होम / IPL 2024: अगले मैच में RCB का इंतजार कर रही है मुसीबत! जानिए क्या है बड़ी वजह – Indianews

IPL 2024: अगले मैच में RCB का इंतजार कर रही है मुसीबत! जानिए क्या है बड़ी वजह – Indianews

Shashank Shukla • LAST UPDATED : April 16, 2024, 12:55 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024, RCB vs KKR: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) सोमवार, 15 अप्रैल को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल 2024 के 30वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) से 25 रनों से हार गई। आरसीबी की नवीनतम हार आईपीएल 2024 में उनकी लगातार पांचवीं और सात मैचों में छठी हार थी। वे केवल दो अंकों और -1.185 के खराब नेट रन रेट के साथ 10-टीम अंक तालिका में सबसे नीचे बने हुए हैं।

पिछले मैच में मिली हार

बेंगलुरु जब रविवार, 21 अप्रैल को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आईपीएल 2024 के अपने अगले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगा तो उसे बेहतर किस्मत की उम्मीद होगी। SRH के खिलाफ, बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद एसआरएच ने तीन विकेट के नुकसान 287-3 रन बनाए। हैदराबाद के लिए ट्रैविस हेड ने 41 गेंदों पर 102 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि हेनरिक क्लासेन ने 31 गेंदों पर 67 रनों का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कड़ा संघर्ष किया लेकिन वें 7 विकेट के नुकसान पर 262 ही बना सके। विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने सर्वाधिक 35 गेंदों पर 83 रन बनाए, जबकि कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 28 में से 62 रनों का योगदान दिया। मैच में कुल 549 रन बनें, जो एक विश्व रिकॉर्ड है।

RCB vs SRH के मुकाबले में क्यों बाहर बैठे थे Maxwell, ऑलराउंडर ने किया बड़ा खुलासा

RCB को KKR के खिलाफ मिलेगी कड़ी चुनौती

लगातार पांच मैच हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का अगला मैच श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स होगा। 21 अप्रैल को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में केकेआर बनाम आरसीबी का मुकाबला आईपीएल 2024 का मैच नंबर 36 होगा। यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा। टॉस भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे होगा। केकेआर आईपीएल 2024 में शानदार फॉर्म में है। वह पांच मैचों में चार जीत और एक हार के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। उन्होंने ईडन गार्डन्स में एक उच्च स्कोरिंग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद पर चार रन की करीबी जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की।

SRH ने खड़ा किया IPL का सबसे बड़ा टोटल, यहां देखें टी20 क्रिकेट के सबसे बड़े स्कोर

आईपीएल का तीसरा सबसे बड़ा स्कोर

अपने दूसरे मैच में, कोलकाता ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को सात विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 182-6 का स्कोर बनाया, जिसे केकेआर ने 16.5 ओवर में आसानी से हासिल कर लिया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने विशाखापत्तनम में दिल्ली कैपिटल्स को 106 रनों से हराकर जीत की हैट्रिक पूरी की। इस मैच में केकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 272 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। केकेआर की जीत की लय को गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने रोक दिया, जिन्होंने क्लिनिकल ऑल-राउंड प्रयास के साथ चेपॉक में उन्हें सात विकेट से हरा दिया। हालाँकि, कोलकाता ने घरेलू खेल में लखनऊ सुपर जाइंट्स को आठ विकेट से हराकर जीत की राह पर वापसी की।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

HD Kumaraswamy: जेडीएस सेक्स स्कैंडल मामले में देवगौड़ा के पोते को करेगी निलंबित, कुमारस्वामी का बड़ा बयान- Indianews
COVID-19 Vaccine: कोविड-19 वैक्सीन से हो सकती है यह समस्या, एस्ट्राजेनेका ने किया बड़ा खुलासा -India News
PM Modi: ‘साजिश रची जा रही है’, अमित शाह के डीपफेक वीडियो पर पीएम मोदी ने दी चेतावनी- Indianews
NEET UG 2024: नीट में इतने अंकों पर मिलेगा सरकारी मेडिकल कॉलेज, जानें कितना लाना होगा मार्क्स -India News
KKR vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया 154 रन का लक्ष्य, कुलदीप यादव का चला बल्ला-Indianews
Reservation: चुनावी माहौल में Reservation पर चर्चा तेज, देश में एससी-एसटी आरक्षण पर जानें जनता की राय-Indianews
Homemade Toner: ओपन पोर्स और ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए घर पर ही बनाएं ये फेस टोनर -Indianews
ADVERTISEMENT