होम / T20 World Cup से पहले मिली बड़ी खुशखबरी, Indian Women Cricket Team ने रच दिया इतिहास-Indianews

T20 World Cup से पहले मिली बड़ी खुशखबरी, Indian Women Cricket Team ने रच दिया इतिहास-Indianews

Utkarsha Srivastava • LAST UPDATED : June 29, 2024, 1:48 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Indian Women Cricket Team Creates History: आज आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच (ICC T20 World Cup Final Match) भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। जहां एक तरफ इस मैच पर लोगों की नजरें गड़ी हैं, वहीं दूसरी तरफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने हाल ही में हुए एक मैच में अविश्वसनीय रिकॉर्ड बना डाला है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए इस मैच में महिला क्रिकेट टीम ने ऐसा धमाकेदार प्रदर्शन दिया है कि इतिहास ही रच डाला है। मैच में साउथ अफ्रीका की हालत पूरी तरह खराब हो गई है। आगे जानें क्या है ये रिकॉर्ड और क्या है अब तक का मैच स्कोर।

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच के पहले दिन ही जबरदस्त रिकॉर्ड बना डाला है। ऑस्ट्रेलिया के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज था लेकिन अब ये रिकॉर्ड भारतीय टीम ने तोड़ दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ फरवरी में ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट खोकर 575 रन बना कर टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड हासिल किया था। वहीं, अब भारतीय टीम ने 115 ओवरों में 5 विकेट खोकर 603 रन बना लिए हैं और ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड चकनाचूर कर दिया है।

T20 World Cup Finals: टीम इंडिया के ऊपर से हटा पनौती का साया! फाइनल्स से पहले मिली ये बड़ी खुशखबरी

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की अगुवाई वाली टीम ने टेस्ट इतिहास में एक दिन के खेल में किसी भी टीम द्वारा (पुरुष और महिला दोनों) बनाए गए सबसे अधिक रन थे। सबसे पहले यह रिकॉर्ड श्रीलंका पुरुष क्रिकेट टीम के नाम था, जिसने 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलंबो टेस्ट में नौ विकेट के नुकसान पर 509 रन बनाए थे, फिर महिला ऑस्ट्रेलिया टीम ने 575 रन बना कर ये रिकॉर्ड तोड़ा था और अब भारतीय क्रिकेट टीम चैंपियन बन गई है।

T20 World Cup Finals: टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले में विजेता टीम को कितनी मिलेगी धन राशि? रकम जान उड़ जाएंगे होश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

क्या आज भी जिंदा हैं पांडवो के वंशज? कलयुग में रहते हैं साधारण लोगो की तरह!
कौन है महिला को तालिबानी सजा देने वाला TMC नेता ताजमुल उर्फ JCB? जिसकी वजह से फसीं CM Mamata Banerjee
Virat Kohli की टी20 विश्व कप जीत पोस्ट ने बनाया नया रिकॉर्ड, कियारा-सिद्धार्थ की वेडिंग फोटोज को छोड़ा पीछे
South African Players Crying: टीम इंडिया की जीत के बाद वायरल हुआ दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों का दर्द, पत्नी की बाहों में फूट-फूट कर रोए खिलाड़ी
परिक्रमा करते समय क्या आप भी पीछे से प्रणाम करने की करते हैं भूल, आज से ही कर दीजिए बंद
Lonavala Waterfall Mishap: भुशी बांध में डूबने से 2 नाबालिगों समेत 5 लोगों के परिवार की मौत, घटना पर पुणे ग्रामीण पुलिस ने दिया ये बयान
Om Birla: राहुल गांधी ने लोकसभा में दिखाई भगवान शिव की तस्वीर, ओम बिरला का विरोध
ADVERTISEMENT