर्व भारतीय कप्तान Mahendra Singh Dhoni के गृहनगर Ranchi में खेला जाएगा। रांची मैच में जीत दर्ज करते ही टीम इंडिया बैजबॉल युग में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने वाली पहली टीम होगी।

सीरीज कब्जाने उतरेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया इस मैच में जीत दर्ज करते ही सीरीज कब्जा लेगी। इंग्लैंड की टीम ने अपने प्लेइंग टीम घोषणा कर दी है। कप्तान बेन स्टोक्स ने टीम में दो बदलाव करते हुए रेहान अहमद की शोएब बशीर और तेज गेंदबाज मार्क वुड की जगह ओली रॉबिन्सन को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया है। संभव है इस मैच में बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मौका दिया जाएगा।

23/02/2024

ND vs ENG 4th Test Live Score:  जो रूट ने पूरा किया शतक

जो रूट ने अपना शतक पूरा कर लिया है। रूट ने इंग्लैंड की पारी को संभालते हुए  219 गेंद में शतक पूरा किया। इंग्लैंड का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 279 रन है।


23/02/2024

IND vs ENG 4th Test Live Score: इंग्लैंड का सातवां विकेट गिरा

सिराज ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर टॉम हार्टली को आउट को करके भारत को सातवीं सफलता दिलाई। इंग्लैंड का स्कोर इस समय 245 रन पर 7 विकेट है। इस समय क्रीज पर रूट के साथ ओली रॉबिन्सन हैं।


23/02/2024
IND vs ENG 4th Test Live Score: इंग्लैंड के 200 रन पूरे

पहले सेशन में 112 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद इंग्लैंड की टीम ने दूसरे सेशन में कोई विकेट नहीं गंवाया। जो रूट और बेन फोक्स ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम को 200 के पार पहुंचाया। इंग्लैंड का स्कोर इस समय 207-5 है। दोनों के बीच 95 रनों की साझेदारी हो चुकी है।


23/02/2024
IND vs ENG 4th Test Live Score: भारत ने गंवाया तीसरा रिव्यू

भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने तीनों रिव्यू गंवा दिए हैं। जडेजा की गेंद पर बेन फोक्स के खिलाफ पगबाधा की अपील की गई, जिसे अंपायर रोड टकर ने नकार दिया। जिसके बाद रोहित ने जुरेल से  बात कर रिव्यू लिया। हालांकि, बॉल ट्रैकिंग पर गेंद लेग स्टंप से बाहर निकल गई।


23/02/2024
IND vs ENG 4th Test Live Score: बैजबॉल छोड़, इंग्लैंड का पारंपरिक क्रिकेट खेल

इंग्लैंड की क्रिकेट टीम ने पारंपरिक अंदाज में क्रिकेट खेल रही है। इस समय जो रूट और विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स क्रीज पर हैं। 112 रनों पर पांच विकेट गिरने के बाद रूट और फोक्स बीच 59 गेंद में 23 रनों की साझेदारी हो चुकी है। इंग्लैंड का स्कोर 135-5 है।


23/02/2024
IND vs ENG 4th Test Live Score: आधी टीम लौटी पवेलियन

इंग्लैंड की क्रिकेट टीम रांची टेस्ट के पहले सेशन में ही बैकफुट पर आ गई है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने पहले सेशन में 112 रन पांच विकेट गंवा दिए हैं। इंग्लैंड के कप्तान जडेजा की नीची रहती गेंद पर पगबाधा आउट हुए। स्टोक्स 6 गेंदों पर 3रन बनाकर पवेलियन लौटे।


23/02/2024
IND vs ENG 4th Test Live: बेयरस्टो लौटे पवेलियन

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन जॉनी बेयररस्टो ने 35 गेंदों पर 38 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाया।


23/02/2024

IND vs ENG 4th Test Live: जैक क्रॉली बोल्ड

डेब्यू मैच में आकाश दीप ने तीसरा विकेट झटक लिया है। क्रॉली अंदर गेंद आते हुई गेंद पर बोल्ड हुए। इस समय इंग्लैंड का स्कोर 12 ओवर में 57/3 है।


IND vs ENG 4th Test Live Score: संयम से खेल रहे रूट और फोक्स

112 रनों पर पांच विकेट गिरने के बाद जो रूट और बेन फोक्स संयम से खेल रहे हैं. दोनों के बीच 59 गेंद में 23 रनों की साझेदारी हो चुकी है. इंग्लैंड का स्कोर पांच विकेट 135 रन है. रूट 32 और फोक्स सात रन पर हैं.

23/02/2024

IND vs ENG 4th Test: बेन डकेट आउट 

इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज बेन डकेट को डेब्यूटंट आकाश दीप ने 11 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया है। आकाश दीप ने मैच के दसवें ओवर में अपना खाता खोल लिया है।


IND vs ENG 4th Test Live Score: क्रीज पर डकेट और क्रॉली

इंग्लैंड के ओपनर्स जैक क्रॉली और बेन डकेट क्रीज पर हैं। ऐसा लग रहा है, जैसे इंग्लैंड ने बैजबॉल त्याकर पारंपरिक टेस्ट क्रिकेट खेल रही है।


23/02/2024 09:00 IND vs ENG 4th Test Live Score: इंग्लैंड ने जीता टॉस

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।


23/02/2024 09:00 IND vs ENG 4th Test Live Score: आकाश दीप को पदार्पण का मौका

भारत (प्लेइंग इलेवन): यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जड़ेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, आकाश दीप, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (डब्ल्यू), टॉम हार्टले, ओली रॉबिन्सन, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Prajwal Revanna Video: जब भी प्रज्वल रेवन्ना घर लौटते थे तो हमें डर…., घर में काम करने वाली महिलाओं ने बताई अपनी आपबीती
बीच म्यूजिक कॉन्सर्ट में Arijit Singh ने पाक की इस एक्ट्रेस से मांगी माफी, वीडियो वायरल -Indianews
Weather Update: तेज धूप ने किया नाक में दम, कई राज्यों में पारा 44 के पार; जानें ताजा वेदर अपडेट- indianews
Chhattisgarh Road Accident: छत्तीसगढ़ की सड़कों पर दिखा तेज रफ्तार का कहर, ट्रक और कार की टक्कर में 10 लोगों की गई जान-Indianews
कौन हैं बॉक्सिंग ऐप मेकर और भारतीय मूल के अरबपति की पत्नी Erika Hammond? -Indianews
Vastu Shastra: घर में क्यों नहीं रखनी चाहिए महाभारत? जाने क्या कहता है वास्तु शास्त्र – Indianews
Lok Sabha Election: अमेठी की जनता के बीच स्कूटी से पहुंची स्मृति ईरानी, यहां देखें वीडियो-Indianews
ADVERTISEMENT