होम / IPL 2022 के 55वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 91 रनों से हराया

IPL 2022 के 55वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 91 रनों से हराया

India News Desk • LAST UPDATED : May 9, 2022, 9:11 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: 

IPL 2022 का 55वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने पिछले मुकाबले में सनराइज़र्स हैदराबाद को हराकर यहां पहुंची थी और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अपने पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हार कर यहां पहुंची थी। लेकिन इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने एकतरफा मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को मात दे दी।

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 91 रनों से मात दी और अब चेन्नई की टीम पॉइंट्स टेबल में भी नौवें स्थान से आठवें स्थान पर आ चुकी है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक पायदान पीछे खिसक गई है। हालांकि यें दोनों टीमें ही लगभग प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं।

चेन्नई ने की शानदार बल्लेबाजी

Brilliant batting by Chennai super Kings

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को उनके सलामी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। डेवोन कॉनवे तो पहले ही ओवर से गेंदबाजों पर टूट पड़े और जब तक उन्होंने बल्लेबाजी, तब तक उनका बल्ला आग उगलता रहा। डेवोन कॉनवे ने दिल्ली के हर गेंदबाज को दबाव में डाला। वहीं ऋतुराज गायकवाड़ ने भी शानदार बल्लेबाजी की 41 रन की शानदार पारी खेली।

इन दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 110 रन की शतकीय साझेदारी हुई। इस साझेदारी ने चेन्नई के लिए एक बड़े टोटल की नींव रखी। डेवोन कॉनवे ने 87 रनों की शानदार पारी खेली, जिसकी बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने 208 रनों का स्कोर खड़ा किया।

दिल्ली की बल्लेबाजी ने किया निराश

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। दिल्ली की टीम शुरूआती झटकों से उबर नहीं पाई और लगातार अंतराल पर अपने विकेट गवाती रही। दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सका। दिल्ली कैपिटल्स की टीम का कोई भी बल्लेबाज 30 रनों के आंकड़े को भी नहीं छू पाया।

चेन्नई के गेंदबाजों ने शुरू से ही कसी हुई गेंदबाजी की। जिसका परिणाम यह हुआ कि दिल्ली की पूरी टीम महज 117 रनों पर ही ढेर हो गई। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विक्की मोईन अली के खाते में गए। इसके अलावा मुकेश चौथरी, सिमरनजीत सिंह और ड्वेन ब्रावो ने 2-2 विकेट चटकाए।

DC की प्लेइंग-11

डेविड वार्नर, श्रीकर भारत, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, रिपल पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, एनरिक नॉर्टजे

CSK की प्लेइंग-11

ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, मोइन अली, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दूबे, ड्वेन ब्रावो, महेश थीक्षाना, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी

IPL 2022

ये भी पढ़ें : Jos Buttler ने लपका इस सीजन का सबसे शानदार कैच, आउट होकर शिखर धवन भी नहीं रोक पाए अपनी हंसी

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Soviet-era Combat: अमेरिका ने उठाया बड़ा कदम, रूस के सहयोगी से खरीदे 81 सोवियत काल के लड़ाकू विमान -India News
Vastu Tips for Plants: भूल कर भी घर में न लगाएं ये पौधे, उठानी पड़ सकती है आपको हानि- Indianews
Tecno Pova 6 Pro 5G: 6000mAh बैटरी के साथ 70W की चार्जिंग, 16GB रैम, इतने सस्ते फोन में मिल रहे ये शानदार फीचर्स- Indianews
Vastu Tips: आपके भी घर के दरवाजे पर लगी है भगवान की फोटो, तो जान लें इसका क्या पड़ेगा प्रभाव-Indianews
UK Couple: यूके के कपल ने छोड़ी नौकरी, बच्चों के साथ करोड़ों की यॉट पर रहने के लिए किया फैसला -India News
Narzo 70x 5GRealme: रियली के इस फोन पर हो जाएंगे फिदा, कीमत मात्र 10,999 रुपये- Indianews
 Maruti Swift LXI: ऐसे कराएं मारुति स्विफ्ट कार फाइनैंस, आएगी इतनी EMI, देखें जरूरी जानकारी- Indianews
ADVERTISEMENT