होम / पहली जीत की तलाश में मुंबई इंडियंस के सामने राजस्थान की चुनौती, जानें आज की पिच रिपोर्ट

पहली जीत की तलाश में मुंबई इंडियंस के सामने राजस्थान की चुनौती, जानें आज की पिच रिपोर्ट

Shubham Pathak • LAST UPDATED : April 1, 2024, 9:32 am IST

India News(इंडिया न्यूज),IPL 2024, MI vs RR: आपीएल 2024 में आज का मुकाबला बेहट रोमांचक रहने वाला है। जहां अपनी पहली जीत की तलाश में मुंबई इंडियंस के सामने राजस्थान रॉयल्स की चुनौती होगी। मुंबई इंडियंस सोमवार को अपने आगामी आईपीएल 2024 मैच में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी। एमआई फिलहाल जीत से महरूम है और अंक तालिका में सबसे नीचे है। इस बीच, आरआर तीसरे स्थान पर है और उसने इस सीज़न में अपने दोनों गेम जीते हैं।

ये भी पढ़े:- INDIA Alliance Rally: ‘अब चुनाव एक आंदोलन बन चुका है’,आप नेता गोपाल राय ने केंद्र पर साधा निशाना

अभी तक MI का प्रदर्शन निराशाजनक

इस सीज़न में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है और कप्तान के रूप में हार्दिक पंड्या की कप्तानी योजना के मुताबिक नहीं रही है। हार्दिक पिछले साल नीलामी से पहले एक आश्चर्यजनक स्थानांतरण में एमआई में फिर से शामिल हो गए। उन्हें 2022 में एमआई द्वारा रिलीज़ कर दिया गया और गुजरात टाइटन्स में शामिल कर लिया गया, जिसने उन्हें तुरंत कप्तान बना दिया। उन्होंने जीटी को उसके पहले सीज़न में खिताब दिलाया, जिसके बाद वह उपविजेता रहा।

हार्दिक पंड्या पर उठ रहे सवाल

वहीं मुंबई के कप्तान हार्दिक पंड्या को लेकर कई सारे सवाल खड़े हो रहे है, जहां जीटी के साथ उनके कप्तानी कार्यकाल ने प्रशंसा हासिल की लेकिन इस साल उनसे बहुत सारे सवाल पूछे जा रहे हैं। कप्तान बनने से पहले, उन्होंने 92 आईपीएल मैचों में केवल छह बार आक्रमण की शुरुआत की। 2022 में कप्तान बनने के बाद से उन्होंने 33 मुकाबलों में से 17 मौकों पर गेंदबाजी की शुरुआत की है। इस सीज़न में, उन्होंने एमआई के लिए दोनों मैचों में गेंदबाजी की शुरुआत की है। इस बीच, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 13वें ओवर तक दूसरे ओवर के लिए जसप्रीत बुमराह को रोकना गलत फैसला साबित हुआ।

RR की धमाकेदार शुरुआत

दूसरी ओर, आरआर ने इस सीज़न में सनसनीखेज शुरुआत की है। कप्तान संजू सैमसन अच्छी फॉर्म में हैं और रियान पराग आखिरकार अपने चयन को सही ठहरा रहे हैं। गेंदबाजी के मोर्चे पर, संदीप शर्मा ने मजबूत प्रदर्शन के साथ वर्षों को पीछे छोड़ दिया है और ट्रेंट बाउल्ट ने वर्चस्व के साथ पेस बैटरी का नेतृत्व किया है। अपने अच्छे फॉर्म के बावजूद, आरआर को उम्मीद होगी कि सलामी बल्लेबाज जोस बटलर फॉर्म में वापसी करेंगे। पिछले साल उन्हें पाँच बत्तखें मिलीं। इस सीज़न में वह दोनों खेलों में केवल 11 का स्कोर ही बना सके हैं। अगर वह फॉर्म में वापस आता है तो यह आरआर के लिए महत्वपूर्ण होगा क्योंकि उसे बाहर करना संभव नहीं है।

ये भी पढे़:-RBI DIGITA: ऑनलाइन फ्रॉड पर अब लगेगी लगाम, रिजर्व बैंक ला रहा ‘डिजिटा’

एमआई बनाम आरआर आमने-सामने के रिकॉर्ड

आईपीएल इतिहास में, दोनों पक्ष 27 बार मिले हैं, आमने-सामने के मामले में एमआई 15-12 से आगे है। आखिरी बार दोनों पक्ष 2023 में मिले थे, जब एमआई ने आरआर को छह विकेट से हराया था।

एमआई बनाम आरआर पिच रिपोर्ट

पिछले साल वानखेड़े स्टेडियम में सात में से पांच मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते थे, जिससे टॉस जीतने वाले कप्तान को गेंदबाजी करने के लिए मजबूर होना पड़ सकता था। पिच से रन लीक होने की उम्मीद है इसलिए यह एक उच्च स्कोरिंग खेल हो सकता है।

एमआई बनाम आरआर मौसम

शाम को मुंबई में तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. मैच के दौरान काफी गर्मी और नमी रहेगी. बारिश की कोई संभावना नहीं है.

एमआई बनाम आरआर जीत की भविष्यवाणी

Google के जीत पूर्वानुमानक के अनुसार, MI के पास जीत का दावा करने की 55 प्रतिशत संभावना है। इस बीच, आरआर के पास 45 प्रतिशत मौका है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

India Maldives Relations: भारत दौरे पर अगले सप्ताह आ सकते हैं मालदीव के विदेश मंत्री, विवाद के बाद पहला दौरा -India News
Israeli Assault: अमेरिका अभी भी करता है राफा ऑपरेशन का विरोध, एंटनी ब्लिंकन ने नेतन्याहू से कहा -India News
India Maldives Tension: बॉयकॉट कैंपेन से खफा हैं मालदीव के लोग, माले में भारतीयों से भिड़े स्थानीय -India News
Russia Ukraine War: यूक्रेन पर रूस ने किया मिसाइल हमला, हैरी पॉटर महल को किया तबाह -India News
Russia Ukraine War: यूक्रेन युद्ध में रूस ने किया वैश्विक रासायनिक हथियार प्रतिबंध का उल्लंघन, अमेरिका ने लगाया बड़ा आरोप -India News
LS polls: चुनाव आयोग ने तेलंगाना में लिया बड़ा फैसला, हीटवेव को देखते हुए बढ़ाया मतदान का समय -India News
Water on Moon: चांद पर छिपा है अथाह पानी, ISRO ने किया बड़ा खुलासा-Indianews
ADVERTISEMENT