होम / IPL 2024: रामलला का दर्शन करने पहुंचा LSG का स्टार क्रिकेटर, शेयर की Ram Mandir की तस्वीर

IPL 2024: रामलला का दर्शन करने पहुंचा LSG का स्टार क्रिकेटर, शेयर की Ram Mandir की तस्वीर

Shashank Shukla • LAST UPDATED : March 21, 2024, 3:36 pm IST

IPL 2024, Keshav Maharaj: दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज ने आईपीएल 2024 सीज़न से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स कैंप में शामिल होने के बाद 21 मार्च, गुरुवार को अयोध्या में राम मंदिर का दौरा किया। महाराज इस साल जून में होने वाले टी20 विश्व कप के साथ सीज़न के दौरान टीम के साथ प्रशिक्षण के लिए नए अभियान से पहले एलएसजी शिविर में शामिल हुए थे।

  • आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा
  • इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीर
  • पहले भी जता चुके थे राम मंदिर जाने की इच्छा

सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर

महाराज ने इंस्टाग्राम पर राम मंदिर में अपनी एक तस्वीर पोस्ट की। दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर को भगवान राम का बड़ा भक्त माना जाता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Keshav Maharaj (@keshavmaharaj16)

बड़ी इच्छा पूरी हुई

महाराज ने इस साल की शुरुआत में स्पोर्ट्स तक से कहा था कि वह राम मंदिर देखने के लिए उत्सुक हैं। स्पिनर, जिन्होंने एसए 20 में लखनऊ सुपर जाइंट्स की सिस्टर फ्रेंचाइजी, डरबन सुपर जाइंट्स के कप्तान के रूप में काम किया, ने कहा कि लखनऊ फ्रेंचाइजी भविष्य में उनकी मदद कर सकती है और यह एक अच्छी पारिवारिक यात्रा बन सकती है।

Mumbai Indians की टीम में शामिल हुआ यह स्टार खिलाड़ी, बुमराह, कोएट्जी के साथ बनेगी तिकड़ी

उन्होंने कहा था, “दुर्भाग्य से, व्यस्त कार्यक्रम के कारण मुझे मंदिर के उद्घाटन के दौरान जाने की अनुमति नहीं मिली। लेकिन भविष्य में, मैं निश्चित रूप से अयोध्या जाकर मंदिर देखना पसंद करूंगा। हो सकता है कि भविष्य में हम इसकी व्यवस्था कर सकें। शायद लखनऊ फ्रेंचाइजी मदद कर सकती है। मेरा परिवार हमेशा से भारत की तीर्थयात्रा पर जाना चाहता था। इसलिए शायद यह अयोध्या जाने के लिए एक अच्छी पारिवारिक यात्रा होगी,”

राम सिया राम गाने का उपयोग

दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर ने यह भी खुलासा किया कि वह बल्लेबाजी के लिए उतरते समय ‘राम सिया राम’ गाने का उपयोग क्यों करते हैं और कहा कि यह उनके लिए जीवन में उनके आशीर्वाद के लिए धन्यवाद कहने और उन्हें मैदान पर ध्यान केंद्रित करने का एक तरीका था।

22 मार्च को CSK और RCB के बीच भिड़ंत, यहां देखें Head to Head रिकॉर्ड्स

“भगवान में मेरी आस्था बहुत दृढ़ है। मैं हमेशा मानता हूं कि भगवान ने मुझे दृष्टिकोण और मार्गदर्शन दिया है और मुझे उस स्थिति में रखा है जहां मैं आज हूं। मैं हमेशा आभारी हूं और धन्यवाद देता हूं। मैं भगवान हनुमान और भगवान राम का कट्टर भक्त हूं। इसलिए कम से कम मैं आपको धन्यवाद कह सकता हूं और मुझे अपने क्षेत्र में ले जा सकता हूं और पृष्ठभूमि में ‘राम सिया राम’ सुनकर मेरा ध्यान केंद्रित कर सकता हूं। इसलिए मैंने डीजे के माध्यम से अनुरोध भेजा और मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि वह ऐसा कर सका जब मैं प्रवेश करूँ तो मेरे लिए गाना बजाओ,” महाराज ने कहा।

एलएसजी अपने आईपीएल 2024 सीज़न की शुरुआत 24 मार्च को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ करेगा।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT