होम / IND W vs BAN W: एशिया कप के फाइनल में लगातार 9वीं बार पहुंची टीम इंडिया, 10 विकेट से बांग्‍लादेश को रौंदा

IND W vs BAN W: एशिया कप के फाइनल में लगातार 9वीं बार पहुंची टीम इंडिया, 10 विकेट से बांग्‍लादेश को रौंदा

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : July 26, 2024, 5:02 pm IST

एशिया कप के फाइनल

India News (इंडिया न्यूज), IND W vs BAN W: आज शुक्रवार को महिला एशिया कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत और बांग्लादेशी टीमें आमने-सामने थीं। इस मैच में टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने वापसी की। उन्होंने नेपाल के खिलाफ मैच में आराम लिया था। इस मैच में बांग्लादेशी कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।  इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 80 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने बिना कोई विकेट खोए लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच 10 विकेट से जीत लिया। इसके साथ ही भारतीय टीम लगातार 9वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंच गई है। शेफाली वर्मा 26 और स्मृति मंधाना 55 रन बनाकर नाबाद रहीं।

बांग्लादेश ने बल्लेबाजी का लिया था फैसला

स्मृति मंधाना ने 39 गेंदों में 55 रन बनाए जबकि शेफाली वर्मा ने 28 गेंदों में 26 रन बनाए। अब फाइनल में भारत का सामना दूसरे सेमीफाइनल में जीतने वाली टीम से होगा। दूसरा सेमीफाइनल आज मेजबान श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। इस अहम मुकाबले में बांग्लादेश की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही बुरी तरह विफल रही। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन रेणुका ने पहले ओवर में ही छक्का खाने के बाद दिलारा अख्तर को आउट कर दिया।

IND W vs BAN W: एशिया कप के फाइनल में लगातार 9वीं बार पहुंची टीम इंडिया, 10 विकेट से बांग्‍लादेश को रौंदा

टीम इंडिया बांग्‍लादेश को 10 विकेट से हराया

दिलारा ने एक और बड़ा शॉट खेला लेकिन वह डीप मिडविकेट पर खड़ी उमा छेत्री को पार करने के लिए पर्याप्त नहीं था। उन्होंने अपने अगले 2 ओवरों में इश्मा तंजीम और मुर्शिदा खातून को आउट कर दिया जिससे बांग्लादेश पावर प्ले में तीन विकेट पर 25 रन ही बना सका। कप्तान सुल्ताना ने एक छोर से पारी को संभालने की कोशिश की। भारतीय गेंदबाजों ने सातवें और दसवें ओवर के बीच सात रन दिए और इस दौरान राधा ने रूमाना अहमद को आउट कर पकड़ मजबूत कर दी। बांग्लादेशी बल्लेबाजों के पास भारतीय स्पिनरों की सटीक लाइन लेंथ का कोई जवाब नहीं था। रेणुका ने पारी की शुरुआत में लगातार चार ओवर फेंके और 10 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्होंने बांग्लादेश के शीर्ष क्रम को झकझोर दिया, वहीं राधा ने मध्यक्रम के बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नचाया और 14 रन देकर तीन विकेट लिए।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

इंडिया की टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, उमा छेत्री, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, तनुजा कंवर, रेणुका सिंह।

बांग्लादेश की टीम: निगार सुल्ताना (कप्तान और विकेटकीपर), दिलारा अख्तर, मुर्शिदा खातून, रुमाना अहमद, इश्मा तंजीम, रितु मोनी, राबेया खातून, शोर्ना अख्तर, नाहिदा अख्तर, जहांआरा आलम, मारुफा अख्तर।

UP Politics: अखिलेश यादव के ‘मोहरे’ वाले वार पर मचा घमासान, केशव प्रसाद ने सपा अध्यक्ष को दे डाली नसीहत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT