होम / IND vs NZ 2nd Test 1st Day Live भारत को लगा चौथा झटका श्रेयस अय्यर 18 रन बनाकर आउट भारत का स्कोर 177/4

IND vs NZ 2nd Test 1st Day Live भारत को लगा चौथा झटका श्रेयस अय्यर 18 रन बनाकर आउट भारत का स्कोर 177/4

India News Editor • LAST UPDATED : December 3, 2021, 4:24 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

IND vs NZ 2nd Test 1st Day Live : वानखेड़े में खेले जा रहे भारत और न्यूजीलैंड के दूसरा टेस्ट में भारत को एक और झटका लगा है। और पिछले मैच की पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज श्रेयस अय्यर केवल 18 रन बनाकर आउट हो गए। इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला किया।

दुसरे सत्र का खेल खत्म होने तक भारत ने बिना कोई विकेट खोए 71 रन बना लिए थे। अच्छी शुरूआत के बाद भारत को लगातार तीन झटके लगे। इसके बाद ओपरन बल्लेबाज मंयक अग्रवाल और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला और स्कोर 150 के पार पहुंचाया। वहीं अब मंयक अग्रवाल 91 और साहा 11 पर क्रीज पर मौजूद हुए हैं।

चौथे विकेट के लिए हुई 80 रन की साझेदारी (IND vs NZ 2nd Test 1st Day Live )

भारतीय पारी लड़खड़ाने के बाद ओपरन बल्लेबाज मंयक अग्रवाल और कानपुर में यादगार डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर ने भारीतय पारी को संभाला और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी हुई । लेकिन अय्यर कुछ खास नहीं कर पाए और 18 के स्कोर पर एजाज पटेल की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए।

एजाज पटेल के झटके चारों विकेट (IND vs NZ 2nd Test 1st Day Live )

एजाज ने 27वें ओवर की तीसरी गेंद पर शुभमन गिल को आउट कर भारत को पहला झटका दिया। वहीं अगले ही ओवर में मगर एजाज ने पुजारा को बोल्ड कर भारत को दूसरा झटका पहुंचाया। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर कोहली के खिलाफ भी एलबीडब्ल्यू की अपील हुई और अंपायर ने भी आउट करार दिया। हालांकि कप्तान कोहली ने रिव्यू लिया लेकिन उन्हें आउट की दिया गया। और कोहली 0 पर आउट हुए। हालांकि अंपायर के फैसला सुनाने के बाद कोहली निराश नजर आए। वहीं श्रेयस अय्यर का विकेट भी ऐजाज पटेल के नाम ही आया।

मंयक ने लगाया टेस्ट करियर का पांचवा अर्धशतक (IND vs NZ 2nd Test 1st Day Live)

दूसरे सेशन के बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई और भारत ने 80 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए थे। लेकिन ओपनर बल्लेबाज मंयक अग्रवाल क्रीज पर बने रहे। और अपने टेस्ट करियर का पांचवा अर्धशतक पूरा किया। पहले टेस्ट में मंयक कुछ खास नहीं कर पाए थे। लेकिन इस मैच में वे शुरू से ही लय में नजर आ रहे थे। वहीं मंयक 58 रन बनाकर श्रेयस अय्यर के साथ क्रीज पर मौजूद हैं।

खाता भी नहीं खोल पाए कप्तान (IND vs NZ 2nd Test 1st Day Live)

कानपुर टेस्ट में आराम के बाद कप्तान कोहली मुंबई इस टेस्ट में वापसी करने वाले भारतीय कप्तान कोहली खाता भी नहीं खोल पाए और एजाज पटेल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। हालांकि उन्होंने रिव्यू जरूर लिया लेकिन फैसला वही रहा। पिछले 2 सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाए हैं। और इस मैच में भी शतक का सूखा जारी रहा और कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

चोट के चलते बाहर हुए इशांत, रहाणे और जडेजा (IND vs NZ 2nd Test 1st Day Live)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच मुंबई में खेल जाएगा। वहीं मैच से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। पहले यानि कानपुर टेस्ट के अंतिम दिन फील्डिंग के दौरान तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की उंगलियों में चोट लग गई है, जिसके चलते वह दूसरे मैच से बाहर हो गए हैं।

वहीं रवींद्र जडेजा को भी इसी मैच में हाथ में चोट लग गई थी। इसके चलते उन्हें भी दूसरे टेस्ट से बाहर होना पड़ा है। जबकि उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को बाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव है। ये तीनों खिलाड़ी पूरी तरह फिट नहीं है।

खराब आउटफील्ड के चलते टॉस में हुई देरी (Live Score IND vs NZ 2nd Test)

वहीं इस दुसरे टेस्ट मैच का टॉस 9 बजे होना था, लेकिन खराब आउटफील्ड के चलते टॉस में देरी होगी। ताजा अपटेड के अनुसार कि सुबह 11:30 टॉस होगा जबकि 12 बजे मैच की पहली गेंद फेंकी जाएगी। वहीं मैच का पहले सेशन खराब आउटफील्ड के नाम रहा। तो वहीं दूसरा सेशन 12 बजे से 2:40 तक खेला जाएगा। वहीं, तीसरा और आखिरी सेशन दोपहर 3 से 5:30 के खेला जाएगा

Also Read : Ronaldo’s World Record : 800 गोल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने रोनाल्डो

Also Read : IND vs NZ 2nd Test Live Updates चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हुए इशांत, रहाणे और जडेजा

Connect Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Madhya Pradesh: रीवा में 9 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म फिर हत्या, जांच जारी-Indianews
शाहिद के साथ काम करने पर ये क्या बोल गई Mrunal Thakur, एक्ट्रेस ने शेयर किया जर्सी का एक्सपीरियंस -Indianews
Lok Sabha Election: गूगल डूडल वोटिंग सिंबल के साथ मना रहा दूसरे चरण के मतदान का जश्न-Indianews
फिल्मों में आने से पहले ये काम करती थी Kiara Advani, एक्ट्रेस ने सुनाई अपने संघर्ष के दिनों की कहानी -Indianews
Lok Sabha Election 2024: मतदान में हिस्सा लेने के लिए सुधा मूर्ति ने जनता से की अपील, कहा- लोकतंत्र से मिले अवसर को न खोएं-Indianews
Cheapest Mercedes: मर्सिडीज खरीदने का सपना होगा साकार, यहां देखें भारत में सस्ते कारों की लिस्ट- indianews
गलियारे से गुजरते हुए भावुक हुई Arti Singh, भाभी कश्मीरा शाह के भी छलके आंसू -Indianews
ADVERTISEMENT