होम / Face Packs: ग्लास स्किन के लिए चावल के आटे से इन तरीको से बनाएं फेस पैक्स, त्वचा को मिलेंगे ये फायदे -Indianews

Face Packs: ग्लास स्किन के लिए चावल के आटे से इन तरीको से बनाएं फेस पैक्स, त्वचा को मिलेंगे ये फायदे -Indianews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : April 27, 2024, 5:35 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Rice Flour Face Packs: घर पर नेचुरल चीजों के इस्तेमाल से बने उबटन और फेस पैक्स के इस्तेमाल से ही उनकी त्वचा इतनी सुंदर और निखरी हुई दिखने लगती हैं। तो ऐसे ही एक ऐसी चीज है, जिसके फेस पैक्स आपकी त्वचा को अंदर से निखारने में काफी मददगार हो सकते हैं। जी हां, चावल का आटा काफी समय से स्किन केयर के लिए इस्तेमाल होता आया है। इसके पानी से लेकर आटे तक, सभी के इस्तेमाल से स्किन में चमक आती है और इससे डार्क स्पॉट्स भी कम होते हैं। तो यहां जानिए चावल के आटे से बने फेस पैक्स के बारे में जानकारी

चावल का आटा और दूध

यह फेसपैक भी टैनिंग दूर करने में कारगर साबित हो सकता है। इन दोनों के मिलाकर बनाए फेस पैक से त्वचा की रंगत साफ होती है और टैनिंग हल्की होती है। चावल का आटा स्किन को एक्सफोलिएट करता है और दूध मॉइस्चराइज करता है।

Ice Facial: फेस की पफीनेस कम करने से लेकर निखार लाने तक, आइस फेशियल का ऐसे करें इस्तेमाल, जाने फायदे -Indianews – India News

चावल का आटा, खीरा और एलोवेरा

गर्मियों के लिए भी यह काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। इसे बनाने के लिए एक कटोरे में दो चम्मच चावल का आटा, एलोवेरा जेल और कद्दूकस किया हुआ खीरा हुआ मिलाएं और चेहरे पर 15 मिनट के लगाकर सूखने दें। इसके बाद पानी से इसे अच्छे से धो लें।

चावल का आटा और टमाटर का रस

चावल का आटा और टमाटर का रस, दोनों ही स्किन को ग्लोइंग बनाते हैं। इन दोनों को मिलाकर पेस्ट बनाएं और चेहरे पर लगाकर 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद पानी से चेहरा धो लें। इससे चेहरा निखरा हुआ और ग्लोइंग नजर आएगा।

Hair Oil: बालों को जड़ से मजबूत बनाते हैं ये तेल, इनके इस्तेमाल से फ्रीजी और रफ हेयर में आएगी जान -Indianews – India News

चावल का आटा, गुलाब जल और शहद

एक कटोरे में चावल का आटा, शहद और जरूरत के हिसाब से गुलाब जल लें और मिलाएं। इसे अपने चेहरे पर 10-15 मिनट तक लगाकर छोड़ दें और इसके बाद पानी से चेहरा धो लें। यह स्किन टैनिंग दूर करने में मदद करता है। साथ ही, इसमें मौजूद शहद स्किन को मॉइस्चराइज करता है।

चावल का आटा, मलाई और हल्दी

मलाई त्वचा को मुलायम बनाता है और हल्दी अपने एंटी माइक्रोबियल गुणों से त्वचा को हेल्दी रखने में मदद करती है। चावल के आटे में इसे मिलाकर लगाने से रंगत साफ होती है, स्किन की ड्राईनेस कम होती है और त्वचा हेल्दी रहती है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

आधी से ज्यादा बीमारियों का कारण अनहेल्दी डाइट, ICMR की स्टडी में बड़ा खुलासा, जारी हुआ गाइडलाइन-Indianews
Unique Wedding: एक विवाह ऐसा भी, जहां 1 दुल्हन की आएगी 11 जगहों से बारात, सोशल मीडिया पर शादी कार्ड वायरल-Indianews
Gurucharan Singh: तारक मेहता का उल्टा चश्मा के एक्टर गुरुचरण सिंह हुए रहस्यमय तरीके से लापता-Indianews
Tamil Nadu: तमिलनाडु में बड़ा हादसा, पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में 8 की मौत, 10 घायल-Indianews
Telangana: किशोर बलात्कार पीड़ितों ने 10वीं की परीक्षा की पास, पुलिस में शामिल होने की जताई इच्छा-Indianews
Boeing 737 Plane Crashes: सेनेगल में बड़ा हादसा, 85 सवारी के साथ रनवे पर फिसला बोइंग 737 विमान-Indianews
PM-EAC Paper: भारत में हिंदू आबादी में हुई गिरावट, मुस्लिमों की में 43.15 प्रतिशत की वृद्धि-Indianews
ADVERTISEMENT