होम / IPL 2024: 21 वर्षीय मयंक यादव ने रचा इतिहास, RCB के खिलाफ बनाए ये बड़े रिकॉर्ड्स

IPL 2024: 21 वर्षीय मयंक यादव ने रचा इतिहास, RCB के खिलाफ बनाए ये बड़े रिकॉर्ड्स

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 3, 2024, 8:14 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), IPL 2024: मंगलवार शाम को आईपीएल के मैच में लखनऊ की शानदार जीत देखने को मिली। ये मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच में था, जिसमें लखनऊ ने तो जीत हासिल की है लेकिन जीत से ज्यादा जश्न मयंक यादव की गेंदबाजी का मनाया जा रहा है। आइए आपको इस खबर में बताते हैं कि कल शाम के मैच में मयंक यादव ने कौन से रिकॉर्ड बनाए।

BCCI ने IPL 2024 के इन मैचों के शेड्यूल में किया बदलाव

14 रन देकर 3 विकेट किए हासिल 

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बीच 2024 आईपीएल मुकाबले में मयंक यादव ने इतिहास रच दिया। मयंक यादव, जो कि अपनी गेंदबाजी के लिए दर्शकों के दिल में अपनी जगह बना बैठे हैं, आईपीएल में लखनऊ की टीम से खेलते हैं। कल के मैच में न लखनऊ की जीत का जिक्र ज्यादा उठ रहा है, न ही बैंगलोर की हार का सबका ध्यान मयंक यादव अपनी गेंदबाजी की तरफ ले जा चुके हैं। मयंक ने सामने की टीम को केवल 14 रन देकर 3 विकेट हासिक किए और ये तीनों प्लेयर ही आरसीबी के खास खिलाड़ी हैं और ये विकेट लखनऊ के लिएजीत बनकर सामने आई।

IPL 2024: RCB के खिलाफ चला क्विंटन डी कॉक का बल्ला, IPL में 3000 रन पूरे किए

मयंक ने जड़ा रिकॉर्ड 

मयंक ने 8वें ओवर की पहली गेंद पर 156.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली 2024 आईपीएल की सबसे तेज गेंद फेंकी। बाद में, उन्होंने 10वें ओवर की दूसरी गेंद में 155.3 KMPH की एक और गेंद फेंकी और साथ ही 155.6 KMPH गति की गेंद फेंकी। मयंक यादव ने एक बड़ा विश्व रिकॉर्ड बनाकर इतिहास रच दिया क्योंकि वह आईपीएल इतिहास में तीन या अधिक 155 KMPH+ गेंद फेंकने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। मयंक ने आईपीएल में सिर्फ दो मैच खेलने के बाद और दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग में अपने सीवी में सिर्फ 48 गेंदों के साथ चार बार बार पार किया है। यूं तो काफी गेंदबाज बहुत अच्छा प्रदर्शन दिखाते रहे हैं लेकिन इतिहास में कोई भी गेंदबाज तीन बार यह उपलब्धि हासिल करने में कामयाब नहीं हुआ है। मयंक अपनी तेज गति की गेंदबाजी से जनता को प्रभावित कर गए, और इसी के साथ दर्शकों की उम्मीदें इनसे और ज्यादा बढ़ चुकी हैं।

लेटेस्ट खबरें

Prince Harry: आखिरकार प्रिंस हैरी ने ब्रिटेन से बदला अपना निवास स्थान, जानें किस देश का ले रहे नागरिकता
PM Modis letter: ‘कोई सामान्य चुनाव नहीं’, पीएम मोदी का पहले चरण से पहले बीजेपी समेत एनडीए उम्मीदवारों को पत्र
IPL 2024 Points Table: दिल्ली की गुजरात पर जीत से अंक तलिखा में बड़ा फेरबदल, जानें ताज़ा अपडेट
Turkey-Hamas Relations: इजरायल के साथ युद्ध के बीच हमास प्रमुख करेंगे तुर्की का दौरा, तुर्की के राष्ट्रपति ने दी जानकारी
US-Italy Relations: अमेरिका-इटली आए एक साथ, गलत सूचना के प्रसार को रोकने के लिए साथ में करेंगे काम
NABARD Recruitment 2024: NABARD में निकला जॉब करने का सुनहरा मौका, 100000 की सैलरी वाली नौकरी के लिए यहां करें आवेदन
Salman Khan Firing Case: बांद्रा में शूटिंग से कुछ घंटे पहले ही आरोपियों को दी गई थी बंदूक, सलमान खान केस में बड़ा खुलासा