होम / IPL 2024: कमेंट्री में पहली बार किया जाएगा AI का इस्तेमाल, जानें IPL से जुड़ी कुछ खास बातें

IPL 2024: कमेंट्री में पहली बार किया जाएगा AI का इस्तेमाल, जानें IPL से जुड़ी कुछ खास बातें

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 22, 2024, 8:27 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024: आईपीएल का दूसरा मुकाबला पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शनिवार को चंडीगढ़ के यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम मे दोपहर साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा। इस स्टेडियम में यह पहला मुकाबला खेला जाएगा।

तनुश कोटियन राजस्थान रॉयल्स में शामिल

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम नए कप्तान पैट कमिंस की कप्तानी में कोलकाता नाइटराइडर्स से शनिवार को अपना पहला मुकाबला खेलने उतरेगी। दोनों टीमों के बीच टूर्नामेंट का तीसरा मुकाबला ईडन गार्डन्स में शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। राजस्थान रॉयल्स ने लेग स्पिनर एडम जैम्पा की जगह मुंबई के युवा खिलाड़ी तनुश कोटियन को अपनी टीम में शामिल किया है। तनुश ने हाल ही में रणजी ट्रॉफी में ग्यारहवें नंबर पर आकर सेंचुरी लगाई थी।

CSK के कप्तान Ruturaj Gaikwad का बड़ा खुलासा, शेयर किया Faf du Plessis के साथ गुफ्तगू का किस्सा

दिलशान मदुशंका के रिप्लेसमेंट

मुंबई इंडियंस ने दिलशान मदुशंका के रिप्लेसमेंट के रूप में क्वेना मफाका को टीम में शामिल किया है। साउथ अफ्रीका के 17 वर्षीय क्वेना मफाका ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में 21 विकेट चटकाए थे। जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया था। आईपीएल 2024 से ठीक पहले गुजरात टाइटंस ने रॉबिन मिंज की जगह कर्नाटक के बीआर शरत को अपनी टीम में शामिल किया है। शरत ने कुल 28 टी20 मैचों में 328 रन बनाए हैं। मिंज एक्सीडेंट होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

IPL 2024: Boby Deol ने सोशल मीडिया पर शेयर किया MS Dhoni का वीडियो, माही ने कर दी डिलीट करने की मांग

जसप्रीत बुमराह प्रैक्टिस कैंप में शामिल

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शुक्रवार को आईपीएल के आगामी सीजन से पहले मुंबई इंडियंस के प्रैक्टिस कैंप में शामिल हो गए हैं। बुमराह IPL 2023 में पीठ में स्ट्रेस इंजरी के कारण पूरा टूर्नामेंट नहीं खेल पाए थे।

कमेंट्री में पहली बार AI का इस्तेमाल

आईपीएल में कमेंट्री में पहली बार AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल किया जाएगा। इस तकनीक से इंटरनेशनल क्रिकेटर्स जैसे मैथ्यू हेडन, स्टुअर्ट ब्रॉड, ब्रायन लारा और कई अन्य क्रिकेटर्स को सराउंड शो की मदद से फैंस हिंदी में TV पर सीधे उनकी आवाज में सुन पाएंगे।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT