होम / IND vs ENG: सेमीफाइनल में भारत से मिली करारी हार पर छलका इंग्लैड के कप्तान जोस बटलर का दर्द, जानें क्या कहा-IndiaNews

IND vs ENG: सेमीफाइनल में भारत से मिली करारी हार पर छलका इंग्लैड के कप्तान जोस बटलर का दर्द, जानें क्या कहा-IndiaNews

Ankita Pandey • LAST UPDATED : June 28, 2024, 3:10 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), IND vs ENG: भारतीय टीम इंग्लैड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गई है। गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में 27 जून को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 68 रनों से हरा दिया। अब फाइनल का मुकाबला साउथ अफ्रीका और भारत के बीच 29 जून को ब्रिजटाउन में खेला जाएगा। सेमीफाइनल में भारत के हाथों मिली करारी हार पर इंग्लैड के कप्तान जोस बटलर ने कहा कि उनकी टीम ने भारत को 20-25 रन ज्यादा बनाने दिए, जो उनकी टीम लिए महंगा साबित हुआ।

हार के बाद जोस बटलर क्या कहा

सेमीफाइनल मुकाबले में भारत से मिली करारी हार के बाद इंग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर कहा, “भारत ने निश्चित तौर पर सेमीफाइनल में हमें हराया। हमने भारत को 20-25 रन ज्यादा बनाने दिए। यह मैच चुनौतीपूर्ण था जहां पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। भारत ने हमें हराया और वे जीत के पूरे हकदार थे। इस बार 2022 की तुलना में परिस्थितियां काफी अलग थीं, इसका श्रेय भारत को जाता है।”

 

मोईन से गेंदबाजी करानी चाहिए थी

मैच के बाद बटलर ने कहा, “बारिश के कारण हमें परिस्थितियों में इतने बदलाव होने की उम्मीद नहीं थी। मुझे नहीं लगता कि टॉस टीमों के बीच अंतर था। उनके पास कुछ बेहतरीन स्पिनर हैं। हमारी तरफ से राशिद और लिविंगस्टोन ने अच्छी गेंदबाजी की। जिस तरह से स्पिन हो रही थी, हमें मोईन से गेंदबाजी करानी चाहिए थी।उन्होने आगे कहा कि भारत का स्कोर औसत से काफी बेहतर था और उनके पास बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण भी है। जिसके कारण यह लक्ष्य कठिन होने वाला था। हमें इस टी20 वर्ल्ड कप के दौरान कई बार प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ा, फिर भी हम एक समूह के रूप में एकजुट रहे। कुछ जगहों पर हमने बहुत अच्छी क्रिकेट खेली, लेकिन जब हमें सबसे अच्छा क्रिकेट खेलने की ज्यादा जरूरत थी, तो हम पीछे रह गए।”

IND VS ENG Live Score: सेमीफाइनल में भारत की धमाकेदार जीत, स्पीनर्स ने बरपाया कहर; अब फाइनल में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ंत

कैसा रहा भारत-इंग्लैड के बीच का सेमीफाइनल

भारत टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैड को 171 रन का टारगेट दिया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 39 गेंदों में 57 रनों की बेहतरीन पारी खेली। जिसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 47 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन ने तीन ओवर में 37 रन देकर तीन विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैड की टीम 16.4 ओवर में 103 रनों पर ही ढेर हो गई। इंग्लैंड की ओर से हैरी ब्रूक 25 रन, जोस बटलर 23 रन, जोफ्रा आर्चर 21 रन और लियाम लिविंगस्टोन 11 रन ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। भारत की तरफ से कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने तीन-तीन विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह को दो सफलता मिली।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT