होम / IPL 2021 Playoff RCB vs KKR: कोलकाता से टास जीतकर बैंगलोर पहले करेगी बल्लेबाजी

IPL 2021 Playoff RCB vs KKR: कोलकाता से टास जीतकर बैंगलोर पहले करेगी बल्लेबाजी

India News Editor • LAST UPDATED : October 11, 2021, 2:23 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IPL 2021 Playoff RCB vs KKR: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच शारजाह में मुकाबला (IPL 2021 Playoff RCB vs KKR) हो रहा। इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

आज के मैच (IPL 2021 Playoff RCB vs KKR) में हारने वाली टीम खिताब जीतने की दौड़ से बाहर हो जाएगी और जीतने वाली टीम को दूसरे एलिमिनेटर में फाइनल की टिकट लेने के लिए दिल्ली कैपिटल्स के साथ भिड़ना होगा। आज के मुकाबले (IPL 2021 Playoff RCB vs KKR) में कोलकाता और बैंगलोर की एक छोटी सी भी गलती करने से कोहली व मोर्गन दोनों को ही बचना होगा।

IPL 2021 Playoff RCB vs KKR will fight for win

बात करें आंकड़ों की तो केकेआर का पलड़ा आरसीबी के से थोड़ा भारी है। केकेआर ने दोनों टीमों के बीच खेले गए 28 मैचों में से 15 में जीत दर्ज की है। आरसीबी की टीम 14 मैचों में 8 जीत से अंकतालिका में तीसरे स्थान पर रही। केकेआर ने दूसरी तरफ पहले चरण के प्रदर्शन के बाद यूएई लेग में 7 में से 5 मैच जीते और 14 अंकों के साथ 4थे स्थान पर कब्जा किया।

आरसीबी के पास विराट कोहली के साथ-साथ एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल और देवदत्त पडीक्कल के रूप में दमदार बल्लेबाज हैं। श्रीकर भरत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, जो टीम के लिए सकारात्मक संकेत हैं। आरसीबी को उचित संयोजन तलाशने की जरूरत है जिसमें वह अभी तक नाकाम रही है। आरसीबी की तरफ से मैक्सवेल ने अहम भूमिका निभा रहे हैं, और इस सीजन में 498 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में हर्षल पटेल ने जबरदस्त प्रदर्शन किया करते हुए 14 मैचों में 30 विकेट अपने नाम किए जिसमें मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक भी शामिल है। मो. सिराज और जार्ज गार्टन प्रभावशाली रहे हैं, जबकि युजवेंद्र सिंह चहल ने 16 विकेट लिए हैं।

दूसरी तरफ बात करें केकेआर की तो बल्लेबाजों में शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी और नीतीश राणा ने अच्छा प्रदर्शन किया है। खराब फार्म में चल रहे कप्तान मोर्गन टीम के लिए चिंता का विषय है। इस टीम की तरफ से गेंदबाजों ने भी अच्छी भूमिका निभाई है। लाकी फर्ग्यूसन और शिवम मावी सही समय में फार्म में लौटे हैं, जबकि स्पिनर वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन और शाकिब अल हसन प्रभावशाली रहे हैं।

RCB Playing XI

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, एस भरत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल क्रिस्टियन, शाहबाज अहमद, जार्ज गार्टन, हर्षल पटेल, युजवेंद्रा चहल और मुहम्मद सिराज।

KKR Playing XI

शुभमन गिल, वेंटकेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितिश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, लोकी फुर्ग्युसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती

Read More: आईसीसी वर्ल्ड टी 20 में सर्वोच्च टीम स्कोर

Connect With Us : Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Engineer Rashid: जेल में बंद पूर्व विधायक इंजीनियर राशिद लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बारामूला सीट से दाखिल किया नामांकन -India News
CA Exams: सुप्रीम कोर्ट ने की CA परीक्षा स्थगित करने की मांग खारिज, जानें अब कब होगी परीक्षा -India News
UBSE Board Result 2024: उत्तराखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे आज होंगे जारी, ऐसे करें चेक -India News
AAP-Congress Alliance: “दिल्ली की 7 सीटों पर कांग्रेस का कोई पोस्टर नहीं”, अरविंदर लवली ने AAP की तरफ किया इशारा -India News
Tips To Make Ice Cream: घर पर बनाएं आइसक्रीम, जमाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, बाजार जैसा मिलेगा स्वाद- Indianews
HP Board 12th Result: हिमाचल बोर्ड ने जारी किए 12वीं के नतीजे, फिर लड़कियों ने मारी बाजी -India News
OnePlus के ये दो तगड़े फोन जल्द होंगे आपके बाजार में लॉन्च, प्रोसेसर से लेकर कैमरा तक की जानें डिटेल्स-Indianews
ADVERTISEMENT