होम / India vs Bangladesh: BCCI का बड़ा फैसला, 3 स्टार खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता

India vs Bangladesh: BCCI का बड़ा फैसला, 3 स्टार खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 30, 2024, 9:52 pm IST
India vs Bangladesh: BCCI का बड़ा फैसला, 3 स्टार खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता

IND VS BAN

India News (इंडिया न्यूज),IND vs BNG: भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा कानपुर टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। मैच के दो दिन बारिश से पूरी तरह धुलने के बाद चौथे दिन बिना किसी रुकावट के खेल हुआ, जहां टीम इंडिया ने बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया। अब आखिरी दिन टीम इंडिया ड्रॉ को जीत में बदलने के इरादे से उतरेगी। इसी बीच टीम इंडिया ने टेस्ट मैच के बीच में ही अचानक 3 खिलाड़ियों को स्क्वॉड से बाहर कर दिया है। ये तीन खिलाड़ी हैं- सरफराज खान, ध्रुव जुरेल और यश दयाल, जो इस सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा थे, लेकिन प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए। बीसीसीआई का यह फैसला बना वजह कानपुर टेस्ट में सोमवार 30 सितंबर को चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद बीसीसीआई ने तीन खिलाड़ियों को स्क्वॉड से रिलीज करने की जानकारी भी दी।

दरअसल, मंगलवार को जहां ग्रीन पार्क स्टेडियम में टेस्ट मैच का आखिरी दिन होगा, वहीं कानपुर से करीब 100 किलोमीटर दूर लखनऊ के इकाना स्टेडियम में ईरानी कप का मैच होगा और इस मैच के लिए तीनों खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया गया है, जो अपनी-अपनी टीमों के लिए खेलेंगे। तीनों खिलाड़ी इन टीमों के लिए खेलेंगे रणजी ट्रॉफी का नया सीजन शुरू होने से पहले यह ईरानी कप मैच गत चैंपियन मुंबई और शेष भारत के बीच 1 अक्टूबर से 5 अक्टूबर तक लखनऊ में खेला जाएगा। पिछले हफ्ते ही इस मैच के लिए दोनों टीमों की घोषणा की गई थी। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने अपनी टीम की घोषणा तो कर दी थी, लेकिन उसमें सरफराज खान को शामिल नहीं किया था।

हालांकि, उसने यह भी साफ कर दिया था कि अगर सरफराज को कानपुर टेस्ट में जगह नहीं मिलती है, तो वह टीम का हिस्सा होंगे। बीसीसीआई ने भी इसकी पुष्टि की थी। वहीं, बीसीसीआई की चयन समिति ने शेष भारत की टीम का चयन किया था, जिसमें जुरेल और यश दयाल को शामिल किया गया था। इन दोनों पर भी सरफराज वाली ही शर्त लागू थी। कानपुर टेस्ट शुरू होने से पहले ही ऐसा लग रहा था कि इन तीनों खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिलेगा और ऐसा ही हुआ, क्योंकि कप्तान रोहित शर्मा ने चेन्नई टेस्ट जीतने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं किया।

नवरात्रि से पहले इस दिन लग रहा है सूर्य ग्रहण, यहां जान लीजिए कलश स्थापना का क्या है शुभ मुहूर्त

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT