होम / Indian Cricket Team: मोहब्बत में मिला ऐसा धोखा फिर भी दिखाया कमाल, जानें कितने प्लेयर्स का टूटा दिल

Indian Cricket Team: मोहब्बत में मिला ऐसा धोखा फिर भी दिखाया कमाल, जानें कितने प्लेयर्स का टूटा दिल

Shalu Mishra • LAST UPDATED : July 4, 2024, 2:18 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Indian Cricket Team: भारत में क्रिकेट का काफी क्रेज लोगों के अंदर देखने को मिलता है। आपको ये बात जानकर हैरान होंगी कि अधिकतर लोगों को क्रिकेट से ज्यादा खिलाड़ियों के लिए मैच देखना पसंद होता है। ये कोई नई बात नहीं है कि भारत में जनता को खिलाड़ियों के जीवन में क्या चल रहा है उसमें दिलचस्रपी हो। बहुत से खिलाड़ी हैं जिन्हें लोग काफी पसंद करते हैं जैसे विराट-अनुष्का, रोहित-रीतिका, धोनी-साक्षी, इन जोड़ियों को काफी पसंद किया जाता है और एक रोल मोडल समझा जाता है।

लेकिन आपको बता दें कि हमारी टीम इंडिया में ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिनके जीवन को देखकर आप पता लगा सकेंगे कि उनके पारिवारिक जीवन में कुछ कमी है और इसके जीता-जाता उदाहरण हैं शिखर धवन, मोहम्मद शामी और हार्दिक पंड्या। आपको बता दें कि मोहम्मद शामी भारतीय टीम के तेज गेंदबाज हैं जिनका अपनी पत्नी हसीन से तलाक हो चुका है वहीं शिखर धवन का भी अपनी पत्नी आयशा से तलाक हो चुका है। हार्दिक पंड्या लगातार अपनी पत्नी के साथ बिगड़ते संबंधों को लेकर चर्च में रहते हैं। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

शिखर धवन का पत्नी आयशा से तलाक

कभी एक दूसरे से बेहद प्यार करने वाले टीम इंडिया के क्रिकेटर शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी अब पूरी तरह से अलग हो चुके हैं। लंबी कानूनी लड़ाई के बाद दोनों का तलाक हो गया। दिल्ली के पटियाला हाउस फैमिली कोर्ट में शिखर धवन के तलाक को मंजूरी मिल गई। इसके साथ ही कोर्ट ने माना कि आयशा ने शिखर धवन को मानसिक रूप से परेशान किया था। शिखर धवन और आयशा की शादी साल 2012 में हुई थी। दो साल बाद उन्हें बेटा जोरावर हुआ। शुरुआत में दोनों के बीच गहरा प्यार था, लेकिन धीरे-धीरे उनके रिश्तों में खटास आ गई और बात तलाक तक पहुंच गई। फैमिली कोर्ट के जज हरीश कुमार ने तलाक की याचिका में शिखर धवन द्वारा अपनी पत्नी पर लगाए गए सभी आरोपों को सही पाया। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि आयशा मुखर्जी ने या तो सभी आरोपों को स्वीकार कर लिया है या फिर वह अपना बचाव नहीं कर पाई हैं।इसके अलावा कोर्ट ने यह भी माना कि आयशा ने जानबूझकर शिखर धवन को बेटे जोरावर से दूर रखा। कोर्ट ने अपने फैसले में शिखर धवन को उचित अवधि के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया में अपने बेटे से मिलने और वीडियो कॉल पर बात करने का अधिकार दिया है। इसके अलावा ज़ोरावर को आदेश दिया गया है कि वह स्कूल की छुट्टियों के दौरान कम से कम आधा समय धवन और उनके परिवार के सदस्यों के साथ बिताएं और उन्हें मुलाकात के लिए भारत लेकर आएं। अपने फ़ैसले में कोर्ट ने शिखर धवन से कहा कि वह एक मशहूर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं।

मोहम्मद शमी का पत्नी हसीन से तलाक

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस समय वनडे विश्व कप में व्यस्त हैं। वहीं उनकी पत्नी हसीन जहां ने कहा है कि काश वह एक खिलाड़ी जितने अच्छे इंसान होते। शमी की गलतियों, लालच और उसके गंदे दिमाग की वजह से हम तीनों को नुकसान उठाना पड़ा है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां 2018 से अलग रह रहे हैं। हसीन जहां ने अपने पति मोहम्मद शमी पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था। मोहम्मद शमी इस समय वनडे विश्व कप में जबरदस्त फॉर्म में हैं। उन्होंने अब तक 23 विकेट लिए हैं।

शमी जहां भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी काबिलियत साबित कर रहे हैं। वहीं उनकी पत्नी हसीन जहां का कहना है कि काश वह एक खिलाड़ी जितने अच्छे इंसान होते। हसीन जहां का कहना है कि “अगर वह (शमी) अच्छे इंसान हैं, तो अच्छे खिलाड़ी भी हैं। इससे हम अच्छी जिंदगी जी सकते हैं। अगर वह अच्छे इंसान होते, तो मैं और मेरी बेटी खुशहाल जिंदगी जी सकते थे। अगर वह सिर्फ अच्छे खिलाड़ी ही नहीं बल्कि अच्छे पति और अच्छे पिता भी होते, तो यह और भी सम्मानजनक होता।

