होम / IPL 2024: BCCI ने हार्दिक पर लगाया 12 लाख का जुर्माना, जानें वजह-Indianews

IPL 2024: BCCI ने हार्दिक पर लगाया 12 लाख का जुर्माना, जानें वजह-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 19, 2024, 10:32 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), IPL 2024: मुंबई इंडियंस को आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाए जाने के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या को इसकी कीमत चुकानी पड़ी। गुरुवार को मुल्लांपुर में आईपीएल 2024 मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद एमआई कप्तान पर ₹12 लाख का जुर्माना लगाया गया है। आइए बताते हैं इससे जुड़ी पूरी जानकारी।

BCCI ने हार्दिक पर लगाया जुर्माना

बीसीसीआई ने कहा, “मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या पर 18 अप्रैल को पीसीए न्यू इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद जुर्माना लगाया गया है।”

IPL 2024: एडम गिलक्रिस्ट के साथ बातचीत में रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा, Deccan Chargers को लेकर बोली यह बात

इस सीजन का पहला ओवररेट अपराध

यह इस सीज़न में एमआई का पहला ओवररेट अपराध था। आईपीएल की न्यूनतम ओवर गति से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीज़न का पहला अपराध था, इसलिए पंड्या पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। इसी के साथ पहली बार हार्दिक के ऊपर ऐसा आरोप लगा है। इससे पहले उन्होंने ये गलता नहीं की है।”

MI vs PBKS

धीमी ओवर गति के कारण MI को PBKS के खिलाफ मैच लगभग गंवाना पड़ा। पांच बार के चैंपियन को मैच के आखिरी दो ओवरों में सामान्य पांच के बजाय केवल चार क्षेत्ररक्षकों को आंतरिक रिंग के बाहर रखने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि वे कट-ऑफ समय से कम रह गए थे।

IPL 2024: हार्दिक पंड्या को लेकर आकाश चोपड़ा ने दिया बड़ा बयान, गुजरात टाइटंस के लिए बोली ऐसी बात

हार्दिक ने धैर्य बनाए रखा और एक अच्छा अंतिम ओवर फेंका। एमआई कप्तान ने अपनी पहली तीन गेंदों में केवल चार रन दिए और फिर अपनी चौथी गेंद पर हरप्रीत बराड़ का महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया। हार्दिक ने गेंद पर अपनी उंगलियां घुमाईं, बरार ने अच्छा संबंध बनाया लेकिन वह सीमा रेखा के लंबे हिस्से की ओर मार रहा था और फाइन लेग पर मोहम्मद नबी के हाथों आउट हो गया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.