होम / IND vs WI: वेस्टइंडीज़ के खिलाफ दूसरे टी-20 में जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन के इस रिकार्ड को तोड़ सकते हैं हार्दिक

IND vs WI: वेस्टइंडीज़ के खिलाफ दूसरे टी-20 में जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन के इस रिकार्ड को तोड़ सकते हैं हार्दिक

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 5, 2023, 8:17 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच टी-20 सीरीज का आगाज़ भारतीय टीम के लिए काफी खराब रहा। पहले मुकाबले में बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा। सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम हार का हिसाब जरूर चुकता करना चाहेगी। टीम की नैया को पार लगाने की जिम्मेदारी कप्तान हार्दिक पांड्या के कंधों पर होगी। हार्दिक के पास जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ने का सुनहरा मौका भी होगा।

टी-20 इंटरनेशनल में हार्दिक के नाम भी 70 विकेट 

टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में जसप्रीत बुमराह चौथे स्थान पर मौजूद हैं। बुमराह ने इस फॉर्मेट में अब तक कुल 70 विकेट चटकाए हैं तो वहीं, हार्दिक के नाम भी 70 विकेट दर्ज हैं। ऐसे में गुयाना में होने वाले दूसरे टी-20 मुकाबले में हार्दिक को बुमराह से आगे निकलने के लिए सिर्फ एक विकेट की दरकार है। बुमराह ने 70 विकेट 60 मैचों में निकाले हैं, तो हार्दिक 77 मैच खेलने के बाद 70 विकेट चटकाए हैं।

रविचंद्रन अश्विन से आगे निकलने का मौका

जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ने के साथ-साथ हार्दिक के पास रविचंद्रन अश्विन से आगे निकलने का मौका भी होगा। अश्विन ने टी20 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 65 मैचों में कुल 72 विकेट निकाले हैं। यानी हार्दिक अगर दूसरे टी-20 में 3 विकेट निकलाने में सफल रहते हैं, तो वह बुमराह और अश्विन दोनों को एकसाथ पीछे छोड़ देंगे।

 टी-20 इंटनरेशनल में युजवेंद्र चहल के नाम सबसे ज्यादा विकेट

भारत की तरफ से टी-20 इंटनरेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड युजवेंद्र चहल के नाम है। चहल ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में अब तक 76 मैचों में कुल 93 विकेट निकाले हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भुवनेश्वर कुमार का नाम है, जिनके नाम टी-20 इंटनरेशनल क्रिकेट में 90 विकेट दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें-World Archery Championships 2023:विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली सबसे कम उम्र की तीरंदाज बनी अदिति गोपीचंद स्वामी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अंतरिक्ष से कैसा दिखता है रामायण काल का ‘राम सेतु’? सैटेलाइट ने दिखाई आलीशान तस्वीर
Ranveer Singh Birthday: इस जानी-मानी एक्ट्रेस के पोते हैं रणवीर सिंह, बाद में बदला अपना सरनेम, जानें
ये हैं भारत के 5 सबसे कठिन एग्जाम, क्रैक किया तो लाखों की सैलरी सहित रूतबा रहेगा बरकरार
कितने दिनों तक पहनना चाहिए कलावा? धारण करने का भी होता हैं एक सही समय!
शराब के साथ न करें इन चीजों का सेवन, लिवर सहित शरीर का यह अंग हो जाएगा खोखला
Type 2 Diabetes: डायबिटीज के मरीजों की कितनी होती है लाइफ? अगर 30 साल की उम्र में हुआ तो…
Kirti Chakras: ‘हमारी शादी के 2 महीने बाद वह… शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह पत्नी की इमोशनल कहानी सुन राष्ट्रपति से लेकर रक्षा मंत्री तक हर किसी की आंखें नम
ADVERTISEMENT