होम / IPL 2024: क्या एमएस धोनी करेंगे संन्यास का एलान ?

IPL 2024: क्या एमएस धोनी करेंगे संन्यास का एलान ?

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 12, 2024, 6:32 pm IST
ADVERTISEMENT
IPL 2024: क्या एमएस धोनी करेंगे संन्यास का एलान ?

dhoni

India News(इंडिया न्यूज), IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK ) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीज़न के अपने अंतिम घरेलू मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) की मेजबानी कर रही है। स्टैंड पीली जर्सियों से भर गए हैं और घरेलू दर्शक पांच बार के आईपीएल चैंपियन का समर्थन करने के लिए बड़ी संख्या में उमड़े हैं। खेल शुरू होने से पहले सीएसके ने एक बड़ी घोषणा की और प्रशंसकों से खेल के बाद रुकने के लिए कहा।

  • राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के बाद सीएसके ने एक खास बात छेड़ी है
  • यह एमएस धोनी का आखिरी घरेलू मैच हो सकता है
  • आईपीएल 2024 से पहले धोनी ने कप्तानी छोड़ दी

एक्स पर सीएसके की पोस्ट ने प्रशंसकों को आश्चर्यचकित कर दिया है और कई लोग सोच रहे हैं कि यह एमएस धोनी के संन्यास के बारे में संकेत हो सकता है। अगर सीएसके फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहती है, तो धोनी अगर संन्यास ले लेते हैं, तो वह शहर में दोबारा नहीं खेल पाएंगे। इसलिए वह घरेलू प्रशंसकों के सामने अपने संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

Salman की मुन्नी ने Heeramandi के ट्रैक पर किया परफॉर्म, फैंस ने कहां आलमजेब होती तो अच्छी लगती – Indianews

एक्स पर पोस्ट कर कही यह बात

सीएसके ने एक्स पर लिखा कि “सुपरफैन्स से अनुरोध है कि वे खेल के बाद यहीं रुकें! आपके लिए कुछ खास आने वाला है!”

सीजन से पहले छोड़ी थी कप्तानी

धोनी ने सीजन की शुरुआत से पहले अपने करियर पर फैसला लेने का संकेत दिया था। उन्होंने आईपीएल 2024 से पहले सीएसके के कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया और रुतुराज गायकवाड़ को शीर्ष पद सौंप दिया। वह मौजूदा सीज़न में रुतुराज के लिए एक तरह से मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं और अगले सीज़न से उन्हें खुली छूट मिल सकती है।

CSK को दिला चूके हैं 5 IPL ट्रॉफी

धोनी ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2008 में सीएसके के साथ की थी। वह एक मार्की खिलाड़ी के रूप में किसी भी आईपीएल फ्रेंचाइजी में शामिल नहीं हुए और नीलामी में प्रवेश करने का फैसला किया। वह नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी बनकर उभरे और 6 करोड़ रुपये में सीएसके में शामिल हो गए।

धोनी को कप्तानी सौंपी गई और वह आईपीएल 2023 तक उनके पूर्णकालिक कप्तान बने रहे। उनके नेतृत्व में सीएसके एक ताकत बन गई और उनके नेतृत्व में खेले गए 13 पूर्ण सत्रों में से 12 में दूसरे दौर में जगह बनाई। उन्होंने आईपीएल 2022 से पहले भी सीएसके के कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया था और केवल नौवें गेम से वापसी की थी।

उनके नेतृत्व में सीएसके ने पांच आईपीएल ट्रॉफी 2010, 2011, 2018, 2021 और 2023 में जीतीं । धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी सीएसके को दो आईपीएल ट्रॉफी दिलाई।

आईपीएल 2024 में सीएसके का प्रदर्शन

12 मैचों में 6 जीत के साथ सीएसके अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। उन्हें अपनी उम्मीदें बरकरार रखने के लिए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच जीतना होगा। यहां एक और हार से सीएसके की संभावनाएं कम हो जाएंगी और वे अपना आखिरी गेम जीतने पर भी प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाएंगे।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) एकमात्र टीम है जो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम ने 12 मैचों में 9 जीत हासिल की है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT