होम / IPL 2021: आज होने वाले मुकाबले में आमने-सामने होगें विराट और संजू सैमसन

IPL 2021: आज होने वाले मुकाबले में आमने-सामने होगें विराट और संजू सैमसन

Sameer Saini • LAST UPDATED : September 29, 2021, 7:03 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली : 

IPL 2021 के फेज 2 में आज राजस्थान की टक्कर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से है। इस रॉयल जंग की अहमियत दोनों टीमों के लिए काफी ज्यादा है। विराट की कप्तानी वाली बेंगलुरु अगर यह मैच जीत जाती है तो उसके 11 मैचों से 14 अंक हो जाएंगे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फिलहाल 10 मैचों में 12 अंक हैं। और वह प्ले-आफ में एंट्री के काफी करीब पहुंच जाएगी। वहीं, राजस्थान की टीम जीत हासिल करने पर सातवें से पांचवें स्थान पर पहुंच जाएगी। इस मैच में हार से उसके प्लेआफ में पहुंचने का गणित बिगड़ सकता है।

विराट और मैक्सवेल दिख रहें है लय में (IPL 2021)

विराट पहले मैच के खराब प्रदर्शन के बाद से फार्म में नजर आए हैं। कप्तान विराट कोहली ने अपनी दो पारीयों में लगातार दो अर्धशतक जमाए हैं। उनकी अच्छी बल्लेबाजी से मिडिल आर्डर के लिए काम आसान हो जाता है। विराट के अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने भी पिछले मुकाबले में जोरदार पारी खेली। उनकी लय भी वापिस आती नजर आ रही है।

संजू सैमसन को छोड नहीं चल पा रहा कोई बल्लेबाज (IPL 2021)

राजस्थान की टीम की बल्लेबाजी का हाल थोड़ा खास्ता है। कप्तान संजू सैमसन अच्छी फॉर्म में हैं। उन्होंने पिछले दो मुकाबलों में 70 नाबाद और 82 रनों की पारी खेली है, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से अच्छा साथ नहीं मिला है। हांलाकि एक मैच में जशवाल और लोरमोर ने अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन व अपनी लय को बनाय रखने में कामयाब नहीं हो पा रहे। आलराउंडर क्रिस मौरिस की फॉर्म राजस्थान के लिए चिंता का सबब है। ऐसे में राजस्थान को विराट के चैलेंजर्स को अपनी राह का कांटा बनने से रोकना है तो उसके बल्लेबाजों को हल्ला बोलना ही होगा।

Also Read : IPL 2021 पंजाब को हरा मुंबई ने चखा जीत का स्वाद

हैट्रिक लगाने वाले हर्षल पर होगीं निगाहें (IPL 2021)

मुंबई के खिलाफ हैट्रिक लगाने वाले हर्षल पटेल पर सभी कि निगाहें होगी। हर्षल ने आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। वे इस सीजन के अब तक के पर्पल कैप होल्डर हैं। उन्होने पिछले मैच में मुंबई जैसी मजबुत क्रम की बल्लेबाजी वाली टीम के खिलाफ अपनी हैट्रिक लगाई थी। तो अपनी फिरकी से बल्लेबाजों के घूमाने वाले युजवेंद्र चहल भी फॉर्म में हैं।

आमने-सामने की टक्कर में (IPL 2021)

दोनों टीमों के बीच पिछले 5 मैचों की भिड़ंत की बात करें तो उसमें भी कोहली 4-1 से आगे है। हालांकि, ओवरआॅल भिड़ंत में टक्कर दोनों टीमों के बीच कांटे की दिखती है.। दोनों के बीच अब तक कुल 24 हुए हैं, जिसमें 11 बार रॉयल चैलेंजर्स जीते हैं और 10 बार राजस्थान। जबकि 3 मुकाबले इन दोनों टीमों के बीच बेनतीजा रहे थे।

Connact Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT