होम / IND vs NZ:न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की हार, जानें कैसा है टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल का हाल

IND vs NZ:न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की हार, जानें कैसा है टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल का हाल

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 20, 2024, 3:32 pm IST
ADVERTISEMENT
IND vs NZ:न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की हार, जानें कैसा है टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल का हाल

ind vs nz

India News (इंडिया न्यूज),IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने बेंगलुरु में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले IND vs NZ टेस्ट में भारत को 8 विकेट से हराकर ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की। ​​यह जीत न्यूजीलैंड की भारतीय सरजमीं पर केवल तीसरी जीत और 36 वर्षों में पहली जीत है। IND vs NZ टेस्ट के परिणाम के साथ ही, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) 2023-25 ​​चक्र में फाइनल की दौड़ भी तेज हो गई है, क्योंकि न्यूजीलैंड ने WTC अंक तालिका में बड़ी छलांग लगाई है। न्यूजीलैंड से हार के बाद 12 टेस्ट में भारत का अंक प्रतिशत (PCT) 74.24 से गिरकर 68.05 हो गया। हालांकि, भारत अभी भी तालिका में शीर्ष पर है, जबकि ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया के पास 12 टेस्ट में आठ जीत और तीन हार के साथ 62.5 PCT है, जो भारत के समान है। श्रीलंका 9 टेस्ट में पांच जीत और चार हार के साथ 55.56 PCT के साथ तीसरे स्थान पर है। बेंगलुरू में भारत पर जीत के बाद न्यूजीलैंड छठे स्थान से चौथे स्थान पर पहुंच गया और अब उसके 9 टेस्ट मैचों में चार जीत और पांच हार हैं।

WCL 2024: बिना परीक्षा दिए ट्रेड अपरेंटिस पद पर मिलेगी नौकरी! जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई

न्यूजीलैंड का शानदार प्रर्दशन

बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट में, न्यूजीलैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक प्रसिद्ध जीत हासिल की। ​​पहले गेंदबाजी करने के लिए बुलाए जाने के बाद, न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने बेंगलुरू की गेंदबाजों के अनुकूल परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाया और भारत को सिर्फ 46 रनों पर ढेर कर दिया, जिससे भारत ने घरेलू मैदान पर टेस्ट पारी में अपना सबसे कम स्कोर बनाया।

न्यूजीलैंड ने मेजबान टीम पर 402 रन बनाकर 356 रनों की बढ़त हासिल करके और भी अधिक दबदबा बनाया। हालांकि, भारत ने शानदार वापसी करते हुए टेस्ट की तीसरी पारी में 462 रन बनाए। हालांकि, 107 रनों का लक्ष्य न्यूजीलैंड के लिए बहुत आसान साबित हुआ और उन्होंने तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में आठ विकेट से जीत हासिल की।

हार्दिक पांड्या की एक्स वाइफ नताशा ने साड़ी में यूं दिखाया हॉट फिगर, अभिनेत्री के रूमर्ड बॉयफ्रेंड ने दिया ऐसा रिएक्शन

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT