होम / Ind vs Eng Test: विशाखापत्तनम ये होगी भारत की संभावित प्लेइंग 11

Ind vs Eng Test: विशाखापत्तनम ये होगी भारत की संभावित प्लेइंग 11

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : February 1, 2024, 6:03 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Ind vs Eng Test: इंग्लैंड के खिलाफ पांच मौचों के टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा। पहले मुकाबले के पहले पारी में 190 रनों की भारत की बढ़त के बाद से इंग्लैंड की टीम ने शानदार वापसी की और भारतीय टीम को पहले मुकाबले में हरा कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

भारतीय प्लेइंग इलेवन में बदलाव

पांच टेस्ट मौचों के सीरीज का दूसरा मुकाबला कल (2 फरवरी) को विशाखापत्तनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले और दूसरे टेस्ट मुकामले में भारतीय स्टार विराट कोहली निजी कारणों से नहीं खेल रहे हैं। वहीं दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में दो और बदलाव देखने को मिलेगा। क्योंकि  मध्य क्रम के बल्लेबाज, केएल राहुल और ऑलराउंडर, रवींद्र जड़ेजा क्रमशः क्वाड्रिसेप्स और हैमस्ट्रिंग चोटों के कारण दूसरे मुकाबले से बाहर हो गए हैं । जिसके वजह से भारतीय टीम प्रबंधन को अपने प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने के लिए मजबूर है।

इन खिलाड़ीयों को मिला मौका

विराट कोहली की अनुपस्थिति में, राहुल ने हैदराबाद में श्रृंखला के शुरूआती मैच में मध्य क्रम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और जडेजा ने पहली पारी में पांच विकेट और महत्वपूर्ण 87 रन के साथ अपनी हरफनमौला क्षमताओं का प्रदर्शन किया था। शानदार प्रर्दशन करने वाले दोनों खिलाड़ी दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे। चयनकर्ताओं द्वारा सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार को टीम में शामिल करने के साथ, प्रबंधन को आगामी मैच के लिए सही प्लेइंग इलेवन खोजने के लिए रणनीतिक निर्णय लेने होंगे।

सरफराज खान कर सकते हैं डेब्यू

हाल ही में मध्यक्रम के बल्लेबाज सरफराज खान को भारतीय टीम में शामिल किए जाने से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन के कारण उन्हें पहली बार राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है। सरफराज ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए के लिए शतक बनाकर अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया। केएल राहुल के बाहर होने के बाद, सरफराज खान विशाखापत्तनम टेस्ट में कदम रखने और टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने के संभावित उम्मीदवार हैं। जो भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं।

तीन साल के बाद ये खिलाड़ी करेगा वापसी

रवींद्र जडेजा की चोट के कारण, विशाखापत्तनम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए वाशिंगटन सुंदर को भारतीय टीम में प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया है, और उम्मीद है कि वह सीधे प्लेइंग इलेवन में भी जडेजा की जगह भर देंगे। बल्ले और गेंद दोनों से योगदान देने की क्षमता को देखते हुए सुंदर को लाइक फॉर लाइक रिप्लेसमेंट माना जाता है। मार्च 2021 में अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए आखिरी टेस्ट खेलने के बाद, यह तीन साल के अंतराल के बाद सुंदर की टेस्ट में वापसी कर सकते हैं ।

भारत की संभावित प्लेइंग 11

दूसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (C), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, श्रेयस अय्यर, सरफराज खान, केएस भरत, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज

ये भी पढ़ें-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bajaj CNG Motocycle: दुनिया की पहली CNG मोटरसाइकिल को बजाज करने जा रहा लॉन्च, जानें क्या है फीचर्स-Indianews
Lok Sabha Election: अमेठी से उम्मीदवार बने किशोरी लाल शर्मा का बयान, सोनिया गांधी और राहुल गांधी को किया धन्यवाद-Indianews
Kushal Tandon के साथ रिश्ते की खबरों पर Shivangi Joshi ने लगाया ब्रेक, पोस्ट शेयर कर लिखी ये बात -Indianews
बेटे के जन्म के बाद अब ऐसी दिखती हैं Anushka Sharma, विराट-RCB के प्लेयर्स साथ तस्वीर वायरल -indianews
Karnal Lok Sabha Seat: कांग्रेस उम्मीदवार बुद्धिराजा ने पंचकूला कोर्ट में किया सरेंडर, जानें पूरा मामला-Indianews
Uttarakhand: रील बनाना इंजीनियरिंग के छात्रा को पड़ा महंगा, ट्रेन की चपेट में आने से गई जान-Indianews
Yearly Horoscope 3 May Born People: क्या आपका मूलांक 3 है? जानिए यहां 2024 से जुड़ी कुछ बातें
ADVERTISEMENT