होम / 15 सालों से RCB को नहीं मिली है चेपक में जीत, पुरुष टीम को वीमेंस टीम से सीख लेने की जरुरत

15 सालों से RCB को नहीं मिली है चेपक में जीत, पुरुष टीम को वीमेंस टीम से सीख लेने की जरुरत

Shashank Shukla • LAST UPDATED : March 22, 2024, 1:09 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), CSK vs RCB: 2008 में, राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में आरसीबी ने चेपॉक में सीएसके को हराया था। कप्तान द्रविड़ ने 47 रन बनाए जबकि अनिल कुंबले 4-0-14-3 के आंकड़े के साथ समाप्त हुए और चैलेंजर्स ने 14 रन से जीत हासिल की थी। तब से, आरसीबी चेपॉक पर लगातार 7 मैच हार चुकी है। सुपर किंग्स घरेलू मैदान पर एक मजबूत ताकत रही है और अधिकांश टीमों को अपने उसके घर में पैर जमाने के लिए संघर्ष करना पड़ा है।

  • 2008 में मिली थी पहली जीत
  • राहुल द्रविड़ कप्तानी हासिल की थी पहली जीत
  • चेपक में अब तक 7 मैच हार चुकी है आरसीबी

CSK और RCB के बीच भिडंत आज, जानिए कैसा रहेगा चेन्नई में मौसम का हाल

महिला टीम से लेनी होगी सीख

मुंबई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ मैच जीतने से पहले, आरसीबी महिला टीम ने 2023 के चैंपियन मुंबई इंडियंस की महिला टीम को कभी नहीं हराया था। आरसीबी की टीम हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी के खिलाफ अपने सभी 3 मैच हार गई थी। हालांकि, एलिसे पेरी के शानदार खेल की बदौलत उन्होंने शानदार जीत हासिल की। फाइनल में, मेग लैनिंग की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स का सामना करते हुए, आरसीबी के पास उनके पक्ष में आंकड़े नहीं थे। उन्होंने WPL के इतिहास में कभी भी लगातार 3 मैच नहीं जीते थे। वे WPL में कैपिटल्स के खिलाफ अपने 4 मैच हार गए थे। हालांकि, उन्होंने वापसी की और जीत हासिल कर चैंपियन बनें।

MS Dhoni ने छोड़ी CSK की कप्तानी, यहां देखें उनके नामुमकिन IPL रिकॉर्ड्स

आरसीबी का समय

महिला टीम के सुर्खियों में आने के बाद, अब फोकस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली पुरुष टीम पर है। एमए चिंदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ अपने पहले मैच के लिए, किसी भी तरह से संभावनाएं आरसीबी के पक्ष में नहीं हैं। लेकिन यहीं पर डु प्लेसिस की पुरुष महिला टीम से प्रेरणा ले सकते हैं। यह सच है कि आरसीबी के खिलाड़ियों का चेपॉक में सीएसके के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड 1-7 है। लेकिन फिर भी, रिकॉर्ड टूटने के लिए ही होते हैं। रिकॉर्ड हमेशा के लिए बने रहने के लिए नहीं होते हैं।

ऋतुराज पर दबाव का फायदा उठा सकती है आरसीबी

एमएस धोनी की जगह लेने के बाद सीएसके ने ऋतुराज गायकवाड़ को अपना कप्तान बनाया है। इसलिए, उन पर सबसे बड़े मंच पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा। यहां आरसीबी के लिए अपने आक्रामक क्रिकेट ब्रांड से जीत हासिल करने का मौका है। आरसीबी के खिलाफ काफी संभावनाएं हैं, लेकिन उनमें इसे बदलने और सीएसके को उसी की मांद में हराने की क्षमता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT