होम / IPL 2024: आज PBKS और RR के बीच होगी जंग, दोनों टीमो के खिलाड़ियों से बनेंगी ऐसी प्लेइंग इलेवन – India News

IPL 2024: आज PBKS और RR के बीच होगी जंग, दोनों टीमो के खिलाड़ियों से बनेंगी ऐसी प्लेइंग इलेवन – India News

Shashank Shukla • LAST UPDATED : April 13, 2024, 2:59 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024, PBKS vs RR: पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) शनिवार, 13 अप्रैल को मुल्लांपुर के महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल 2024 के 27वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) से भिड़ेगी। पीबीकेएस दो जीत के साथ अंक तालिका में आठवें स्थान पर है। पांच मैच. आरआर पांच मैचों में चार जीत दर्ज करके तालिका में शीर्ष पर है। आज के इस मुकाबले के लिए हम दोनों टीमों की खिलाड़ियों से प्लेइंग इलेवन का चयन करेंगे।

सलामी बल्लेबाज

यशस्वी जयसवाल और जॉनी बेयरस्टो आईपीएल 2024 में अब तक किसी भी तरह का प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं, पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन और राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर संयुक्त एकादश में सलामी बल्लेबाज होंगे।
धवन ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ मैचों में क्रमशः 45 और 70 रन का योगदान दिया। हालाँकि, टीम को उनसे बेहतर निरंतरता की उम्मीद रहेगी। यही बात बटलर पर भी लागू होती है, जिन्होंने आरसीबी के खिलाफ शानदार शतक जड़ा था, लेकिन इसके अलावा कुछ खास नहीं कर पाए।

Rishabh Pant ने तोड़ा यूसुफ पठान का रिकॉर्ड, सबसे कम गेंदों हासिल किया यह मुकाम

मध्य क्रम

संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिम्रोन हेटमायर, सैम कुरेन, शशांक सिंह

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन संयुक्त एकादश के कीपर-बल्लेबाज और नेता होंगे। दाएं हाथ का आक्रामक बल्लेबाज आईपीएल 2024 में शानदार फॉर्म में है और यही बात टीम के नतीजों में भी दिखी है। सैमसन ने पांच पारियों में 82 की औसत और 157.69 की स्ट्राइक रेट से 246 रन बनाए हैं। सैमसन के बाद संयुक्त एकादश में आरआर के दो और बल्लेबाज हैं। रियान पराग का आईपीएल 2024 अभियान असाधारण रहा है और वह अब तक के सबसे लगातार बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। पांच पारियों में उनके नाम 87 की औसत और 158.18 की स्ट्राइक रेट से 261 रन हैं। राजस्थान चाहेगा कि यह युवा खिलाड़ी विलो के साथ अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखे।

सैमसन और क्लासेन से टक्कर ले रहा यह खिलाड़ी, अभिषेक शर्मा और विराट कोहली को छोड़ा पीछे

हेटमायर निभाएंगे फिनिशर की भूमिका

राजस्थान रॉयल्स के फिनिशर शिम्रोन हेटमायर ने आईपीएल 2024 में केवल कुछ ही गेंदों के लिए बल्लेबाजी की है। लेकिन ऐसा इसलिए है क्योंकि सैमसन और पराग जैसे खिलाड़ी असाधारण फॉर्म में हैं। हालाँकि, मिले सीमित अवसरों में, हेटमायर ने कुछ तूफानी कैमियो निभाकर अपना काम किया है। पीबीकेएस के हरफनमौला खिलाड़ी सैम कुरेन को भी संयुक्त एकादश में शामिल किया गया है, जो बल्ले और गेंद दोनों से महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं। SRH के खिलाफ खेल में, उन्होंने 29 रन और दो विकेट लिए। इससे पहले, उन्होंने डीसी के खिलाफ अर्धशतक बनाया और लखनऊ के खिलाफ तीन विकेट लिए।

शशांक सिंह को जगह

शशांक सिंह को भी पंजाब-राजस्थान की संयुक्त टीम में जगह मिली है। शशांक ने क्रीज पर अपने पिछले दो दौरे में दो शानदार पारियां खेली हैं। जीटी के खिलाफ 29 रन पर 61* रन बनाने के बाद, उन्होंने एसआरएच के खिलाफ 25 रन पर 46* रन का शानदार स्कोर बनाया। हरप्रीत बराड़ और युजवेंद्र चहल संयुक्त पीबीकेएस-आरआर इलेवन में स्पिनर होंगे, जबकि ट्रेंट बोल्ट और अर्शदीप सिंह मुख्य तेज गेंदबाज होंगे।
चहल और बोल्ट को जगह
बाएं हाथ के स्पिनर बरार ने अब तक पांच मैचों में चार विकेट लिए हैं। हैदराबाद के खिलाफ पंजाब के आखिरी मैच में उन्होंने कुछ रन लुटाए लेकिन अन्यथा वह किफायती रहे। राजस्थान के अनुभवी लेग्गी चहल का अब तक का अभियान असाधारण रहा है। वह वर्तमान में पांच पारियों में 13.20 की औसत से 10 विकेट लेकर संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। राजस्थान रॉयल्स के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बोल्ट ने भी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। कीवी ने पांच पारियों में पांच विकेट लिए हैं, जिसमें मुंबई इंडियंस के खिलाफ 3-22 का मैच जिताने वाला स्पैल भी शामिल है। अर्शदीप के लिए, उन्होंने पांच पारियों में 20 की औसत से आठ विकेट लिए हैं। हैदराबाद के खिलाफ, उन्होंने 4-29 के उत्कृष्ट आंकड़े के साथ प्रदर्शन किया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Laddu Gopal Bhog: हफ्ते के सातों दिन कान्हा जी को अलग-अलग लगाएं भोग, प्रसन्न होकर बरसाएंगे कृपा -Indianews
T20 World Cup 2024: ICC ने की 2024 टी20 विश्व कप एंथम की घोषणा , देखें-Indianews
Varuthini Ekadashi 2024: वरुथिनी एकादशी पर इस स्तोत्र का जरूर पढ़े पाठ, विष्णु और मां लक्ष्मी होंगे प्रसन्न -indianews
मात्र पांच हजार रूपये में करें हिमाचल प्रदेश के मंडी की सैर, गर्मियां में घूमने के लिए हैं परफेक्ट जगह -Indianews
Lok Sabha Election 2024: जानें कौन हैं रायबरेली से BJP के उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह-Indianews
Lok Sabha Election 2024: क्या अमेठी में राहुल गांधी के नाम के ऐलान में देरी कर कांग्रेस ने बड़ी चूक कर दी? जानें जनता की राय- Indianews
मर्डर के बाद हत्यारा खा गया आंख-कान, पकड़े जाने पर दिया यह अजीबोगरीब जवाब
ADVERTISEMENT