होम / इस भारतीय सनसनी ने खोला वर्ल्ड कप 2023 में सफलता का राज, जानें किसको दिया इसका श्रेय

इस भारतीय सनसनी ने खोला वर्ल्ड कप 2023 में सफलता का राज, जानें किसको दिया इसका श्रेय

Akash Awasthi • LAST UPDATED : September 17, 2024, 1:58 pm IST

Mohammad Shami on World Cup 2023: इस भारतीय सनसनी ने खोला वर्ल्ड कप 2023 में सफलता का राज

India News, (इंडिया न्यूज) Mohammad Shami on World Cup 2023: मोहम्मद शमी इन दिनों चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे है। लेकिन वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शमी ने अद्भुत गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था और भारतीय टीम को फाइनल में पहुँचाने में अहम भूमिका निभाई थी। हालाँकि टीम इंडिया को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। ट्रैविस हेड की शतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को आसानी से हरा दिया था। हालांकि, इस टूर्नामेंट में भारत ने फाइनल से पहले अपने सारे मुकाबले जीतकर फाइनल में जगह बनायीं थी। भारतीय टीम की इस कामयाबी में बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों का योगदान काफी अहम रहा था।

जो कुछ भी हूँ बंगाल क्रिकेट बोर्ड की वजह से हूँ

कुछ दिनों पहले बंगाल क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद शमी को उनके अद्वितीय प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया था।शमी ने इंस्टाग्राम में वीडियो शेयर कर बंगाल क्रिकेट का शुक्रिया अदा किया था। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मुश्किल वक्त में बंगाल क्रिकेट बोर्ड ने कैसे उनकी मदद की थी। मोहम्मद शमी ने इंस्टाग्राम वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि ‘ये ऐसे लम्हें हैं जो मुझे अहसास दिलाते हैं कि मैंने यह सफर क्यों शुरू किया था। इस अविश्वसनीय समर्थन के लिए बंगाल क्रिकेट बोर्ड का शुक्रिया ऐडा करता हूँ। आपका समर्थन मुझे हमेशा बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करता है।”

PM Modi Birthday: CM नीतीश कुमार ने दी PM को जन्मदिन की बधाई तो RJD ने कसा तंज…

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने विपक्षी बल्लेबाजों के नाक में दम करके रख दिया था। शमी ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 24 विकेट लिए थे। वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर रहे थे जबकि उन्होंने पूरे मैच भी नहीं खेले थे।

शमी ने वर्ल्ड कप में किया था अद्भुत प्रदर्शन

बता दें कि, वर्ल्ड कप 2023 में शुरुआती मुकाबलों में मोहम्मद शमी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ हार्दिक पांड्या के चोटिल हो जाने के बाद मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले ही मैच में मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके थे। इसके अलावा उन्होंने टूर्नामेंट में 1 बार 7 विकेट लेने का कारनामा किया था। बहरहाल, वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से मोहम्मद शमी मैदान से काफी दूर है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि वह जल्द ही मैदान पर वापसी करते हुए दिख सकते हैं।

हॉकी में एशिया का ताज अपने नाम करने उतरेगी भारत, जानें कब और कहाँ देख सकते है मैच

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MCC NEET UG Counselling 2024: आज जारी की गई दूसरे चरण के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, इन डाक्यूमेंट्स को रखें तैयार
वर्क लोड के कारण जान गंवाने वाली महिला CA की सहकर्मी ने किया बड़ा खुलासा, बताई ऑफिस की सच्चाई
Rahul Gandhi पर अब इस प्रदेश से हुआ FIR दर्ज, देश को लेकर लगाया गया बड़ा आरोप!
CAT 2024 के लिए कल से बंद हो जाएगा रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, यहां से जल्दी कर लें अपना आवेदन
Farmers Rally in MP: गेल इंडिया प्लांट के खिलाफ किसानों की एमपी सरकार को दो टूक, कहा- ‘जान दे देंगे पर…’
‘शेख हसीना को भारत में रहना चाहिए..’,यूनुस की तरह ही बने इस राष्ट्रपति ने दी ऐसी सलाह जिसे सुन तिलमिला उठा बांग्लादेश
नीट यूजी काउंसलिंग के दूसरे राउंड की सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड
ADVERTISEMENT