हसीन जहां ने यह भी कहा कि शमी की गलतियों, लालच और उसके गंदे दिमाग की वजह से हम तीनों को नुकसान उठाना पड़ा है। हालांकि, वह पैसे के बल पर अपनी गलतियों को छिपाने की कोशिश कर रहा है। सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ शमी की रिकॉर्ड सात विकेट की गेंदबाजी पर हसीन जहां ने कहा, “मैं ‘शमी’ के लिए कुछ खास महसूस नहीं कर रही हूं। लेकिन यह अच्छा लग रहा है कि भारत ने सेमीफाइनल मैच जीत लिया। मैं प्रार्थना करती हूं कि भारत फाइनल भी जीते।

आपको बता दें कि मोहम्मद शमी और हसीन जहां कानूनी लड़ाई में उलझे हुए हैं। हसीन जहां ने आरोप लगाया है कि शमी पर घरेलू हिंसा और हत्या के प्रयास का आरोप है। हसीन जहां ने दावा किया है कि जब भी शमी और उनका परिवार उत्तर प्रदेश में अपने गृहनगर आया, तो उन्हें फांसी पर लटका दिया गया। हालांकि, शमी ने हमेशा हसीन जहां का नाम लेने से इनकार किया और कहा कि यह उन्हें बदनाम करने की साजिश है।

हार्दिक पंड्या और नताशा के संबंध पर लगातार उठते सवाल

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की पत्नी नताशा स्टेनकोविक ने अपने इंस्टाग्राम से पांड्या सरनेम हटा दिया है। इसके बाद सोशल मीडिया पर उनके तलाक की अटकलें लगाई जा रही हैं। सोशल मीडिया पर कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि दोनों का तलाक हो गया है और नताशा ने हार्दिक की 70 फीसदी प्रॉपर्टी अपने नाम रजिस्टर कर ली है। नताशा इस बार पूरे आईपीएल से गायब रहीं। मुंबई के किसी भी मैच के लिए स्टेडियम में जाना और चीयर करना नताशा के लिए कोई मुकाबला नहीं है। इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों के रिश्ते में दूरियां आ गई हैं। हालांकि दोनों की तरफ से अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। नताशा ने शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी पोस्ट की, जिसमें वह मस्ती करती नजर आ रही हैं। उन्होंने एक फोटो भी पोस्ट की है, जिसमें नताशा मुस्कुराते हुए पोज देती देखी जा सकती हैं।

फोटो में उन्होंने व्हाइट टी-शर्ट और ब्लैक एंड व्हाइट कलर का श्रग और ब्लैक क्रॉसबॉडी बैग पहना हुआ था। एक्ट्रेस नताशा और हार्दिक 31 मई, 2020 को शादी के बंधन में बंधे थे। दोनों ने पिछले साल फरवरी में वैलेंटाइन डे के मौके पर पारंपरिक रीति-रिवाजों के साथ शादी की थी। राजस्थान के उदयपुर में भव्य शादी समारोह का आयोजन किया गया था। हार्दिक और नताशा की मुलाकात मुंबई के एक क्लब में हुई थी। वहीं से दोनों की दोस्ती हुई और बाद में दोस्ती प्यार में बदल गई। जब हार्दिक अपने करियर के बुरे दौर से गुजर रहे थे, तब नताशा ने उनका खूब साथ दिया। जनवरी 2020 में दोनों ने दुबई में फुटबॉल के दौरान एक-दूसरे की अंगुलियों में अंगूठी पहनाई और सगाई कर ली।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से राहत, उनकी पत्नी को मेडिकल रिकॉर्ड देखने की मिली अनुमति -IndiaNews
Rahul Gandhi: ‘जनता-प्रथम राजनीति की ताकत…’, राहुल गांधी ने ब्रिटेन के नए पीएम कीर स्टारमर को दी बधाई -IndiaNews
Assam Flood: असम में बाढ़ की स्थिति हुई गंभीर, 6 लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 70 हुई -IndiaNews
Bangladesh Floods: बांग्लादेश में बाढ़ ने मचाई तबाही, 8 की मौत, 20 लाख से अधिक लोग प्रभावित -IndiaNews
Rainy Season Tips: मानसून में सनस्क्रीन लगाना क्यों जरूरी? इन बातों का जरुर रखें ख्याल
बजाज ने लॉन्च की दुनिया का पहली CNG बाइक, कीमत महज इतने रुपये से शुरु
Indian Railways/IRCTC: छठ पूजा पर दिल्ली-मुंबई से जाना है बिहार? टिकटों की बिक्री शुरू; यहां देखें डेट वाइज डिटेल्स
ADVERTISEMENT