होम / Paytm से अब बढ़ सकती है PhonePe और Gpay की मुश्किल, ये बड़ा फैसला आया सामने

Paytm से अब बढ़ सकती है PhonePe और Gpay की मुश्किल, ये बड़ा फैसला आया सामने

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 27, 2024, 12:04 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Paytm का समय-समय पर कई बदलाव करता रहता है। अब फास्टैग को लेकर बड़ा फैसले की खबर सामने आ रही है। ऐप की मदद से फास्टैग को रिचार्ज करना आसान हो जाएगा। इसकी मदद से फास्टैग को कभी भी और कहीं भी रिचार्ज किया जा सकता है। इसकी मदद से आप टोल प्लाजा पर लंबी कतारों से बच सकते हैं।

फास्टैग को लेकर लिया बड़ा फैसला

बता दें कि, फास्टैग को आप पेटीएम ऐप पर ही आसानी से खरीद सकते हैं। दरअसल, पेटीएम पेमेंट बैंक बंद होने के बाद इसे लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। अगर आप पेटीएम के ऐप से फास्टैग ऑर्डर करते हैं तो यह एचडीएफसी बैंक द्वारा जारी किया जाएगा। यानी पेटीएम की ओर से सर्विस बंद नहीं की गई है। ऐसे में यह आपके लिए भी एक बहुत अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।

YouTube: यूट्यूब ने भारत में 2.2 मिलियन वीडियो हटाए, वजह गाइडलाइन के उल्लंघन बताया

टोल प्लाजा पर भूगतान में होगी आसानी

सभी चार पहिया वाहनों के लिए फास्टैग अनिवार्य है। इसे आप गाड़ी की विंड स्क्रीन पर ही फिट कर सकते हैं। ये सभी के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। जैसे ही वाहन टोल पार करता है, फास्टैग से पैसे अपने आप कट जाते हैं। इसकी मदद से टोल प्लाजा पर भुगतान करना भी बेहद आसान हो जाता है।

जानिए कैसे करें रिचार्ज?

फास्टैग को रिचार्ज करने के लिए आपको अलग से कुछ नहीं करना होगा। सिंपल, आपको Paytm ऐप पर जाना होगा. इसमें आपको कई सुविधाएं मिलती हैं. यहां जाकर आपको फास्टैग रिचार्ज के विकल्प पर जाना होगा। इसमें आपको वाहन और बैंक का विवरण भरना होगा। लेकिन इन सभी चीजों को भरने से पहले आपको हर चीज पर ध्यान देना होगा. क्योंकि आपकी एक गलती से आपको नुकसान होगा और बैंक से पैसे भी कट जायेंगे. पेटीएम ऐप पर यूजर्स को सभी सुविधाएं मिलती रहेंगी। यहां आप आसानी से रिचार्ज कर सकते हैं, इसमें भी आपको कोई दिक्कत नहीं आएगी।

Ponzi scheme Case: भारतीय-अमेरिकी नागरिक पोंजी स्कीम मामले में गिरफ्तार, लाखों डॉलर का है यह मामला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

समर हीट से बचने के लिए इन फैब्रिक के आउटफिट्स को वार्डरोब में करें शामिल, गर्मियों में मिलेगी राहत -Indianews
Cricket: वीवीएस लक्ष्मण द्रविड़ की जगह लेने की दौड़ में सबसे आगे, इन पूर्व खिलाड़ियों को भी मिल सकता है भरतीय कोच का कमान-Indianews
Raisin Water: सुबह उठते ही खाली पेट जरूर पिएं किशमिश का पानी, मिलेंगे यह गजब के फायदे -Indianews
Mango Recipes: इन गर्मियों में मैंगो क्रेविंग को पूरा करने के लिए ट्राई करें आम से बनी यह 3 डिशेज -Indianews
Relationship Advice Tips: वर्किंग कपल्स इन तरीकों से एक-दूसरे को जाहिर करें प्यार, इन टिप्स की मदद से रिश्ता रखें बरकरार -Indianews
Alia Bhatt ने Gucci Cruise से शेयर किया अपना लुक, मां सोनी राजदान और सास नीतू कपूर ने लुटाया प्यार -Indianews
Street Food: शावर्मा ही नहीं, ये 9 हेल्दी दिखने वाले फूड हो सकते हैं आपके सेहत के लिए घातक-Indianews
ADVERTISEMENT