होम / international tournament: रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों और अधिकारियों पर लगा प्रतिबंध

international tournament: रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों और अधिकारियों पर लगा प्रतिबंध

Rahul Dev Sharma • LAST UPDATED : March 2, 2022, 12:44 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।
यूक्रेन पर रूस के हमले को इस प्रतिबन्ध का कारण बताया जा रहा है । बैडमिंटन, रोइंग और स्कीइंग खेलों के अंतरराष्ट्रीय महासंघों ने रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों और अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया। अब दोनों देशों के खिलाड़ी इन खेलों के किसी भी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट (international tournament) में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

स्पेन में होने वाले बैडमिंटन टूर्नामेंट (badminton tournament) में खेलने की अनुमति

हालांकि रूस के पैरा खिलाड़ियों को स्पेन में होने वाले सिर्फ दो आगामी पैरा बैडमिंटन टूर्नामेंट में खेलने की अनुमति दी गई है क्योंकि वे खिलाड़ी संबंधित आयोजन स्थल पर पहुंच चुके हैं। लेकिन वे अपने देश के नाम का इस्तेमाल नहीं कर सकते और टूर्नामेंट में तटस्थ खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे। वहीं, अमेरिकी ओलिंपिक पैरालिंपिक समिति (US Olympic Paralympic Committee) ने रूस और बेलारूस के पैरा खिलाड़ियों और अधिकारियों पर प्रतिबंध लगा दिया। रूस और बेलारूस को लेकर बैठक करेगा।

आइबीए (IBA) के अनुसार

अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (IBA) ने मंगलवार को कहा कि यूक्रेन पर आक्रमण को देखते हुए रूस और बेलारूस के मुक्केबाजों को प्रतियोगिताओं से निलंबित करने के बारे में निर्णय लेने के लिए इस सप्ताह के आखिर में उसके निदेशक मंडल की बैठक होगी। आइबीए ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति (IOC) की हालिया सिफारिश के बाद यह बैठक बुलाई गई। आइओसी ने अंतरराष्ट्रीय खेल महासंघों से यूक्रेन पर हमला करने वाले रूस और उसका समर्थन करने वाले बेलारूस को निलंबित करने की अपील की थी।

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Also Read : IPL 2022: जेसन रॉय ने आईपीएल से नाम वापस लिया

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT