होम / Rohit Sharma: कप्तान रोहित शर्मा ने की BCCI सचिव Jay Shah की तारीफ, Test Cricket को लेकर बोली ऐसी बात

Rohit Sharma: कप्तान रोहित शर्मा ने की BCCI सचिव Jay Shah की तारीफ, Test Cricket को लेकर बोली ऐसी बात

Shashank Shukla • LAST UPDATED : March 10, 2024, 11:54 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Rohit Sharma: कप्तान रोहित शर्मा ने भारत की पुरुष क्रिकेट टीम के लिए ऐतिहासिक प्रोत्साहन योजना शुरू करने के लिए बीसीसीआई के सचिव जय शाह को धन्यवाद दिया। आपको बता दें कि बोर्ड ने एक योजना लाई है, जिसमें जो खिलाड़ी एक सीज़न में 50 प्रतिशत से अधिक टेस्ट मैचों के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे, उन्हें प्रति मैच 30 लाख रुपये का प्रोत्साहन मिलेगा। जो लोग XI में नहीं हैं, उनके लिए बीसीसीआई ने प्रति मैच 15 लाख रुपये के प्रोत्साहन की घोषणा की।

बीसीसीआई ने लिखा

बीसीसीआई ने एक बयान में लिखा, “भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को वरिष्ठ पुरुषों के लिए ‘टेस्ट क्रिकेट प्रोत्साहन योजना’ की शुरुआत की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जिसका उद्देश्य हमारे सम्मानित एथलीटों को वित्तीय विकास और स्थिरता प्रदान करना है।” शनिवार को पहले बयान।

ALSO READ: पूर्व कोच रवि शास्त्री ने उड़ाया इंग्लैंड का मजाक, कही दी ऐसी बात

बीसीसीआई ने कहा, “यह योजना न केवल खिलाड़ियों को खेल के शुद्धतम प्रारूप में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए बनाई गई है, बल्कि क्रिकेट परिदृश्य की उभरती गतिशीलता को भी संबोधित करती है, जिससे अन्य प्रारूपों और लीग क्रिकेट में मैच फीस के साथ समानता सुनिश्चित होती है।”

बीसीसीआई सचिव की सराहना

75 प्रतिशत से अधिक टेस्ट मैचों का हिस्सा रहने वाले खिलाड़ियों के लिए, बीसीसीआई ने प्रति मैच 22.5 लाख रुपये (प्लेइंग इलेवन में नहीं) और 45 लाख प्रति मैच (प्लेइंग इलेवन में) के प्रोत्साहन की घोषणा की।
36 वर्षीय रोहित ने टेस्ट क्रिकेट को प्राथमिकता देने और क्रिकेटरों को पुरस्कृत करने के लिए बीसीसीआई सचिव की सराहना की।

रोहित ने अपने ‘एक्स’ अकाउंट पर लिखा, “टेस्ट क्रिकेट अंतिम प्रारूप था और रहेगा और @BCCI और @JayShah को टेस्ट क्रिकेट को प्राथमिकता देने में अग्रणी देखना बहुत अच्छा है।”

ALSO READ: अजीबोगरीब तरीके से Steve Smith ने गंवाया अपना विकेट, देखें वायरल वीडियो

बतौर कप्तान चमक रहे रोहित

शनिवार को रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ भारत की 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का शानदार अंत किया। उन्होंने धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बेन स्टोक्स की टीम को एक पारी और 64 रन से हराया। इसके बाद भारत ने सीरीज भी 4-1 से जीत ली। इससे पहले, भारत के रांची में चौथा टेस्ट जीतने के बाद, रोहित बज़बॉल युग में इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज़ में हराने वाले पहले कप्तान बन गए थे।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT