होम / IPL 2024: 21 वर्षीय मयंक यादव ने रचा इतिहास, RCB के खिलाफ बनाए ये बड़े रिकॉर्ड्स

IPL 2024: 21 वर्षीय मयंक यादव ने रचा इतिहास, RCB के खिलाफ बनाए ये बड़े रिकॉर्ड्स

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 3, 2024, 8:14 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), IPL 2024: मंगलवार शाम को आईपीएल के मैच में लखनऊ की शानदार जीत देखने को मिली। ये मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच में था, जिसमें लखनऊ ने तो जीत हासिल की है लेकिन जीत से ज्यादा जश्न मयंक यादव की गेंदबाजी का मनाया जा रहा है। आइए आपको इस खबर में बताते हैं कि कल शाम के मैच में मयंक यादव ने कौन से रिकॉर्ड बनाए।

BCCI ने IPL 2024 के इन मैचों के शेड्यूल में किया बदलाव

14 रन देकर 3 विकेट किए हासिल 

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बीच 2024 आईपीएल मुकाबले में मयंक यादव ने इतिहास रच दिया। मयंक यादव, जो कि अपनी गेंदबाजी के लिए दर्शकों के दिल में अपनी जगह बना बैठे हैं, आईपीएल में लखनऊ की टीम से खेलते हैं। कल के मैच में न लखनऊ की जीत का जिक्र ज्यादा उठ रहा है, न ही बैंगलोर की हार का सबका ध्यान मयंक यादव अपनी गेंदबाजी की तरफ ले जा चुके हैं। मयंक ने सामने की टीम को केवल 14 रन देकर 3 विकेट हासिक किए और ये तीनों प्लेयर ही आरसीबी के खास खिलाड़ी हैं और ये विकेट लखनऊ के लिएजीत बनकर सामने आई।

IPL 2024: RCB के खिलाफ चला क्विंटन डी कॉक का बल्ला, IPL में 3000 रन पूरे किए

मयंक ने जड़ा रिकॉर्ड 

मयंक ने 8वें ओवर की पहली गेंद पर 156.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली 2024 आईपीएल की सबसे तेज गेंद फेंकी। बाद में, उन्होंने 10वें ओवर की दूसरी गेंद में 155.3 KMPH की एक और गेंद फेंकी और साथ ही 155.6 KMPH गति की गेंद फेंकी। मयंक यादव ने एक बड़ा विश्व रिकॉर्ड बनाकर इतिहास रच दिया क्योंकि वह आईपीएल इतिहास में तीन या अधिक 155 KMPH+ गेंद फेंकने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। मयंक ने आईपीएल में सिर्फ दो मैच खेलने के बाद और दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग में अपने सीवी में सिर्फ 48 गेंदों के साथ चार बार बार पार किया है। यूं तो काफी गेंदबाज बहुत अच्छा प्रदर्शन दिखाते रहे हैं लेकिन इतिहास में कोई भी गेंदबाज तीन बार यह उपलब्धि हासिल करने में कामयाब नहीं हुआ है। मयंक अपनी तेज गति की गेंदबाजी से जनता को प्रभावित कर गए, और इसी के साथ दर्शकों की उम्मीदें इनसे और ज्यादा बढ़ चुकी हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sharmin Segal को Janhvi-Sara के साथ बचपन के दिनों की आई याद, शेयर की पोस्ट -Indianews
Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, भारतीय महिला और पुरुष 4×400 मीटर रिले टीम ने किया क्वालीफाई-Indianews
झारखंड मंत्री के निजी सचिव के घर पर ED की रेड, भारी नकदी बरामद- indianews
‘मामी’ ऐश्वर्या और आराध्या को इग्नोर करती दिखीं Navya Naveli Nanda, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -Indianews
Poonch Attack: पुंछ हमले में चली 200 गोलियां, जानें कैसे आतंकियों ने IAF के काफिले पर किया हमला?-Indianews
‘श्री रामायण कथा’ में ‘माता सीता’ का किरदार निभाएंगी Anjali Arora, साई पल्लवी के लिए कही ये बात -Indianews
Lok Sabha Election: पीएम मोदी आज ओडिशा से भरेंगे हुंकार, दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे भुवनेश्वर-Indianews
ADVERTISEMENT