होम / भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने छुपाई थी ये बड़ी बात, खुलासे के बाद पूरा देश हैरान

भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने छुपाई थी ये बड़ी बात, खुलासे के बाद पूरा देश हैरान

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 15, 2024, 8:10 pm IST

Neeraj Chopra

India News (इंडिया न्यूज),Neeraj Chopra:भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने साल का अपना आखिरी टूर्नामेंट डायमंड लीग में खेला। ब्रसेल्स में आयोजित डायमंड लीग फाइनल में नीरज ने 87.86 मीटर भाला फेंका और दूसरे स्थान पर रहे। वह खिताब जीतने से सिर्फ 1 सेंटीमीटर दूर थे। ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स ने 87.87 मीटर भाला फेंककर जीत हासिल की। ​​इस टूर्नामेंट के बाद अब नीरज चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बड़ा खुलासा किया है।

उठाया था यह जोखिम

नीरज चोपड़ा ने खुलासा किया है कि उन्होंने ट्रेनिंग सेशन के दौरान हाथ में चोट लगने के बावजूद डायमंड लीग फाइनल में हिस्सा लिया था। नीरज चोपड़ा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा, ‘2024 का सीजन खत्म हो चुका है, इसलिए मैं साल भर में सीखी गई सभी चीजों पर नजर डालता हूं, जिसमें सुधार, असफलताएं, मानसिकता और बहुत कुछ शामिल है। मैं सोमवार को अभ्यास के दौरान चोटिल हो गया था और एक्स-रे से पता चला कि मेरे बाएं हाथ की हड्डी (चौथी मेटाकार्पल) में फ्रैक्चर है। यह मेरे लिए एक और दर्दनाक चुनौती थी। लेकिन अपनी टीम की मदद से मैं ब्रसेल्स में हिस्सा लेने में सक्षम रहा।’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Neeraj Chopra (@neeraj____chopra)

उन्होंने आगे लिखा, ‘यह साल का आखिरी टूर्नामेंट था। मैं अपनी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया। लेकिन मुझे लगता है कि यह एक ऐसा सीजन था, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा। अब मैं पूरी तरह से फिट हूं और वापसी और खेलने के लिए तैयार हूं। मैं आप सभी को आपके प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। 2024 ने मुझे एक बेहतर एथलीट और इंसान बनाया है। 2025 में मिलते हैं।’

पेरिस ओलंपिक जीता रजत पदक

नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक 2024 में रजत पदक जीता। उन्होंने पेरिस ओलंपिक में चोट के साथ लिया हिस्सा। इवेंट के बाद उन्होंने बताया कि उन्हें ग्रोइन इंजरी है। इसके बाद वे मेडिकल सलाह के लिए जर्मनी गए। फिर खबर आई कि जरूरत पड़ने पर नीरज की सर्जरी भी होगी। लेकिन मेडिकल टीम से मिलने के बाद उन्होंने डायमंड लीग में खेलने का फैसला किया।

Kabirdham: पूर्व CM भूपेश बघेल ने BJP को घेरा, 4 साल की बच्ची से लेकर बुजुर्ग महिला भी सुरक्षित नहीं

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
मोदी सरकार क्यों लाना चाहती है ‘One Nation One Election’ कानून? एक साथ चुनाव में क्या हैं चुनौतियां
Kejriwal के इस्तीफा के बाद भी Atishi अभी क्यों नहीं बन सकतीं दिल्ली की CM? आखिर कहां फंसा हुआ पेच
12GB RAM के साथ ये फोन जल्द मचाएगा तबाही, दिग्गज मोबाइल को देगा टक्कर
UPSC ने जारी की इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम का नोटिफिकेशन, जानें कितने पदों पर होगी भर्ती
ADVERTISEMENT