होम / IPL 2022 में Suresh Raina ने Virat Kohli के सामने रखी सबसे मुश्किल मांग

IPL 2022 में Suresh Raina ने Virat Kohli के सामने रखी सबसे मुश्किल मांग

India News Desk • LAST UPDATED : May 24, 2022, 8:40 pm IST

श्रेय आर्य:

IPL 2022 में लीग स्टेज खत्म हो चुका है और अब प्लेऑफ की जंग शुरू होने को है, और सभी ने अपनी भविष्यवाणी भी दे डाली है कि आख़िर कौन सी टीम है जिसके सिर सजेगा चैम्पियन का ताज. अब इसी लिस्ट में सुरेश रैना भी शामिल हो गए हैं. IPL में चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने उस टीम का नाम बताया है,

जिसे वह इस बार हर हाल में IPL 2022 की ट्रॉफी जीतते हुए देखना चाहते हैं. सुरेश रैना को इस बार IPL 2022 में खेलने का मौका नहीं मिला था, जिसके बाद वह इस सीजन में कमेंट्री करते हुए नजर आ रहे हैं. अब देखना यह भी है कि उनकी इस मांग को क्या उनके खास दोस्त विराट कोहली पूरा कर पाएंगे.

आख़िर किसे चैम्पियन बनाना चाहते हैं रैना

भले ही पिछले सीजन में रैना बल्ले के साथ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे लेक़िन उनका टीम में रहना काफी मायने रखता था. बल्ले के साथ अच्छा नहीं कर पाने के बावजूद भी रैना फील्डिंग में बेहतरीन प्रदर्शन करते थे. सुरेश रैना के नहीं खेलने से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस बार IPL 2022 के 14 मैचों में से सिर्फ 4 मैच ही जीत पाई और

वह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई. जब रैना से यह सवाल पूछा गया कि उनके अनुसार कौन सी टीम आईपीएल के यह सीजन जीत सकती है तब उन्होंने अपने मन की बात सबके सामने रखी. सुरेश रैना चाहते हैं कि आरसीबी इस साल आईपीएल की ट्रॉफी जीते.

इतिहास बदलने का मौका

सुरेश रैना ने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि इस साल RCB आईपीएल ट्रॉफी की जीते. RCB को विराट कोहली के लिए IPL 2022 का खिताब जीतना चाहिए.’ बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आज तक IPL की ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाई है. इस बार उसके पास इतिहास बदलने का मौका है. अबतक RCB ने 3 बार आईपीएल के फाइनल खेला है

लेकिन हर बार उन्हें निराशा ही हाथ लगी है. ज्यादातर RCB के हालात ऐसे ही होते है कि वह दूसरे टीम के प्रदर्शन पर प्लेऑफ की रेस में बने रहते हैं या फिर उससे बाहर हो जाते हैं. अब 15 सीजन में से RCB ने 7 सात बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है, लेकिन देखना यही है कि क्या इस बार वह अपने फैंस के लिए IPL की ट्रॉफी जीत पाते हैं या नही.

क्या प्लेऑफ में चलेगा RCB के लिए विराट का बल्ला

इस सीजन के शुरू होने से पहले ही विराट ने IPL में RCB की कप्तानी छोड़ दी थी, यही कारण था कि जब चेन्नई सुपरकिंग्स ने फाफ को अपने साथ नही जोड़ा तो बेंगलुरु ने तुरन्त यह मौका लपक लिया. विराट कोहली ने इस सीजन में अबतक 14 मैचों में 23.77 की औसत के साथ 309 रन ही बनाये हैं.

इस दौरान उन्होंने सिर्फ 2 अर्धशतक ही जड़े और स्ट्राइक रेट भी महज़ 117 का रहा. विराट इस सीजन में हर उस तरह से अपनी विकेट गवां चुके हैं जैसे एक खिलाड़ी गवां सकता है. यहां तक कि कई बार तो उनकी किस्मत ने भी उनका साथ नही दिया और अंपायर के गलत फैसले के कारण उन्हें आउट होने पड़ा.

सुरेश रैना का IPL में शानदार रिकॉर्ड

सुरेश रैना IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर आते हैं. सुरेश रैना के नाम IPL में 5,528 रन बनाने का रिकॉर्ड है. सुरेश रैना ने अपने IPL करियर में 39 अर्धशतक और 1 शतक लगाया है. लेकिन फिर भी पिछले कुछ सीजन में अच्छा नही करने के कारण उन्हें इस बार IPL के मेगा ऑक्शन में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा.

सुरेश रैना का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में इतना बेहतरीन है कि उन्हें मिस्टर IPL के नाम से भी जाना जाता है, लेकिन इसके बावजूद उन्हें इस बार IPL नीलामी में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था. सुरेश रैना की पुरानी IPL टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने भी उन्हें दोबारा अपने साथ जुड़ने का मौका नहीं दिया.

IPL 2022

ये भी पढ़ें : न्यूजीलैंड के कप्तान Kane Williamson बने पिता, सोशल मीडिया पर शेयर की बेटे की तस्वीर

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT