होम / IPL 2021 Playoff CSK vs DC: आज मिल जाएगा पहला फाइनलिस्ट, पहले क्वालिफायर में दिल्ली और चेन्नई होगें आमने-सामने

IPL 2021 Playoff CSK vs DC: आज मिल जाएगा पहला फाइनलिस्ट, पहले क्वालिफायर में दिल्ली और चेन्नई होगें आमने-सामने

India News Editor • LAST UPDATED : October 10, 2021, 11:40 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IPL 2021 Playoff CSK vs DC: आईपीएल में लीग मैच खत्म हो चुके है। आज के मैच में विजेता टीम सीधा फाइनल में जाएगी। आइपीएल के 14वें सीजन का पहला क्वालीफायर मैच आज शाम पहले स्थान पर रहने वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स का सामना दूसरे नंबर की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (IPL 2021 Playoff CSK vs DC) से होना है।

दिल्ली की कमान रिषभ पंत के हाथों में है, वहीं दूसरी ओर चेन्नई के लिए महेंद्र सिंह धौनी। आज के मैच में हारने वाली टीम एलिमिनेटर में जाएगी, जहां उसका मुकाबला बेंगलुरु और कोलकत्ता में से जीतने वाली टीम के साथ होगा। इसलिए आज के मैच को दोनों टीमें जीतने के लिए मैदान में उतरेंगी।

IPL 2021 Playoff CSK vs DC दोनों टीमें ने हारे अपने पिछले मैच

पिछले कुछ मुकाबलों में चेन्नई की टीम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है। पिछले तीन मुकाबलों में उसे राजस्थान, दिल्ली और पंजाब के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। तो वहीं दिल्ली को भी अपने पिछले मुकाबले में बेंगलुरु से हार का सामना करना पड़ा था।

बात करें दिल्ली की तो ओपनिंग में इन फार्म शिखर धवन और पृथ्वी शा दोनों ही पिछले मैच में भी काफी अच्छी पारी खेली थी। श्रेयस अय्यर भी लय में नजर आए हैं और मैच फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं। कप्तान रिषभ पंत के बल्ले से भले ही बड़ी पारी का इंतजार है, लेकिन उन्होंने कप्तानी और विकेटकीपर की भूमिका काफी अच्छी निभाई है। आलराउंडर मार्कस स्टोइनिस आज के मैच (IPL 2021 Playoff CSK vs DC) में वापसी कर सकते हैं।

दिल्ली की गेंदबाजी लाजवाब है, एनरिच नार्खिया, कगिसो रबादा और आवेश खान की अच्छी गेंदबाजी ने विरोधी बल्लेबाजों को शांत रखा है। अक्षर पटेल और आर अश्विन के रूप में टीम में अनुभवी और चतुर स्पिनर भी हैं।

वहीं अगर बात करें चेन्नई की तो रितुराज गायकवाड धमाकेदार फार्म में चल रहे हैं। उनके बल्ले से नाबाद एक शतक भी निकल चुका है और वह आरेंज कैप कि रेस में भी शामिल हैं। फाफ डु प्लेसिस भी उनका अच्छा साथ दे रहे हैं। मिडिल आर्डर में मोइन अली, अंबाती रायडू हैं। कप्तान एमएस धौनी का बल्ला अभी तक शांत रहा लेकिन इस मैच में उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

निचले क्रम में रविंद्र जडेजा काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। गेंदबाजी में ड्वेन ब्रावो का अनुभव और जोस हेजलवुड की रफ्तार चेन्नई को दिल्ली के खिलाफ मदद पहुंचाएगी। शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर भी इस मैच (IPL 2021 Playoff CSK vs DC) में अपना सबकुछ झोंक देना चाहेंगे। जेडजा स्पिनर में दिल्ली के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं।

Read More : आईपीएल में नए सिरे से होगी प्रसारण अधिकारों की नीलामी, दो नई टीमें भी हो सकती हैं शामिल

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hezbollah: हिजबुल्लाह की जवाबी कार्रवाई, इजरायल पर दागे ड्रोन और गाइडेड मिसाइलें -India News
Israel Hostage Footage: हमास ने जारी किया ‘जीवन प्रमाण’ फुटेज, गाजा में रखे दो बंधकों का है वीडियो -India News
Delhi Protests: आप-भाजपा ने अलग-अलग किया विरोध प्रदर्शन, एमसीडी चुनाव और केजरीवाल के इस्तीफे पर आए आमने-सामने -India News
Cambodia Explosion: कंबोडिया के सैन्य अड्डे पर बड़ा विस्फोट, पीएम हुन मानेट ने जताया दुख -India News
Mangalsutra: क्यों पहना जाता है मंगलसूत्र? कैसे शुरू हुई ये की परंपरा, जानें इसके पिछे की मान्यता- Indianews
Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड के जंगल में लगी भीषण आग, वायुसेना और सेना को बुझाने के लिए बुलाया गया -India News
Aaj Ka Panchang:​​ आज रविवार का दिन आपके लिए होगा खास, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय- Indianews
ADVERTISEMENT