होम / CSK vs GT IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स को मिली लगातार दुसरी जीत, गुजरात के हांथ आई बड़ी हार

CSK vs GT IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स को मिली लगातार दुसरी जीत, गुजरात के हांथ आई बड़ी हार

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 27, 2024, 12:20 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), CSK vs GT IPL 2024: आईपीएल 2024 के 7वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को हरा दिया है। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 206 रन बनाए जिसके जवाब में गुजरात की बल्लेबाजी नाकाम रही। गुजरात की टीम निर्धारित 20 ओवर में 143 रन ही बना सकी। गुजरात के लिए न तो कप्तान शुबमन गिल का बल्ला चला और न ही डेविड मिलर टीम को बचा सके. साई सुदर्शन ने 37 रन बनाए लेकिन इसके लिए उन्होंने 31 गेंदें खेलीं। हालांकि यहां चेन्नई के गेंदबाजों की तारीफ करना जरूरी है जिन्होंने गुजरात के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया। दीपक चाहर और तुषार देशपांडे ने 2-2 विकेट लिए और दोनों का इकॉनमी रेट 6 रन प्रति ओवर से कम रहा।

गुजरात को मिली सबसे बड़ी हार

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2024 में अपनी सबसे बड़ी हार देखी है। पहली बार यह टीम 63 रनों के बड़े अंतर से हारी है। इससे पहले पिछले साल गुजरात ने मुंबई के खिलाफ मैच 27 रनों से गंवा दिया था।

Paytm से अब बढ़ सकती है PhonePe और Gpay की मुश्किल, ये बड़ा फैसला आया सामने

शिवम दुबे ने जड़ा आर्धशतक 

बता दें कि, गुजरात टाइटंस के कप्तान शुबमन गिल ने टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाजी के लिए बोला किया। उनका ये फैसला गुजरात के गेंदबाजों पर बहुत भारी पड़ा। रचिन रवींद्र ने पिछले मैच की तरह तूफानी शुरुआत की जिसके बाद उन्होंने कप्तान गायकवाड़ के साथ मिलकर सिर्फ 5.2 ओवर में 62 रन जोड़ दिए। रवींद्र ने 20 गेंदों में 46 रनों की पारी के दौरान 6 चौके और 3 छक्के लगाए। इसके बाद रहाणे 12 गेंदों में 12 रन ही बना सके और फिर चौथे नंबर पर आए शिवम दुबे ने 2 गेंदों में 2 छक्के लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए। दुबे ने 23 गेंदों में 5 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 51 रन बनाए। हालांकि, इससे पहले कप्तान गायकवाड़ अपने अर्धशतक से महज 4 रन से चूक गए। गायकवाड़ ने 36 गेंदों में 46 रनों का योगदान दिया। अंत में डेरेल मिचेल ने 24 रन बनाए और समीर रिजवी ने भी 6 गेंदों में 14 रनों का योगदान दिया।

चेन्नई ने हासिल किया पहला स्थान

चेन्नई लगातार दूसरी जीत के साथअंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है। वहीं, दूसरे नंबर पर राजस्थान है। ऑरेंज कैप की बात करें तो विराट कोहली 98 रन के साथ टॉप पर हैं। वहीं मुस्ताफिजुर रहमान 6 विकेट के साथ पर्पल कैप की रेस में नंबर 1 पर हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स प्लेइंग-11: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, मुस्तफिजुर रहमान, तुषार देशपांडे।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: मथीशा पथिराना, शार्दुल ठाकुर, शेख रशीद, निशांत सिंधु, मिचेल सैंटनर।

गुजरात टाइटंस प्लेइंग-11: शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), विजय शंकर, डेविड मिलर, अजमतुल्लाह ओमरजई, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, साई किशोर, मोहित शर्मा, स्पेंसर जॉनसन।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: साई सुदर्शन, शरथ बीआर, अभिनव मनोहर, नूर अहमद, मानव सुथार।

Bihar Politics: इंडिया गठबंधन की बैठ हुई खत्म, तेजस्वी बोलें- लेफ्ट पार्टियां, कांग्रेस और RJD मिलकर चुनाव लड़ेंगे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT