होम / दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 Series में विराट और रोहित समेत कुल 7 खिलाड़ियों को दिया जाएगा आराम

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 Series में विराट और रोहित समेत कुल 7 खिलाड़ियों को दिया जाएगा आराम

Naveen Sharma • LAST UPDATED : April 26, 2022, 10:52 am IST

इंडिया नई, नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 मैचों की T20 Series का आगाज 9 जून से दिल्ली में होना है। इस सीरीज में भारत के 7 सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, केएल राहुल, ऋषभ पंत और मोहम्मद शामी का नाम शामिल है।

इन 7 खिलाड़ियों को आईपीएल के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली आगामी टी-20 सीरीज से आराम दिया जाएगा। वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत इन सभी खिलाड़ियों को आराम देने की बात की गई है। सूत्रों के हवाले से ये खबर भी सामने आई है कि इस सीरीज में कोई भी बायो-बबल नहीं होगा।

प्रमुख खिलाड़ियों को दिया जाएगा आराम

बीसीसीआई खिलाड़ियों के वर्कलोड मैनेजमेंट के लिए एक प्लान तैयार कर रहा है। जिसके तहत भारत के प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। भारत के खिलाड़ी लगातार क्रिकेट खेलते रहते हैं और बायो बबल का हिस्सा रहते है। जिसके कारण खिलाड़ी मानसिक रूप से थकावट महसूस करते हैं और

इसका सीधा असर उनके खेल पर भी देखने को मिलता है। इसलिए बीसीसीआई अब खिलाड़ियों को आराम देने के बारे में सोच रहा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से 7 खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। क्योंकि इसके बाद भारतीय टीम को आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे पर जाना है।

खिलाड़ियों की फॉर्म चिंता का विषय

भारत के बड़े खिलाड़ियों की मौजूदा फॉर्म भी बीसीसीआई के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। क्योंकि इसी साल अक्टूबर में टी-20 वर्ल्ड कप भी खेला जाना है, ऐसे में भारत के खिलाड़ियों का फॉर्म में वापसी करना बेहद जरूरी है। रोहित शर्मा और विराट कोहली इस समय खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

आईपीएल 2022 में यें दोनों ही खिलाड़ी रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए दिख रहे हैं। अगर यें दोनों खिलाड़ी जल्दी ही फॉर्म में वापसी नहीं करते हैं, तो यह भारत के लिए एक बहुत बड़ी चिंता है। इसलिए बीसीसीआई इन खिलाड़ियों को कुछ समय तक बायो-बबल से बाहर रखना चाहता है।

कब तक दिया जाएगा आराम

वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत खिलाड़ियों को आराम तो दिया जाएगा, लेकिन यह आराम कितनी अवधि का होगा इसका फैसला राहुल द्रविड़ से बात करने के बाद ही लिया जाएगा। राहुल द्रविड़ भारत की पुरुष क्रिकेट टीम के हेड कोच हैं, इसलिए इस मामले में उनकी राय लेना बेहद जरूरी है।

भारत की टीम इस साल के अंत में होने वाले टी-20 विश्व कप और अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप पर फोकस कर रही है। इसलिए खिलाड़ियों को मानसिक और फिजिकल रूप से फिट रहना बहुत जरूरी है। इस पर राहुल द्रविड़ भी कह चुके हैं कि विश्व कप से पहले हमें अपने सभी खिलाड़ियों की फिटनेस पर भी काफी ध्यान देने की जरूरत है।

T20 Series

ये भी पढ़ें : IPL में पैसे के मामले पर एक दूसरे से जलने लगे थे क्रिकेट के दो दिग्गज़, एंड्रयू साइमंड्स ने किया खुलासा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.