होम / IPL 2024, RCB vs PBKS: स्ट्राइक पर सवाल उठाने वालो को कोहली ने दिया मुंह तोड़ जवाब, पंजाब के खिलाफ लगाए 6 छक्के – Indianews

IPL 2024, RCB vs PBKS: स्ट्राइक पर सवाल उठाने वालो को कोहली ने दिया मुंह तोड़ जवाब, पंजाब के खिलाफ लगाए 6 छक्के – Indianews

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : May 10, 2024, 9:48 am IST

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 58वें मैच में विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पंजाब किंग्स के खिलाफ 92 रन की पारी खेली और शतक से 8 रन से चूक गए। कोहली की पारी, जिसमें उन्होंने 47 गेंदों का सामना किया और 6 छक्के और 7 चौके लगाए, का स्ट्राइक रेट 195.74 रहा। धर्मशाला में इस प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद, कोहली ने मुरली कार्तिक से अपने बल्लेबाजी दृष्टिकोण के बारे में बातचीत की। जब उनसे उनकी बल्लेबाजी के बारे में पूछा गया, तो कोहली ने मजाक में कहा कि वह अपने स्ट्राइक रेट में सुधार करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे, जिस पर कार्तिक हंस पड़े। गौरतलब है कि कोहली की बल्लेबाजी शैली हाल के दिनों में पूर्व क्रिकेटरों के बीच चर्चा का विषय रही है।

IPL 2024: विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने- Indianews

पंजाब के खिलाफ मैच में कोहली का स्ट्राइक था ज़रूरी

विराट कोहली ने मैच में मजबूत स्ट्राइक रेट बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया और बाद में हंसे। इसके बाद उन्होंने अपना फोकस रन रेट बढ़ाने पर जताया. रजत पाटीदार के 55 रन पर आउट होने के बाद, टीम को कुछ कठिन क्षणों का सामना करना पड़ा, इसके बाद बारिश की देरी के कारण रन गति में रुकावट आई। बारिश के बाद जब खेल दोबारा शुरू हुआ तो रन गति धीमी हो गई और गति हासिल करने में कुछ समय लगा। एक बार जब चीजें व्यवस्थित हो गईं, तो कोहली को तेजी से रन बनाने की जरूरत का एहसास हुआ।

 

Virat Kohli
Virat Kohli

 

कोहली ने पिच के सूखेपन और नीचे कुछ घास पर भी चर्चा की। गति की कमी के कारण उन्हें और पुजारा दोनों को कड़ी मेहनत करनी पड़ी। उन्होंने उस मैदान पर 230 का स्कोर बनाने का लक्ष्य रखा था और उनका एकमात्र ध्यान इसी पर था। कोहली ने कहा कि अगर हर्षल पटेल ने शानदार 20वां ओवर नहीं फेंका होता तो उनका स्कोर 250 के पार होता।

IPL 2024, PBKS VS RCB Highlights : पंजाब 181 रन पर हुई आल आउट, RCB ने 60 रनों से दर्ज की जीत

सुनील गावस्कर ने कसा था स्ट्राइक रेट पर तंज 

 

Sunil Gawaskar
Sunil Gawaskar

 

आलोचकों के बारे में विराट कोहली के बयान को ब्रॉडकास्टर ने खूब हाईलाइट किया। सुनील गावस्कर विराट कोहली पर भी कटाक्ष करने से पीछे नहीं रहे। पंजाब के खिलाफ अपनी पारी के बाद विराट कोहली ने जिस तरह से मुस्कुराते हुए अपने स्ट्राइक रेट के बारे में बात की उससे साफ पता चलता है कि उन्होंने एक बार फिर बिना किसी का नाम लिए आलोचकों पर निशाना साधा है।

IPL 2024 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी मुंबई इंडियंस-Indianews

विराट कोहली के आईपीएल 2024 में 600 रन पूरे

 

Virat Kohli
Virat Kohli

 

कोहली ने इस सीज़न में 600 रन बनाकर एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल कर ली है, जिससे वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। अब तक खेले गए 12 मैचों में उन्होंने 153.51 की शानदार स्ट्राइक रेट और 70.44 की औसत के साथ कुल 634 रन बनाए हैं। साथ ही उनके नाम इस सीजन में एक शतक और पांच अर्धशतक भी दर्ज हैं।

KL Rahul को खुलेआम डांटना कितना सही? जानें जनता की राय

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Jagannath Temple Ratna: क्या है जगन्नाथ मंदिर रत्न भंडार की चाबी गायब होने का रहस्य, पीएम मोदी ने सच से उठाया पर्दा-Indianews
दुबई बेस्ड यूट्यूबर संग कुश्ती करते नजर आए Salman Khan, सुल्तान बने एक्टर का वीडियो हुआ वायरल -Indianews
दूषित पानी पीने से मर रहे थे ग्रामीण, 25 साल बाद इस गांव में लगा हैंडपंप
Alia Bhatt ने अपनी नई YRF स्पाई यूनिवर्स फिल्म की तैयारी की शुरू! सोशल मीडिया पर तस्वीरें आई सामने -Indianews
लंदन की सड़कों पर घूमते नजर आए Vicky Kaushal-Katrina Kaif, वायरल वीडियो को देख फैंस ने प्रेग्नेंसी के लगाए कयास -Indianews
क्या ईरान के राष्ट्रपति की रहस्यमय मौत से तीसरे विश्वयुद्ध का खतरा मंडराने लगा है ?, जानें लोगों की राय-Indianews
Summer Vacation: पर्यटक स्थल या नाना-नानी का घर, लोगों से जानें समर वेकेशन में बच्चों के लिए क्या है बेस्ट-Indianews
ADVERTISEMENT