होम / IPL-2021 MS Dhoni's Last Match : People Buying 1 lakh Rupee Ticket धोनी के लिए 1 लाख की टिकट ले रहे दर्शक

IPL-2021 MS Dhoni's Last Match : People Buying 1 lakh Rupee Ticket धोनी के लिए 1 लाख की टिकट ले रहे दर्शक

Harpreet Singh • LAST UPDATED : October 15, 2021, 5:12 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IPL-2021 MS Dhoni’s Last Match: आज कोलकाता और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2021 का फाइनल खेला जाएगा। वहीं यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि यह एमएच धोनी का आखिरी मैच हो सकता है। इसी के चलते लोग धोनी के आखिरी मैच को देखने के लिए 1 लाख रुपए तक टिकट के देने को तैयार हो गए हैं। उरङ के फाइनल में पहुंचते ही मिनटों में मैच के टिकट बिक गए थे। वहीं इसी बीच लोगों में फाइनल देखने की बेसब्री ऐसी दिखी की टिकट एक लाख रुपए देकर भी खरीदे गए।

IPL के फाइनल में पहुंचते ही बिके टिकट (IPL-2021 MS Dhoni’s Last Match)

जैसी ही महेंद्र सिंह धोनी की टीम के चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में पहुंची टिकटों की बिक्री तेज हो गई। इस मैच से पहले स्टेडियमों के आयोजक टिकट बिक्री पर कोई बात नहीं कर रहे थे लेकिन धोनी की टीम के फाइनल में प्रवेश करते ही समीकरण बदल गए। अब दुबई स्टेडियम के आयोजकों में उत्साह का आलम है।

क्वालीफायर-1 के बाद भरी सीटें (IPL-2021 MS Dhoni’s Last Match)

आईपीएम में कई मैच देखने वाले दर्शकों ने बताया कि क्वालीफायर-1 से पहले ज्यादा टिकटों की बिक्री नहीं हो रही थी। वहीं जैसे ही चेन्नई ने दिल्ली कैपिटल्स को पहले क्वालीफायर में हराकर फाइनल में प्रवेश किया तो तस्वीर बदल गई ।

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा फाइनल (IPL-2021 MS Dhoni’s Last Match)

आईपीएल-2021 का फाइनल दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। जिसमें चेन्नई और कोलकाता की टीमों की भिड़ंत होगी। स्टेडियम में 25 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है। कोरोना गाइडलाइन के कारण आधी सीटों को ही भरा जा सकता है। यानि कि 12 हजार 500 टिकट बेचने की अनुमति है। वहीं खबर लिखे जाने तक 1 लाख रुपए वाली 36 सीटों को छोड़कर 12 हजार 464 टिकट बिक चुके हैं।

स्टेडियम में है 5 तरह की टिकट (IPL-2021 MS Dhoni’s Last Match)

जनरल टिकट: स्टेडिय में सभी जनरल सीट बिक चुकी हैं। एक टिकट की कीमत 200 दिरहम है। एक दिरहम 20 रुपए के करीब है। एक टिकट 4000 भारतीय रुपए की है। गुरुवार शाम तक 100% टिकट बिक चुके थे।

जनरल एंट्रेस कैटेगरी: यह मैदान के साथ सटी हुई सीटें होती हैं। यह बाउंड्री लाइन के समीप होती हैं। इनकी एक सीट की कीमत 400 दिरहम, यानी 8 हजार रुपए है। ये भी पूरी तरह भर चुकी हैं। IPL-2021 MS Dhoni’s Last Match

ड्रेसिंग रूम के पास वाली सीट : ड्रेसिंग रूम के नजदीक वाली एक सीट की टिकट 700 दिरहम, यानी 14 हजार रुपए है। यह सभी सीटें 10 अक्टूबर के बाद ही भर गई थी। IPL-2021 MS Dhoni’s Last Match

प्लेटिनम सीट: खिलाड़ियों के परिवार जिस स्टैंड में बैठते हैं उसके पास वाली सीटें इस कैटेगिरी में आती हैं। इस एक टिकट की कीमत 1200 दिरहम, यानी करीब 20,400 रुपए है। ये भी पूरी तरह बिक चुके हैं।

ग्रैंड लॉउंज टिकट: इस टिकट की कीमत 5000 दिरहम, यानी 1 लाख रुपये है। यह श्कढ दर्शकों वाला लॉउंज है। जिसमें बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सेके्रटरी जय शाह और कउउ के कुछ पदाधिकारी नजर आते हैं। वहीं यहां कई खिलाड़ियों के परिवार भी होते हैं। इसमें कुल 278 सीटें हैं। गुरुवार शाम तक 36 सीटें नहीं बिकने के लिए बाकी रह गई थीं। इनकी बिक्री जारी थी। IPL-2021 MS Dhoni’s Last Match

ढोल-नगाड़े नहीं ले जा सकते (IPL-2021 MS Dhoni’s Last Match)

मैच देखने आए एक दर्शक ने बताया कि स्टेडियम में कोई म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट ले जाने की इजाजत नहीं है। यहां तक कि सेल्फी स्टिक, पावर बैंक की भी मनाही है। ऐसे में टीम को उत्साहित करने के लिए लोग जोश में बहुत चिल्लाते हैं। इसका अपना अलग ही मजा है। इंडिया-पाकिस्तान का मैच भी मुझे देखना है, लेकिन उसका टिकट नहीं मिल सका।

Read More: 3 Records King Kohli Have To Achieve Test 300, ODI 200 And T20 100 3 रिकॉर्ड जो किंग कोहली को हासिल करने हैं

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT