होम / IPL 2024: शुभमन गिल पर लगा भारी जुर्माना, जानें वजह-Indianews

IPL 2024: शुभमन गिल पर लगा भारी जुर्माना, जानें वजह-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 11, 2024, 3:07 pm IST
ADVERTISEMENT
IPL 2024: शुभमन गिल पर लगा भारी जुर्माना, जानें वजह-Indianews

Photo: X

India News (इंडिया न्यूज),  IPL 2024: गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान शुभमन गिल पर शुक्रवार (10 मई) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस (GT) बनाम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आईपीएल 2024 मैच के दौरान उनकी टीम की धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है।

इस वजह से लगा जुर्माना

न्यूनतम ओवर गति अपराध से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत गिल पर उनकी टीम के आईपीएल 2024 सीज़न के दूसरे अपराध के कारण 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था।

तलाक के दर्द पर छलका Sanjeeda Shaikh का दुख, मां और बेटी के साथ पर कही ये बात -Indianews

न केवल गिल को फटकार लगाई गई, बल्कि प्रभाव डालने वाले खिलाड़ी सहित प्लेइंग 11 के सभी खिलाड़ियों पर व्यक्तिगत रूप से 6 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 25 प्रतिशत, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया।

शुभमन गिल बने मैच ऑफ द मैच

मुकाबला गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। जहां गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल को 55 गेंदों पर 104 रन की पारी खेलने के लिए  मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

गिल ने अपने बल्लेबाजी साथी साई सुदर्शन के साथ मिलकर 200 रन की उल्लेखनीय साझेदारी की, जिसमें दोनों खिलाड़ियों ने शतक बनाए। उनके असाधारण बल्लेबाजी प्रदर्शन ने जीटी को निर्धारित 20 ओवरों में 231/3 के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

जवाब में, चेन्नई सुपर किंग्स डेरिल मिशेल के प्रभावशाली अर्द्धशतक के बावजूद 196/8 रन ही बना सकी, जिन्होंने 34 गेंदों पर 63 रन बनाए और मोइन अली ने 36 गेंदों पर 56 रनों का योगदान दिया।

मुकाबले में हार के  बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स 6 जीत और 6 हार के साथ 12 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर अपनी स्थिति बनाए हुए है। इस बीच, 10 अंकों के साथ 8वें स्थान पर सबसे निचले पायदान पर मौजूद गुजरात टाइटंस आईपीएल 2024 प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने की कगार पर है, एक और हार से उनकी किस्मत पर मुहर लग सकती है।

जीटी बनाम सीएसके आईपीएल 2024 मैच में गिल का शतक उनके करियर का चौथा शतक था और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टूर्नामेंट के इतिहास में ऐतिहासिक 100वां शतक भी था।

Andhra Pradesh: पलटी गाड़ी, बीच सड़क बिखरे सात करोड़; पुलिस भी देखकर दंग-Indianews 

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT