होम / IND vs SL: भारत की बल्लेबाजी फेल, जेफरी वेंडरसे ने भारतीय बल्लेबाजों को किया नेस्तनाबूत

IND vs SL: भारत की बल्लेबाजी फेल, जेफरी वेंडरसे ने भारतीय बल्लेबाजों को किया नेस्तनाबूत

Raunak Kumar • LAST UPDATED : August 4, 2024, 11:18 pm IST

IND vs SL

India News (इंडिया न्यूज), IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच रविवार (4 अगस्त) को आर.प्रेमदासा स्टेडियम कोलंबो में खेला गया। यह मैच श्रीलंका ने 32 रन से जीत लिया। इस मैच में श्रीलंका के कप्तान चरिथ असलांका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाए। वहीं 241 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 42.2 ओवर में 208 रन पर ऑल आउट हो गई। बता दें कि, श्रीलंका की तरफ से जेफरी वेंडरसे ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट झटके। इस जीत के साथ श्रीलंका 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई।

श्रीलंका ने भारत को दिया आसान लक्ष्य

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका को शून्य पर तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पारी के पहले की गेंद पर पवेलियन भेज दिया। उसके बाद अविष्का फर्नांडो और कुसल मेंडिस (30 रन) ने अच्छी बल्लेबाजी की। इस जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की। इस जोड़ी को वॉशिंगटन सुंदर ने अविष्का फर्नांडो (40 रन) को आउट कर तोड़ा और भारत की वापसी कराइ। जिसके बाद श्रीलंकाई टीम का नियमित अंतराल पर विकेट गिरता रहा। अंत के ओवरों में जेनिथ लियंगे ने 39 रन और डुनिथ वेल्लागे ने 40 रन की दमदार पारी खेली। जिसकी बदौलत श्रीलंका ने भारत को 241 रन का टारगेट दिया।

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ कैच पकड़ने के बाद विराट कोहली ने किया असम का ये फेमस डांस, देखें मजेदार वीडियो

श्रीलंका की तरफ से बाकि बल्लेबाजों की बात करें तो सदीरा समराविक्रमा- 14 रन, चरिथ असलांका- 25 रनम, कामिंडु मेंडिस- 12 रन, अकिला धनंजय- 15 रन और जेफरी वेंडरसे- 1 रन बनाए। वहीं भारत की तरफ से वॉशिंगटन सुंदर ने 3 विकेट और कुलदीप यादव ने 2 विकेट अपने नाम किए। मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट चटकाए।

वेंडरसे के सामने भारतीय बल्लेबाजी नतमस्तक

श्रीलंका की तरफ से दिए गए 241 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार शुरुआत दिलाई। इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 97 रन जोड़े। इस साझेदारी को जेफरी वेंडरसे ने कप्तान रोहित को पवेलियन भेजकर तोड़ा। इस दौरान रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 44 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 64 रन बनाए।

Paris Olympics 2024: सेमीफाइनल में हारे लक्ष्य सेन, अभी भी मेडल की उम्मीद बाकी

रोहित शर्मा को आउट करने के बाद स्पिनर जेफरी वेंडरसे अलग अंदाज में दिखे। उन्होंने नियमित अंतराल पर भारतीय टीम के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इस दौरान शुभमन गिल ने 35 रन और अक्षर पटेल में 44 रन की पारी खेली। इनके अलावा विराट कोहली- 14 रन, श्रेयस अय्यर- 7 रन , केएल राहुल- 0 रन, शिवम दुबे- 0 रन, वॉशिंगटन सुंदर- 15 रन, कुलदीप यादव- 7 रन, मोहम्मद सिराज- 4 रन , अर्शदीप सिंह- 3 रन बनाए। वहीं श्रीलंका की तरफ से जेफरी वेंडरसे ने 6 विकेट और चरिथ असलांका ने 3 विकेट चटकाए। भारतीय टीम 42.2 ओवर में 208 रन पर ऑल आउट हो गई और इस मैच को गवां दिया।

ज्यादा दिन नहीं टिक पाएंगे Gautam Gambhir…,टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने वाले खिलाड़ी ने भारतीय कोच को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT