होम / इंग्लैंड पर मंडराया फॉलोऑन का खतरा, तीसरे दिन इंग्लैंड को जल्दी समेटना चाहेगा भारत

इंग्लैंड पर मंडराया फॉलोऑन का खतरा, तीसरे दिन इंग्लैंड को जल्दी समेटना चाहेगा भारत

Naveen Sharma • LAST UPDATED : July 3, 2022, 12:48 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली, (IND vs ENG):

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पुननिर्धारित 5वें टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने शानदार खेल दिखाया और दिन की समाप्ति तक 84 रन के स्कोर पर इंग्लैंड की आधी टीम को पवेलियन वापिस भेज दिया। पहले दिन भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 338 रन बना लिए थे।

भारत ने दूसरे दिन 338/7 से आगे खेलना शुरू किया। रविंद्र जडेजा ने दूसरे दिन भी शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और एक शानदार शतक पूरा किया। जडेजा 104 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद भारत के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने भी शानदार बल्लेबाजी की और महज 16 गेंदों पर नाबाद 31 रन बनाए।

उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में 35 रन ठोक डाले। लेकिन उन्हें दूसरी तरफ से सहयोग नहीं मिल पाया और भारत की पहली पारी 416 रनों पर सिमट गई। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत भी बेहद खराब रही।

इंग्लैंड के दोनों सलामी बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद आने वाले बल्लेबाज भी ज्यादा समय तक क्रीज पर नहीं टिक पाए। दिन की समाप्ति तक इंग्लैंड का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 84 रन हैं।

आज इंग्लैंड को जल्दी समेटना चाहेगा भारत

आज एजबेस्टन टेस्ट का तीसरा दिन है और भारत के गेंदबाज चाहेंगे कि तीसरे दिन के पहले ही सत्र में वें इंग्लैंड की टीम को आलआउट कर दें। इस समय इंग्लैंड के लिए क्रीज पर इन्फॉर्म बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और कप्तान बेन स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे हैं। वहीं भारत के गेंदबाज शानदार लय में हैं।

खासकर मोहम्मद शामी और जसप्रीत बुमराह तो काफी अच्छी लय में दिख रहे है। दूसरे दिन शामी की गेंद हवा में लहरा रही थी, लेकिन बावजूद इसके उन्हें सिर्फ 1 विकेट ही मिला। दूसरी तरह जसप्रीत बुमराह के खाते में 3 विकेट गए। आज इंग्लैंड पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है।

इंग्लैंड की आधी टीम महज 84 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट चुकी है। जिसमें जो रुट का बड़ा विकेट भी शामिल है। जो रुट को 31 रन के स्कोर पर मोहम्मद सिराज ने वापिस पवेलियन भेज दिया। अब देखना यह होगा कि आज भारत कितनी जल्दी इंग्लैंड को आलआउट करता है।

भारत की प्लेइंग-11

शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह (कप्तान)

इंग्लैंड की प्लेइंग-11

एलेक्स लीज़, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन

ये भी पढ़ें : रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ 222 रन की साझेदारी के साथ रचा इतिहास

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Arvind Kejriwal: फिर मुसीबत में सीएम केजरीवाल, राजनीतिक फंडिंग मामले में NIA जांच की सिफारिश
Alok Kejriwal: इंडियन वियर अब त्योहारों तक ही रहा सीमित.., जानें क्यों दिया ये बयान-Indianews
MI VS SRH: अपने घर में सनराइजर्स हैदराबाद को हराना चाहेगी मुंबई इंडियंस, जानें क्या होगी दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
MI vs SRH Live Streaming: एक बार फिर मुंबई के सामने बड़ा स्कोर रखना चाहेगी हैदराबाद, जानें कब और कहां देखें मुकाबला-Indianews
Israel Strikes in Rafah Areas: राफा क्षेत्रों पर इज़राइल का हमला, निकासी का दिया था आदेश
Kannauj: कन्नौज के इन जगहों पर घूमिए, इत्र के लिए दुनियाभर में फेमस है ये शहर-Indianews
MI VS SRH: वानखेड़े में छक्को की होगी बरसात या विकट की लगेगी झड़ी, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
ADVERTISEMENT