होम / IND vs ENG Test: तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

IND vs ENG Test: तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : February 12, 2024, 9:54 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Ing vs Eng: इंग्लैंड और भारत के बीच पांच मौचों के टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से खेला जाएगा। तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज के एल राहुल आगामी मुकाबले से बाहर हो गए हैं।

सीरीज में नहीं खेल रहे हैं विराट कोहली

सीरीज में 1-1 से बराबरी के बाद टीम इंडिया ने शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ शेष टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा की। बता दे निजी कारणों की वजह से विराट कोहली टेस्ट सीरीज से बाहर हैं।  वहीं आउट-ऑफ-फॉर्म बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया।

तीसरे टेस्ट में टीम इंडीया का हिस्सा नहीं रहेंगे राहुल

जानकारी के अनुसार विकेटकीपर-बल्लेबाज राहुल इंग्लैंड के खिलाफ केवल तीसरे टेस्ट में ही शामिल नहीं होंगे। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे, चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए टीम की घोषणा करते हुए, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने खुलासा किया कि राहुल और रवींद्र जडेजा की भागीदारी मेडिकल टीम से फिटनेस मंजूरी के अधीन है।

भारतीय जोड़ी अपनी-अपनी चोटों के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट नहीं खेल सकी। राहुल और जडेजा बेन स्टोक्स की टीम के खिलाफ श्रृंखला के शुरूआती मैच में भारत के उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी थे।

राहुल अभी भी इंग्लैंड सीरीज के बीच मैच फिटनेस हासिल करने की दिशा में काम कर रहे हैं। भारतीय मेडिकल टीम बल्लेबाज की उपलब्धता पर अपना फैसला सुनाने से पहले एक और सप्ताह तक राहुल की फिटनेस का निरीक्षण करेगी।

पूर्व उप-कप्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में चोट के कारण बाहर होने से पहले दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी। भारत गुरुवार को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड से भिड़ेगा।

तीसरे टेस्ट में राहुल की जगह कौन लेगा?

चूंकि राहुल को पूरी फिटनेस हासिल करने में कुछ और समय लगेगा, इसलिए भारत ने इंग्लैंड मुकाबले के लिए टेस्ट टीम में कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को चुनने का विकल्प चुना है। राजस्थान रॉयल्स (RR) के पूर्व बल्लेबाज पड्डिकल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के लिए लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) में राहुल के साथ शामिल हो गए हैं।

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 से पहले लखनऊ सुपर जाइंट्स के तेज गेंदबाज अवेश खान के लिए पडिक्कल की जगह ली। अपने हालिया रणजी ट्रॉफी मैच में 151 रन बनाए। चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर ने भी कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच रणजी मैच में भाग लिया, जिसमें पडिक्कल ने अपने चयन के दावे को मजबूत करने के लिए स्ट्रोक से भरपूर पारी खेली।

पडिक्कल ने रणजी ओपनर में पंजाब के खिलाफ 193 रन बनाए। भारतीय बल्लेबाज ने गोवा के खिलाफ भी शतक दर्ज किया। भारत ए के लिए अपनी पिछली तीन पारियों में पडिक्कल ने 105, 65 और 21 के उल्लेखनीय स्कोर बनाए हैं।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

RCB vs GT IPL मैच में Virat के छक्के पर झूमी Anushka Sharma, देखें फैंस का रिएक्शन -Indianews
किंग कोहली बने IPL 2024 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी, ऑरेंज कैप पर कब्जा बरकरार-Indianews
S Jaishankar: नेपाल में 100 रुपये की करेंसी लागू करने के फैसले पर जयशंकर का तीखा तंज, जानें क्या कहा-Indianews
पुरुष टेस्टोस्टेरोन फिल्म को लेकर ये क्या बोल गई kareena kapoor, Deepika Padukone के लिए भी कही ये बात -Indianews
RCB के फैन्स के लिए खुशखबरी, प्ले ऑफ में पहुंचने की बढ़ी उम्मीद-Indianews
Lok Sabha Election: दिक्कत सीट में नहीं, दिक्कत आप हो, अमित शाह ने रायबरेली सीट को लेकर राहुल गांधी पर किया कटाक्ष-Indianews
Uttar Pradesh: हनीमून पर सामने आया पति का सच, गुस्से में आकर पत्नी ने उठाया ये बड़ा कदम-Indianews
ADVERTISEMENT