होम / Shubman Gill: पाकिस्तान में भी बाबर आजम से आगे निकले शुभमन गिल, जानिए पूरी कहानी

Shubman Gill: पाकिस्तान में भी बाबर आजम से आगे निकले शुभमन गिल, जानिए पूरी कहानी

Shashank Shukla • LAST UPDATED : December 13, 2023, 9:31 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Shubman Gill: भारतीय क्रिकेट टीम के नवोदित बल्लेबाज और इंडियन क्रिकेट में प्रिंस के नाम से मशहूर शुभमन गिल ने एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। गिल ने पाकिस्तान में पाकिस्तान के बाबर आजम को पछाड़ते हुए यह मुकाम हासिल किया है।

विराट कोहली शीर्ष पर

पूरे 2023 के दौरान, गूगल पर लगातार चर्चित शख्सियत विराट कोहली की अपार लोकप्रियता बनी हुई है। फिर भी, क्रिकेट क्षेत्र में एक और उभरती प्रतिभा का उल्लेखनीय उदय हुआ है, शुभमन गिल, जिन्होंने विशेष रूप से भारत और पाकिस्तान में Google सर्च में अपना शीर्ष नामों में से एक हैं।

बाबर आजम नहीं बना पाए जगह

सभी प्रारूपों में गिल के असाधारण प्रदर्शन ने उन्हें 2023 में भारत और पाकिस्तान दोनों में Google खोजों में शीर्ष पर पहुंचा दिया। हैरानी की बात यह है कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम 2023 में एशिया कप और विश्व कप जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के बावजूद, पाकिस्तान में Google पर शीर्ष 10 खोजों में जगह सुरक्षित नहीं कर पाए।

कप्तानी से इस्तीफा

यह वर्ष बाबर आज़म के लिए महत्वपूर्ण था, प्रमुख टूर्नामेंटों में पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण उन्हें कप्तानी से इस्तीफा देना पड़ा। दिलचस्प बात यह है कि तीन पाकिस्तानियों – हसीबुल्लाह खान (10वें), अब्दुल्ला शफीक (चौथे), और सऊद शकील (9वें) सहित पांच क्रिकेटरों को पाकिस्तान की शीर्ष 10 ट्रेंडिंग Google खोजों में शामिल किया गया। शुभमन गिल इस विशिष्ट सूची में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय क्रिकेटर के रूप में उभरे, जिन्होंने सभी क्रिकेट प्रारूपों में अपनी शानदार प्रगति का प्रदर्शन किया।

ग्लेन मैक्सवेल शीर्ष दस में

क्रिकेट की चर्चा में इजाफा करते हुए, ऑस्ट्रेलियाई स्टार ग्लेन मैक्सवेल पाकिस्तान की शीर्ष 10 ट्रेंडिंग Google खोजों में पांचवें क्रिकेटर के रूप में उभरे। इस बीच, बाबर आजम 14 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रहे हैं। शान मसूद को टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया है, जो उनके कार्यकाल की शुरुआत है। T20I प्रारूप में, शाहीन अफरीदी ने 2024 T20 विश्व कप के लिए तैयारी करते हुए कमान संभाली है।

यह भी पढ़ें: 

Rohit Sharma on World Cup: विश्व कप फाइनल में हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा?

India News Manch 2023 Live: इंडिया न्यूज के मंच पर पवन वर्मा, संजय कुमार और यशवंत देशमुख, देखें दिनभर 

India News Manch 2023:  इंडिया न्यूज मंच पर राम माधव का बड़ा बयान, 2024 चुनाव पर कही ये बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT