होम / IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स के Jos Buttler के साथ मस्ती करते नजर आए Yuzvendra Chahal, देखें यहां

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स के Jos Buttler के साथ मस्ती करते नजर आए Yuzvendra Chahal, देखें यहां

Shashank Shukla • LAST UPDATED : March 4, 2024, 3:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स टीम के साथी युजवेंद्र चहल और जोस बटलर ने हाल ही में सोशल मीडिया मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर हल्के-फुल्के अंदाज में बातचीत की। चहल और बटलर दोनों को आईपीएल 2022 की नीलामी में जयपुर स्थित फ्रेंचाइजी द्वारा अधिग्रहित किया गया था।

ALSO READ: MS Dhoni की टीम CSK को लगा बड़ा झटका, चोट की वजह से बाहर हुआ पिछले सीजन का हीरो!

राजस्थान रॉयल्स के लिए डिजाइन की जर्सी

चहल और बटलर को 22 मार्च से शुरू होने वाले आगामी आईपीएल सीज़न के लिए राजस्थान रॉयल्स ने बरकरार रखा है। जब से उन्होंने आकर्षक टी20 लीग में आरआर के लिए एक साथ खेलना शुरू किया है, तब से उनका सौहार्द और दोस्ती बढ़ी है। राजस्थान रॉयल्स द्वारा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा की गई एक व्हाट्सएप बातचीत में इस बंधन पर प्रकाश डाला गया। चहल ने अपने संपर्कों में बटलर का नंबर “जोस भाई यूके” के रूप में सहेजा था, जिससे बटलर ने उनके द्वारा पहनी गई शर्ट के बारे में पूछताछ की। एक मजाकिया जवाब में, चहल ने मजाकिया अंदाज में दावा किया कि उन्होंने आईपीएल 2024 सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स की जर्सी डिजाइन की है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rajasthan Royals (@rajasthanroyals)

राजस्थान रॉयल्स को फाइनल में पहुंचाया

युजवेंद्र चहल और जोस बटलर ने शुरुआती खिताबी जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स को पहले आईपीएल फाइनल में पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनके प्रयासों के बावजूद, टीम दूसरी आईपीएल चैंपियनशिप की तलाश में असफल रही और आईपीएल 2022 फाइनल में नवोदित गुजरात जायंट्स से हार गई। जोस बटलर ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए ऑरेंज कैप का दावा किया, उन्होंने कुल 863 रन बनाए। इस बीच, युजवेंद्र चहल ने आईपीएल 2022 के दौरान 27 विकेट के साथ अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उभरकर पर्पल कैप हासिल की।

ALSO READ:  क्रिकेट छोड़ कंचे खेलता दिखा स्टार बल्लेबाज, सोशल मीडिया वायरल हुआ वीडियो

सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड

145 मैचों में कुल 187 विकेट के साथ, युजवेंद्र चहल के पास वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड है। उन्होंने पिछले आईपीएल सीज़न में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच के दौरान ड्वेन ब्रावो के 183 विकेट के पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। 2014 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल होने से पहले चहल ने मुंबई इंडियंस के साथ अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की। आरसीबी के साथ अपने आठ सीज़न के कार्यकाल के दौरान, 33 वर्षीय एक प्रमुख खिलाड़ी साबित हुए, जिन्होंने 113 पारियों में कुल 177 विकेट लिए।

ALSO READ: करोड़ों में पहुंची IND vs PAK मैच के टिकटों की कीमतें, वर्ल्ड सीरीज और सुपर बॉउल छूटा पीछे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj Ka Rashifal: इन राशियों पर पैसा और प्यार होगा मेहरबान, खूब करेंगे तरक्की; जानिए अपना राशिफल-Indianews
हीरामंडी में Manisha Koirala से पहले इस एक्ट्रेस को ऑफर हुआ था मल्लिका जान का किरदार -Indianews
Lok Sabha Election: अमेठी कांग्रेस दफ्तर के बाहर गाड़ियों की तोड़फोड़, पार्टी ने ​​बीजेपी पर लगाया आरोप-Indianews
Masala Racket: सबसे बड़े नकली मसाला रैकेट का भंडाफोड़, 15 टन जब्त; लकड़ी का बुरादा और एसिड का किया जाता था इस्तेमाल- indianews
Gaytari Mantra: गायत्री मंत्र को सबसे शक्तिशाली माना जाता है, जाने क्या है मंत्र का अर्थ – Indianews
ज़ोया अख्तर के घर से निकलते स्पॉट हुए Khushi-Vedang, ब्लैक आउटफिट में ट्विनिंग करते दिखा कपल -Indianews
Student Death: करनाल के छात्र की ऑस्ट्रेलिया में चाकू मारकर हत्या, जानें पूरा मामला- indianews
ADVERTISEMENT