होम / Indian Football: मनोलो मार्केज़ होंगे भारतीय फुटबॉल टीम के नए कोच, AIFF ने किया ऐलान

Indian Football: मनोलो मार्केज़ होंगे भारतीय फुटबॉल टीम के नए कोच, AIFF ने किया ऐलान

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 20, 2024, 8:06 pm IST

Indian Football

India News (इंडिया न्यूज), Indian Football: ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन ने शनिवार (20 जुलाई) को मनोलो मार्केज़ को भारतीय पुरुष सीनियर टीम का नया कोच नियुक्त किया। मार्केज़ अभी वर्तमान में एफसी गोवा के कोच हैं। वो इगोर स्टिमैक की जगह लेंगे, जिन्हें भारत के विश्व कप क्वालीफायर से बाहर होने के बाद बर्खास्त कर दिया गया था। मार्केज़ एफसी गोवा और भारतीय फुटबॉल टीम के कोच के रूप में 2024-25 सीज़न तक अपने कर्तव्यों को जारी रखेंगे। जब तक कि आईएसएल टीम के साथ उनका अनुबंध समाप्त नहीं हो जाता। इसके बाद मार्केज़ अपना पूरा ध्यान राष्ट्रीय टीम पर लगा देंगे। एआईएफएफ के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने इस पद के लिए स्पेनिश रणनीतिकार को नियुक्त करने पर अपनी खुशी व्यक्त की। साथ ही उन्हें मुक्त करने में उनकी उदारता के लिए एफसी गोवा को धन्यवाद दिया।

एआईएफएफ ने किया ऐलान

एआईएफएफ के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने कहा कि हमें इस महत्वपूर्ण भूमिका में मार्केज़ का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। साथ ही राष्ट्रीय कर्तव्य के लिए उन्हें मुक्त करने की उनकी उदारता के लिए एफसी गोवा के भी आभारी हैं। उन्होंने आगे कहा कि हम आने वाले वर्षों में मार्केज़ के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं। एआईएफएफ, एफसी गोवा और मार्केज़ मिलकर काम करेंगे। ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि दोनों नौकरियों के बीच कम से कम प्रभाव हो और इसमें शामिल सभी लोगों के लिए सर्वोत्तम संभव परिणाम प्राप्त करने का प्रयास किया जाए। एफसी गोवा ने इस खबर की पुष्टि करते हुए एक बयान जारी किया और कहा कि एआईएफएफ ने उनसे राष्ट्रीय टीम के साथ मार्केज़ की विशेषज्ञता के लिए अनुरोध किया था।

कौन संभालेगा Mumbai Indians की कमान, इस दिग्गज खिलाड़ी पर अंबानी ने जताया भरोसा!

मार्केज़ ने क्या कहा?

भारत के नए मुख्य कोच मनोलो मार्केज़ ने कहा कि वह प्रशंसकों को सफलता दिलाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे। मार्केज़ ने कहा कि भारत की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम का कोच बनना मेरे लिए सम्मान की बात है। एक ऐसा देश जिसे मैं अपना दूसरा घर मानता हूँ। भारत और उसके लोग मेरे लिए कुछ ऐसे हैं मैं इस खूबसूरत देश में आने के बाद से ही इससे जुड़ा हुआ महसूस करता हूं और इसका हिस्सा महसूस करता हूं। उन्होंने आगे कहा कि मैं अपने लाखों प्रशंसकों को सफलता दिलाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं।

मैं एफसी गोवा का बहुत आभारी हूं कि उन्होंने हमें आने वाले सत्र के दौरान राष्ट्रीय टीम की मदद करने की सुविधा दी है। जबकि मैं अभी भी क्लब का मुख्य कोच हूं। मैं इस अवसर के लिए AIFF का आभारी हूं और हमें उम्मीद है कि हम फुटबॉल के लिए बेहतरीन काम करेंगे।

Champions Trophy, Ind vs Pak: PCB का BCCI को धमकी, अगर भारतीय टीम पाकिस्तान जाने से करेगी इंकार तो…

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT