होम / IPL 2021: डबल हेडर के मुकाबले कल से

IPL 2021: डबल हेडर के मुकाबले कल से

Sameer Saini • LAST UPDATED : September 24, 2021, 9:17 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

IPL 2021: T20 लीग में अब शनिवार से डबल हेडर के मुकाबले शुरू हो रहे हैं। दोपहर 3.30 बजे आबूधाबी में दिल्ली कैपिटल्स को राजस्थान रॉयल्स से भिड़ना होगा। दिल्ली की टीम अभी टेबल में टॉप पर है। टीम यदि राजस्थान के खिलाफ होने वाला मुकाबला जीत लेती है, तो प्लेआफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी। दिल्ली की टीम पिछले सीजन में भी फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उसे मुंबई इंडियंस से हार मिली थी। टीम को पहले खिताब का इंतजार है।

दिल्ली ने जीते हैं नौ में से सात मुकाबले (IPL 2021)

मौजूदा सीजन की बात की जाए तो दिल्ली ने 9 में से 7 मुकाबले जीते हैं। टीम के 14 अंक हैं। वहीं राजस्थान की बात की जाए तो टीम ने 8 में से 4 मुकाबले जीते हैं। टीम 8 अंक के साथ पांचवें नंबर पर है। टीम ने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स को रोमांचक मुकाबले में 2 रन से हराया था। ऐसे में वह भी अपने इस प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेगी। राजस्थान ने 2008 में आईपीएल का खिताब जीता था। इसके बाद टीम कभी चैंपियन नहीं बन सकी है।

Also Read : IPL 2021 RCB Vs CSK : आज Kohli ओर Dhoni की टीमों के बीच होगी टक्कर

पहले खिताब के इंतजार में दिल्ली (IPL 2021)

दिल्ली की टीम अब तब आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी है। लेकिन मौजूदा सीजन में उसके बल्लेबाजों और गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा है। सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन ने 9 मैच में 53 की औसत से 422 रन बनाए हैं। 3 अर्धशतक लगाया है। टूनार्मेंट में अन्य कोई बल्लेबाज अब तक 400 रन का आंकड़ा नहीं छू सका है। पृथ्वी शॉ 319 और कप्तान ऋषभ पंत 248 रन बना चुके हैं। तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने 11 विकेट लिए हैं। वहीं पहले मैच में एनरिच नॉर्खिया ने 2 विकेट झटके थे।

अब तक राजस्थान का बल्लेबाज 300 रन नहीं बना सका

राजस्थान रॉयल्स की बात की जाए तो अब तक कोई बल्लेबाज 300 रन का आंकड़ा नहीं छू सका है। कप्तान संजू सैमसन ने सबसे अधिक 281 रन बनाए हैं। हालांकि पिछले मैच में महिपाल लोमरोर, एविन लुईस और यशस्वी जायसवाल ने अच्छे हाथ दिखाए थे। वहीं गेंदबाजी में क्रिस मॉरिस ने 14 विकेट लिए हैं। हालांकि उनकी इकोनॉमी 9 से ऊपर की है। युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने पिछले मैच में पंजाब के बल्लेबाजों को अंतिम ओवर में 4 रन नहीं बनाने दिए थे।

Connect With Us: Twitter facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी के पास नहीं है अपनी कोई गाड़ी, 50 लाख का कर्ज; 18 FIR भी दर्ज; जानें क्या है उनकी कमाई का जरिया- indianews
Computer Science: सिर्फ एक कोर्स कर के कमा सकेंगे लाखों रुपये, यहां मिलेगी पूरी जानकारी-Indianews
‘मैं कठोर होने के बजाय लाखों बार टूटना पसंद करूँगी…’इंस्टाग्राम पर अपना समय कम करने Sobhita Dhulipala -Indianews
Mr. & Mrs. Mahi के डायरेक्टर के साथ मैच देखने पहुंची Janhvi Kapoor, राजकुमार राव को किया याद -Indianews
Lok Sabha Election 2024: तीसरे चरण के चुनाव के लिए कानपुर में रोड शो करेंगे पीएम मोदी, योगी आदितयनाथ होंगे शामिल-Indianews
इस समय फ्लोर पर आएगी रणवीर-कियारा की Don 3, लोकेशन के लिए UK पहुंचे फरहान अख्तर -Indianews
Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR की हवा कब होगी साफ, जानें आज का AQI लेवल- indianews
ADVERTISEMENT